New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मई, 2018 11:17 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

गली में नाई की दुकान हो या फिर जावेद हबीब का हेयर सलून, काम तो दोनों जगह लगभग एक सा ही होता है. लेकिन साहब, हाथ-हाथ की बात है... ये कलाकारी है जो हर बाल काटने वाले को खास बनाती है. लेकिन एक कलाकार ऐसा भी है जिसके आगे ये बड़े-बड़े हेयरस्टाइलिस्ट पानी भरें.

पाकिस्तान के शफकत राजपूत के बाल बनाने का तरीका इतना अनोखा और हैरतंगेज है कि आप देखकर ही सिहर जाएंगे. ये पहले बालों में कोई लोशन लगाते हैं, फिर पाउडर और फिर लाइटर से बालों में आग लगा देते हैं. देखते ही देखते इंसान के सिर पर आग ही आग दिखाई देती है और उस आग में दो कंघे लेकर ये शुरू हो जाते हैं स्टाइलिंग करने.

hair650_012017042951.jpg
ऐसे जलते हैं बाल और बनता है नया हेयर कट

एक बात गौर करने वाली है कि बाल बनवाने आया बंदा एक इंच भी नहीं उछला. अपनी सीट पर इतने इत्‍मीनान से बैठा है कि जैसे कुछ हुआ ही न हो, कमाल है भाई. किसी के सिर में आग लग जाए और वो सुकून से बैठा हो, ये कहीं देखा है??

देखिए वो नजारा जिसपर यकीन करना मुश्किल है

बालों पर कलाकारी दिखाने वाले कई लोग हैं जो अपने अनोखे अंदाज की वजह से चर्चित रहे हैं. अब इन्हें ही लीजिए, मेड्रिड के रहने वाले अलबर्टो बाल बनाने के लिए कैंची का नहीं बल्कि तलवार का इस्तेमाल करते हैं, और उन्हें आग से तराशते हैं..

अक्सर पार्लर में लोगों को ये कहते सुना जा सकता है कि 'भइया.. ड्रायर मत लगाना, बाल जल जाएंगे', तो अब देखा न असल में बाल जलते कैसे हैं? चलो बाल तो बढ़िया सेट हो गए पर जरा सोचो कि सलून कितनी बदबू से भर गया होगा...

funny50_012017045557.jpg
 

ये भी पढ़ें-

गजब की ये महिलाएं और अजीब इनकी दुनिया...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय