charcha me| 

स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |   07-09-2016
धर्मेन्द्र कुमार
धर्मेन्द्र कुमार
  @dharmendra.k.singh.167
  • Total Shares

अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम टेस्ट की नंबर एक टीम बनी थी. अब क्योंकि पाकिस्तान को टेस्ट में बादशाहत भारत को नंबर एक से हटाकर मिली थी तो

पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी अपनी टीम के टेस्ट में नंबर 1 होने पर इतना इतराए कि उन्होंने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया का जमकर मजाक उड़ाया. टीम इंडिया और वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली का मजाक उड़ातीं कई तस्वीरें पाकिस्तानी फैंस ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं.

लेकिन लगता है कि पाकिस्तानी फैंस की टेस्ट में नंबर वन बनने की ये खुशी ज्यादा दिन नहीं टिकी और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-4 से मिली करारी शिकस्त ने पाकिस्तानी को वनडे रैंकिंग में नौंवे पायदान पर ढकेल दिया. इतनी खराब वनडे रैंकिंग के बाद पाकिस्तानी टीम पर 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में क्वॉलिफाइंग खेलने का खतरा मंडरा रहा है, जोकि किसी भी टॉप टेस्ट प्लेइंग देश के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है.

यह भी पढ़ें: हजम नहीं हुई पाकिस्तानी फैंस को नंबर-1 रैंकिंग! उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

अब खुद ही बन गए मजाक!

अब खबर ये है कि संभव है कि पाकिस्तानी टीम को वनडे वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री ही ना मिल पाए. इंग्लैंड से वनडे सीरीज में 1-4 से करारी हार के बाद पाकिस्तानी टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में अब तक के सबसे निम्नतम स्तर पर पहुंच गई. 86 रेटिंग्स अंकों के साथ पाकिस्तान टीम आईसीसी रैंकिंग्स में नौवें नंबर पर पहुंच गई है.

pakistan-cric-team-6_090716032758.jpg
पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी सबसे खराब वनडै रैंकिंग (नौंवे नंबर) पर पहुंच गई है

पाकिस्तान को अब वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. यानी वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री के लिए शॉर्ट फॉर्मेट की इन दो मजबूत टीमों को हराने की मुश्किल चुनौती पाक टीम के सामने है. और अगर नहीं हरा पाए तो वर्ल्ड कप 2019 में एंट्री पाने के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट खेलना होगा.

ये अपने आप में ही पाकिस्तान टीम के लिए डूब मरने वाली बात होगी क्योंकि अब तक किसी भी बड़ी टीम का ऐसा हाल नहीं हुआ जो पाकिस्तान का होता दिख रहा है. इस खबर के बाद तो जैसे पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों के बीच सन्नाटा छा गया है. टेस्ट टीम के नंबर 1 बनने पर जो जश्न मना रहे थे वो अपनी टीम का वनडे में जनाजा निकलते देख शोक तो जरूर ही मना रहे होंगे.

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: धोनी की तस्वीर के साथ बांग्लादेशी फैंस की ये कैसी क्रिएटिविटी!

इंग्लैंड ने पाकिस्तान का बाजा बजाया!

अभी 30 अगस्त को ट्रेंट ब्रिज वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 444 रन बना डाले थे जो वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है. यानी इंग्लैंड की जिस धरती पर पाकिस्तान ने टेस्ट में पहली बार नंबर 1 बनने का रुतबा हासिल किया उसी सरजमीं पर वनडे में अपनी नाक कटवा ली. अभी टेस्ट में नंबर 1 होने का जश्न खत्म भी नहीं हुआ था कि वनडे में टीम का बेड़ा गर्क हो गया.

लेखक

धर्मेन्द्र कुमार धर्मेन्द्र कुमार @dharmendra.k.singh.167

लेखक आजतक स्पोर्ट्स डेस्क में एसोसिएट एक्‍जीक्‍यूटिव प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय