New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 जनवरी, 2016 06:48 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्रिकेट में एक ओवर आपकी जिंदगी बदल सकता है. यकीन नहीं आता तो युवराज सिंह से पूछिए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम इंडिया को जीत के लिए आखिर ओवर में 17 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर थे युवराज.

लगभग दो साल बाद टीम इंडिया के लिए बैटिंग करने उतरे शुरू में अपने रंग में नहीं थे और 9 गेंदों पर 5 रन ही बना सके थे. टीम इंडिया के हाथ से मैच फिसलता जा रहा था. युवी के बल्ले से रन निकलते न देख फैंस का गुस्सा फूट पड़ा और ट्विटर पर युवी ट्रेंड करने लगे और लोगों ने उन्हें रिटारमेंट लेने तक की सलाह दे डाली. एक फैन ने तो इसे युवराज का आखिरी टी20 तक बता दिया.

यह भी पढ़ें: आखिर क्या है टी20 सीरीज में टीम इंडिया की सफलता का राज

लेकिन आखिरी ओवर में युवराज ने दिखाया कि क्यों उन्हें भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक गिना जाता है. युवराज ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर चौका और दूसरी गेंद पर छक्का जड़कर आलोचकों का मुंह बंद करा दिया. इसके बाद टीम बाकी के रन रैना ने आसानी से बना दिए और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 198 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया.

यह भी पढ़ें: युवराज की बैटिंग नहीं देखने को मिली तो फिर...

इसके बाद तुरंत ही फैंस का रुख बदला और जो लोग थोड़ी देर पहले युवराज को विलेन बता रहे थे वही अब उन्हें हीरो बताते हुए जीत की बधाई देने लगे. सच में एक ओवर ने युवराज को जीरो से हीरो बना दिया!

लोगों ने 25 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी खेलने वाले सुरेश रैना की भी जमकर तारीफ की.

आप खुद ही देखिए सोशल मीडिया पर लोगों का नजारिया कैसे बदलाः

युवी की तारीफ:

यह भी पढ़ें: युवी के पिता योगराज हुए धोनी से 'नाराज', और...

युवराज की आलोचनाः

युवी और रैना की तारीफः

रैना की तारीफः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय