New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 अप्रिल, 2017 05:14 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

भारत में नोकिया 3310 की लॉन्चिंग का इंतजार मेरे जैसे कई लोग कर रहे हैं. नोकिया 3310 की लोकप्रियता भारत में कैसी रही है ये किसी से छुपा हुआ नहीं है. फरवरी में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नोकिया 3310 (2017) मॉडल की घोषणा जब से हुई है तब से ही भारतीय मार्केट में इसका इंतजार हो रहा है.

हाल ही में एक वेबसाइट onlymobiles.com ने इस फोन को लिस्ट कर दिया है. हालांकि, ये फोन अभी सिर्फ लिस्टिंग में आया है और आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन फिर भी इससे एक उम्मीद तो जाग ही गई है कि जल्द ही ये फोन भारतीय मार्केट में आएगा.

नोकिया 3310नोकिया 3310 इस वेबसाइट पर लिस्ट किया गया हैकीमत और लॉन्चिंग...

वेबसाइट पर इस फोन की कीमत 3899 रुपए रखी गई है और लॉन्चिंग डेट की जगह कमिंग सून दिया गया है. ये सभी रंगों में उपलब्ध है. इसे लाल, नीले, पीले और सलेटी रंग के ऑप्शन में से सिलेक्ट किया जा सकता है.

ये फोन जर्मनी और ऑस्ट्रिया में 28 अप्रैल से बिकने जा रहा है, लेकिन ये सोचना आश्चर्य की बात है कि ये फोन किसी इंडियन रिटेलर के पास इतनी आसानी से आ गया.

अभी HMD (वो कंपनी जिसने नोकिया 3310 लॉन्च किया है) की तरफ से नोकिया 3310 के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है. ये कब लॉन्च होगा, इसकी कीमत क्या होगी इसके बारे में भी कुछ नहीं बताया गया है लेकिन साइट पर लिस्टिंग एक रोचक बात है. हालांकि, रिपोर्ट की मानें तो नोकिया 3310 भारत में दूसरी तिमाही में ही लॉन्च होने वाला है.

कैसे हैं फीचर्स-

नोकिया 3310 (2017) मॉडल में डिजाइन में बदलाव के साथ-साथ कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं. राउंडेड साइड फ्रेम के साथ मजबूती कुछ कुछ असली 3310 जैसी ही है. इसके अलावा, कर्व स्क्रीन विंडो है जो सूरज की रौशनी में भी अच्छी तरह से देखा जा सके.

नोकिया 3310नोकिया 3310 का इंतजार भारतीय मार्केट में हो रहा हैदो मेगापिक्सल बैक कैमरे के साथ नोकिया सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम है. ये 2G इंटरनेट भी सपोर्ट करता है. इसके अलावा, इस फोन में बैटरी पावर कुछ कुछ वैसी ही है. 1200 mAh पावर की बैटरी 22 घंटे का टॉकटाइम और 31 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देती है.

नोकिया 3310 उन कुछ फीचर फोन्स में से एक है जिन्होंने लोकप्रियता हासिल की और अब लगभग 18 साल बाद भी उसके बारे में लोगों  को क्रेज है. अब देखना ये है कि इस फोन की लॉन्चिंग के बाद भारत में इसे वैसा ही रिस्पॉन्स मिलता है या नहीं.

ये भी पढ़ें-

5G : नोकिया और एयरटेल मिलकर जियो की लंका लगाने आ रहे हैं !

क्यों आपको नए नोकिया का इंतजार करना चाहिए?

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय