New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2017 08:49 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन दिनों काफी चर्चा में चल रहे हैं. मीडिया, सोशल मीडिया, चाय की दुकान हर जगह बस बाबा राम रहीम की बात चल रही है. राम रहीम के काफी अनुयायी भी हैं. जिसमें कई बड़े नाम भी हैं. इसी में एक नाम है टीम इंडिया के एक प्लेयर का. जो बाबा राम रहीम को अपना गुरु मानते हैं. ये हम नहीं बल्कि राम रहीम का ही कहना है.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये खुलासा किया था कि वो फिटनेस से लेकर क्रिकेट की बारीकियां पूछने राम रहीम के पास जाते हैं. राम रहीम सिंह खुद इस बात का दावा कर चुके हैं कि मैंने विराट कोहली को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का गुरुमंत्र दिया है. बाबा का दावा है कि 2010 में विराट कोहली उनके सिरसा वाले आश्रम में आए थे. मुझसे मुलाकात के बाद कोहली ने मुझसे अपनी बाजुओं को स्ट्रोंग करने के लिए टिप्स मांगी थी.

अब उनका ये वीडिया भी आ चुका है जहां बाबा के पास विराट कोहली और आशीष नेहरा गए थे. जहां दोनों को बाबा राम रहीम ज्ञान दे रहे हैं. राम रहीम का दावा यहां तक है कि कोहली के अलावा आशीष नेहरा, जहीर खान, यूसुफ पठान ने भी मुझे टिप्स लिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, राम रहीम ने न सिर्फ कोहली को आक्रामक क्रिकेट खेलने की सलाह दी थी बल्कि उनको अपने गुस्से पर काबू रखने के बारे में भी बोला था, हालांकि कोहली ने कभी भी अपने सफलता के पीछे राम रहीम का जिक्र नहीं किया है.

ये भी पढ़ें-

एक इंसा का व्‍यवस्‍था से बड़ा हो जाना है बाबा राम रहीम केस

धोनी का करियर तय करेगी यह सीरीज...

'दूसरा धोनी' साबित हुआ ये खिलाड़ी

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय