New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 मार्च, 2016 06:14 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्रिकेट में प्रतिद्वंद्वदिता कोई नई बात नहीं है, और खासकर जब बात किसी फाइनल मुकाबले की हो तो दो देशों के क्रिकेट फैंस की भावनाएं अपने उफान पर रहती हैं. ऐसा ही हाल रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले एशिया कप के फाइनल मुकाबले को लेकर है. दोनों देशों के फैंस अपन-अपनी टीमों के प्रति समर्थन जताते हुए और जीत के दावे करते हुए तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं. लेकिन बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस ने कुछ ऐसा किया है जो बेहद ही चौंकाने वाला है.

दरअसल एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तस्किन अहमद द्वारा टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी का कटा सिर अपने हाथों में पकड़े दिखाया गया है. बांग्लादेश की टीम इस एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है और रविवार को भारत के खिलाफ फाइनल में पहली बार एशिया कप जीतने की उम्मीद के साथ उतरेगी.

लगता है कि अपनी टीम के फाइनल में पहुंचने से बांग्लादेशी फैंस इस कदर उत्साहित हो गए हैं कि क्रिएटिविटी का शॉकिंग नमूना पेश कर डाला है. यह पहली बार नहीं है जब बांग्लादेशी फैंस ने ऐसा कुछ किया है. इससे पहले भी पिछले वर्ष भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के हाथ में उस्तरा पकड़े टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों का आधा मुंडन करने वाली तस्वीरें सुर्खियों में छाई थीं.

बांग्लादेश की टीम अब तक कभी भी एशिया कप का खिताब नहीं जीत पाई है. इससे पहले वह 2012 के एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन वहां उसे पाकिस्तान के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी.

अपनी टीमों का समर्थन करना और इसके लिए क्रिएटिविटी दिखाना बहुत अच्छी बात है लेकिन यह तस्वीर न सिर्फ क्रिकेट जैसे जेंटलमैन खेल बल्कि किसी भी खेल के लिए स्वीकार्य नहीं हो सकती. यह निश्चित तौर पर निराश करने वाली तस्वीर है!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय