New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मई, 2017 05:17 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

बाहुबली की दीवानगी हर तरफ है. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक इस फिल्म का डंका बज रहा है. कमाई के मामले में भी बाहुबली ने बाकी बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है और अब वो 1000 हजार के आंकड़े को छूने की तैयारी में है... थिएटर हॉल के बाहर टिकट की लाइन देखकर लगता है कि ये फिल्म हजार करोड़ कमा सकती है. इन तीन दिनों में ये तो पता लग गया कि बाहुबली ने सभी बॉलीवुड सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ दिया है.

जहां बॉलीवु़ड मूवी 300-400 करोड़ कमाकर खुद को सिकंदर मान लेती है वहीं बाहुबली हजार करोड़ के जादुई आकड़े पर पहुंचने की कगार पर है. ऐसे में अब बॉलीवुड स्टार्स के लिए कॉम्पिटिशन बढ़ गया है. बॉलीवुड दबंग खान यानी सलमान खान ने बाहुबली से आगे निकलने का फॉर्मूला भी ढूंढ निकाला है. जी हां, उनकी आने वाली फिल्म ट्यूबलाइट से वो बाहुबली को पीछे छोड़ सकते हैं.

tubelight_050217035551.jpg

चीन में भी रिलीज होगी ट्यूबलाइट

हो सकता है सलमान खान अपनी फिल्म ट्यूबलाइट से बाहुबली 2 की कमाई के रिकॉर्ड्स को तोड़ दे. लेकिन मन में सवाल यही उठता है कि जिस स्पीड से बाहुबली कमा रही है उसके आगे सलमान क्या कर पाएंगे उसका जवाब है चीन की मदद से...

जी हां, खबर है कि सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट की रिलीज चीन में अब तक की सबसे बड़ी रिलीज के तौर पर करने की तैयारी चल रही है. चीन के साथ-साथ जब ये फिल्म वर्ल्ड वाइड रिलीज होगी तो बाबुली 2 को पीछे छोड़ सकती है. क्योंकि पॉपुलेरिटी के मामले में भारत के साथ-साथ सलमान की फैन फॉलोइंग दुनिया में भी है.

kungfu-yoga_050217035606.jpg

जैकी चैन की फिल्म कुंग फू योगा ने कमाए थे 1200 करोड़

जैकी चैन की फैन फॉलोइंग भी वर्ल्ड वाइड है. हर कोई उनके एक्शन और एक्टिंग का दीवाना है. कुछ महीने पहले जैकी चैन ने बॉलीवुड स्टार्स के साथ फिल्म बनाई थी जिसका नाम था कुंग फू योगा. इस फिल्म ने कुल 1200 करोड़ की कमाई की थी.

जिसमें से 950 करोड़ रुपए सिर्फ चीन से कमाए गए थे. भारत में ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी. अब ट्यूबलाइट की बात करें तो इस फिल्म में चीन की सुपरस्टार एक्ट्रेस जूजू काम कर रही हैं. इसका उन्हें फायदा चीन में मिल सकता है.

tubelight-china_050217035557.jpg

कबीर खान का पुराना फॉर्मूला कर सकता है काम

बजरंगी भाईजान में डायरेक्टर कबीर खान ने इंडिया और पाकिस्तान का एंगल डालकर उसे दोनों देशों की जनता का प्रिय बना दिया था. ट्यूबलाइट में भी कबीर खान ने कुछ इसी तरह का एंगल डाला है जो चीन से जुड़ा है और भारत के साथ अगर चीन के लोगों ने भी इस फिल्म को वैसे ही पसंद कर लिया जैसे सलमान की फिल्में यहां पसंद की जाती हैं तो फिर बाहुबली 2 का 1000 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड टूट भी सकता है. फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है और जल्द रिलीज हो जाएगी. फिर देखना होगा कि क्या सलमान का ये फॉर्मूला कितना असरदार होता है ?

ये भी पढ़ें-

हॉलीवुड भी हार गया बाहुबली से...

अज़ान के मामले में मोदी और सलमान खान की राय एक है

जानिए सलमान और शाहरुख जैसे सितारों की चमक के पीछे कौन है

#बाहुबली 2, #बाहुबली, #बॉलीवुड, Baahubali 2, Bollywood Superstars, China

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय