New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 मई, 2017 10:07 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? इस सवाल का जवाब लोगों को मिल चुका है. फिल्म को रिलीज हुए 1 हफ्ता भी नहीं हुआ और ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाने वाली दंगल को पार कर गई है. यानी बाहुबली को लेकर लोगों का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. लोग अमरेंद्र बाहुबली, भल्लालदेव, देवसेना और अवंतिका को काफी पसंद कर रहे हैं. जो साउथ में सुपरहिट थे अब वो पूरी दुनिया में फेमस हो गए हैं.

ऐसे में सबके मन में एक सवाल है कि अगर फिल्म बॉलीवुड में बनती तो फिल्म की स्टार कास्ट क्या होती ? प्रभास की जगह कौन बॉलीवुड स्टार होता जो एक्शन के साथ-साथ हर तरह से फिट बैठे... आइए जानते हैं कौन सा बॉलीवुड स्टार किस कैरेक्टर पर फिट बैठता...

salman-baahubali_050317073234.jpg

अमेंद्र बाहुबली बन सकते थे सलमान खान

बॉलीवुड में जिस फिल्म में सलमान हों तो समझ जाइए फिल्म सुपरहिट है. फिल्म में उनके एक्शन, रोमांस और कॉमेडी को खूब सराहा जाता है. ऐसे में बाहुबली के किरदार में वो बिलकुल फिट बैठते. उनकी बॉडी भी बाहुबली जैसी है. और वे ऐसी एक फिल्‍म वीर में बाहुबली जैसा किरदार निभा चुके हैं.

bhallaldev-john_050317073247.jpg

भल्लालदेव हो सकते हैं जॉन इब्राहिम

राणा दग्गुबाती ने जिस तरह बाहुबली में भल्लालदेव का किरदार निभाया वो तारीफ के काबिल था. उनको देखकर लगा कि इससे अच्छा विलेन कोई हो ही नहीं सकता. लेकिन, बॉलीवुड में ये किरदार निभा सकता था तो वो हैं जॉन इब्राहिम. सलमान खान यानी बाहुबली को वो ही टक्कर दे सकते थे. बॉलीवुड में एक तरफ जहां सलमान की बॉडी की तारीफ होती है तो जॉन की बॉडी भी किसी से कम नहीं. उन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में निगेटिव रोल किए हैं, जो काफी सराहे गए हैं.

devasena-vidy-abalan_050317073304.jpg

देवसेना बन सकती थीं विद्या बालन

बाहुबली में देवसेना का किरदार अनुष्का शेट्टी ने निभाया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस कोई टक्कर दे सकता थी तो वो हैं विद्या बालन, क्योंकि बॉलीवुड में उनको इनटेंस एक्टिंग के लिए जाना जाता है. सीरियस किरदार में वो एकदम फिट बैठती हैं.

avanthika-katrina_050317073314.jpg

अवंतिका बन सकती थीं कैटरीना

अवंतिका का रोल फिल्म में तमन्ना भाटिया ने निभाया है. पहले पार्ट में उनका बड़ा रोल था. लेकिन, दूसरे पार्ट में वो आखिरी के कुछ मिनट के लिए ही आती हैं. बॉलीवुड में कैटरीना इस किरदार को अच्छा निभा सकती थीं. सलमान के साथ वो कई फिल्में भी कर चुकी हैं जो हिट साबित हुई थीं. इनकी जोड़ी भी काफी पसंद की जाती हैं. ऐसे में अवंतिका के लिए कैटरीना बेस्ट ऑप्शन हो सकती थीं.

sivagami-rekha_050317073457.jpg

शिवागामी का रोल निभा सकती थीं रेखा

रेखा ने बॉलीवुड में दमदार रोल प्ले किए हैं. फिल्म में शिवागामी को एक तरफ सख्त और दूसरी तरफ प्यारी मां के रूप में बताया है. इन दोनों की किरदार को रेखा अच्छा निभा सकती थी, क्योंकि बॉलीवुड में उन्होंने ऐसे किरदार काफी किए हैं.

bijjaladeva-gulshan-_050317073506.jpg

बिजलदेव का किरदार निभा सकते हैं गुलशन ग्रोवर

बॉलीवुड का नायक यानी गुलशन ग्रोवर इस किरदार के लिए सबसे बेस्ट हो सकते थे. क्योंकि कई बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने विलेन का रोल शानदार निभाया है. जैसे फिल्म में बिजलदेव ने बाहुबली के खिलाफ षड्यंत्र रचे थे. बिलकुल वैसे ही गुलशन ग्रोवर भी कई बॉलीवुड फिल्मों में हीरो के खिलाफ रच चुके हैं. ऐसे में वो इस किरदार को अच्छे से निभा सकते थे.

katappa-puneet-issar_050317073517.jpg

कटप्पा बन सकते थे पुनीत इस्सर

पुनीत इस्सर को दमदार और भीम जैसे किरदारों के लिए जाना जाता है. कटप्पा का किरदार महिष्‍मती साम्राज्य का वफादार सैनिक का है. ऐसे में पुनीत इस्सर एकदम परफेक्ट बैठते हैं. सलमान के साथ उनकी ट्यूनिंग भी अच्छी है.

अब आप ही बताइए क्या ये स्टार कास्ट परफेक्ट है. अगर आपको लगता है कि कोई और बॉलीवुड स्टार कोई किरदार को निभा सकता है तो नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

कुछ सवाल जो बाहुबली 2 ने नहीं दिए वह बाहुबली 3 में ही मिल सकते हैं !

ये अच्‍छा हुआ, बाहुबली ने मचा दी है बॉलीवुड में खलबली !

नॉर्थ या साउथ नहीं इंडिया की फिल्म है बाहुबली 2...

#बाहुबली, #बाहुबली 2, #बॉलीवुड, Baahubali, Baahubali 2, Baahubali Star Cast

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय