New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 जुलाई, 2017 02:49 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

लगता है पाकिस्तान को सबसे ज्यादा टेंशन मोदी के विदेशी दौरों से है. तभी वो बौखलाया हुआ है. भारत और पीएम मोदी के खिलाफ बोल भी वो रहा है जो कुछ सालों पहले भारत में एक चांस पाने के लिए इधर-उधर भटक रहा था. जी हां, ये और कोई नहीं बॉलीवुड में बुरी तरह फ्लॉप होने वाली वीना मलिक हैं. वहीं जिन्होंने रिएलिटी शो बिग बॉस में पहचान बनाने के लिए न जाने क्या-क्या किया. अब वो पाकिस्तान में रह रही हैं और भारत को लेकर जहर उगर रही हैं.

अपनी बोल्ड और विवादित तस्वीरों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक एक बार लाइमलाइट में आ गई हैं. वीना मलिक आजकल टीवी एंकर बन गई हैं. हाल ही में उनके शो 'ब्रेकिंग न्यूज विद वीना मलिक' में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी कीं.

जिसे देखकर लगता है कि वो भूल गईं कि भारत ही ऐसा देश है जहां रहकर उन्होंने सुर्खियां बटेरीं. लेकिन क्या करें जब इंसान हर जगह फेल हो जाए तो वो किसी भी तरह फेमस होने की कोशिश करता है. इस बार उन्होंने वही किया. उन्होंने पाकिस्तान में फेमस होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ऊटपटांग बोल दिया. फिर क्या था पाकिस्तान में उनका गुणगान होने लगा. क्योंकि पाकिस्तान में हर कोई भारत की बुराई सुनना पसंद करता है चाहे वो गलत ही क्यों न हो.

भारत को बताया शैतान और पीएम मोदी को सपोला

वीना मलिक ने शो करते हुए इतनी जज्बाती हो गईं. उन्होंने भारत को कश्मीर का सबसे बड़ा विलेन बताया. वीना जिस मासूम की बात कर रही हैं, ये वो आतंकवादी हैं जो इंडियन आर्मी पर हमला कर रहे हैं और पत्थरबाजी कर रहे हैं. अब ऐसा तो नहीं है कि इंडियन आर्मी पर ये आतंकवादी हमला करते रहें और इंडियन आर्मी बैठे देखती रहे या शायद उनको पता नहीं कि उन्हीं का देश आतंकियों को फंडिंग कर देश में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है.

लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि कोई एंकर इतना कैसे बोल सकता है. एंकर के कुछ दायरे होते हैं, जिसमें रहकर एंकर दोनों पक्षों को रखता है. लेकिन पाकिस्तान की मीडिया रूल बुक लगता है कुछ और ही है. सिर्फ वीना मलिक ही नहीं पाकिस्तान में और भी कई टीवी एंकर हैं जो जज्बाती होकर कुछ भी कहने लगते हैं.

पाक का एक ऐसा एंकर जो देता है भारत को गालियां

आमिर लियाकत हुसैन पाकिस्तान का एक ऐसा नाम है जिसे वहां के लोग काफी पसंद करते हैं. वो तो आप समझ ही गए होंगे क्यों. जी हां, क्योंकि उसे भारत को गालियां देने में मजा आता है. चाहे वो टीम इंडिया हो... पीएम मोदी हों... या फिर कोई भी बड़ी भारतीय शख्सियत. जाहिल...पागल और न जाने क्या-क्या. हर मौके पर वो बीच में भारत को लाता है और भद्दी बातें कर वो शो करता है. कोई एक वीडियो नहीं, यूट्यूब पर जब इसके सारे वीडियो में भारत का नाम जरूर आता है और ये शख्स एंकर की मरियादा को भूल ऊटपटांग बात करने लगता है.

अब इन एंकर से मिलिए...जो शायराना अंदाज में भारत को धमकियां दे रही हैं. जिसमें ये एंकर कहती दिख रही हैं कि भारत पीठ दिखाकर भाग जाता है. मोहतरमा जरा ये बात बताइए कि भारत ने कब पीठ दिखाई. जब भी सामना किया है तो पाकिस्तान की बोलती ही बंद की है. पाकिस्तान को हर जगह मात दी है. अब ऐसे जज्बाती में कुछ भी कहना बहुत गलत है. लेकिन क्या करें पाकिस्तान का मीडिया भूल चुका है कि एंकर का रोल क्या होता है. अपनी बात कैसे रखनी है और खुद को कैसे पेश करना है.

ये भी पढ़ें-

बिना युद्ध लड़े पाकिस्तान को कंगाल बना सकता है भारत !

मोशे के माता-पिता ने देखा था पाकिस्‍तान का सबसे घिनौना चेहरा

पाकिस्तान में 'ग्लोबल आतंकी' होने के मायने

#भारत, #पाकिस्तान, #नरेंद्र मोदी, India, Pakistan Anchor, Veena Malik On Pm Modi

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय