New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2016 05:39 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सीता और गीता हो या किशन कन्हैया, जुड़वा भाई और बहनों की कहानी बॉलीवुड का पसंदीदा और सुपरहिट विषय रहा है. भले ही इन कहानियों को आप फिल्मी मानते रहे हों लेकिन अब चीन में ऐसे ही दो जुड़वा भाइयों की कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये दोनों अपनी जिंदगी से इस कदर परेशान हो चुके हैं कि प्लास्टिक सर्जरी कराके अपना चेहरा बदलवाने जा रहे हैं. आइए जानें आखिर क्या है इसकी वजह.

साथी को पहचानने के लिए करानी पड़ रही सर्जरीः

चीन के शांजी प्रांत के दो कपल्स को अक्सर इस बात की कंफ्यूजन रहती है कि कौन मेरा पति है और कौन मेरी पत्नी.दरअसल झाओ शिन और झाओ शुआन दो जुड़वा भाई हैं. संयोग से उनकी पत्नियां युन फेई और युन यांग भी जु़ड़वा बहनें हैं.

twins-650-2_041116053441.jpg
चीन के इन दोनों जुड़वा भाइयों ने जुड़वा बहनों से शादी की

ये भी पढ़ें: फोटो वायरल हुआ, पहचानिए मां कौन है?

खास बात ये है कि न सिर्फ इनका चेहरा और आवाज बल्कि चेहरे के हावभाव भी एकदम एक जैसे हैं. इससे घरवालों और बाहर के लोगों को तो छोड़िए ये कपल्स खुद ही कंफ्यूज होते हैं कि कौन उनकी पत्नी है और कौन उनका पति.

twins-650_041116053624.jpg
इन दोनों भाइयों ने एक ही दिन शादी की थी

चाइना न्यूज सर्विस की रिपोर्ट के मुताबिक इन जुड़वा भाइयों ने एक ही दिन शादी की थी. इसलिए किसी भी कंफ्यूजन से बचने के लिए शादी के लिए इस्तेमाल हुई कारों और अंगूठियां पहनाने के दौरान इन्होंने विशेष सावधानी बरती थी.  

twins-650-1_041116053509.jpg
 ये दोनों कपल अब कंफ्यूजन से बचने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाने जा रहे हैं

ये भी पढ़ें: बच्ची हुई कंफ्यूज, आखिर पापा कौन हैं?

अब इस कंफ्यूजन की स्थिति से बचने के लिए ये कपल्स प्लास्टिक सर्जरी कराने जा रहे हैं. इनकी सर्जरी करने वाले सर्जन्स फ्री में इनकी सर्जरी करने के लिए सहमत हो गए हैं.डॉक्टर्स आपरेशन के जरिए इनके लुक में थोड़ा बदलाव करेंगे, जिससे एकदूसरे को पहचानने में होने वाली इन कपल्स की दिक्कतें हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय