New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जुलाई, 2017 01:39 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

अगर किसी महिला ने छोटे कपड़े पहन लिए तो सॉरी आप में न रीति रिवाज हैं और न संस्कार. अगर किसी ने गलती से सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड कर दी तो वो उसकी सबसे बड़ी गलती है. भाड़ में गई आजादी... 'शरम ही नारी का श्रंगार है' भारतीय समाज का तो यही नारा है.

आखिरकार, इंटरनेट पर हर व्यक्ति अचानक संस्कारी हो जाता है. शर्मनाक फोटो नहीं भी हो तो संस्कारी जमात आती है और उसकी धज्जियां उड़ा देती है. देखिए इन 10 महिलाओं को जिन्होंने भारतीय संस्कृति को तार-तार कर दिया. ये हम नहीं इंटरनेट के कथित संस्कारी लोग कह चुके हैं.

troll_071917102349.png

'एक पठान की पत्नी हिजाब के बिना कैसे रह सकती है ?'

इरफान पठान ने अपनी पत्नी के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड की. संस्कारों की पूजने वालों ने इस खूबसूरत फोटो को भी असंस्कारी करार दे दिया. इस फोटो में लोगों को इरफान की पत्नी की नेल पॉलिश से प्रॉब्लम हुई. अच्छा हुआ चेहरा नहीं दिखाया नहीं तो बड़ा हंगामा हो सकता था.

troll-1_071917102358.png

'टीवी की पार्वती कैसे पहन सकती है छोटे कपड़े'

संस्कारी लोगों की हवाईयां तो तब उड़ गईं जब उन्होंने टीवी सीरियल 'देवों के देव महादेव' में पार्वती के रोल में दिखने वाली एक्ट्रेस सोनारिका भदौरिया ने बिकनी पिक्स सोशल मीडिया पर अपलोड कीं. जिसके बाद तो आलोचकों की नजर में वो आ गईं और ऑन स्क्रीन ट्रेडिशनल अवतार को भूलकर लोगों ने इनकी खूब धज्जियां उड़ाईं लेकिन सोनारिका ने भी इंस्टाग्राम पर अपने हेटर्स को इस तरह पेश आने के लिए करारा जवाब दे डाला. वो तमाम फोटो अपलोड करती रहीं जो उन्होंने बिकनी में क्लिक कराई थीं.

troll-2_071917102406.png

'शमी साहब खुदा के वास्‍ते बीवी को पर्दे में रखो'

शमी की पत्नी ने पहनी तो खूबसूरत ड्रेस थी लेकिन संस्कार का चोला पहने लोगों के लिए ये सबसे गंदी फोटो थी. शमी को पत्नी को खूबसूरत ड्रेस को न पहनने की हिदायत देकर उन्होंने खूब अनापशनाप बोल डाला. कमेंट इतने गंदे किए कि कोई इसे पढ़ ले तो खून खौल उठे. लेकिन इन लोगों को तो गंदे-गंदे कमेंट करके शमी को गलती बतानी थी.

troll-3_071917102414.png

'रमजान में बीच और बिकनी का क्‍या काम ?'

बॉलीवुड 'दंगल गर्ल' फातिमा सना शेख एक फोटो को लेकर काफी सुर्खियों में रहीं. बोल्ड तस्वीरों को लेकर वो अचानक से चर्चा में आ गईं. फातिमा सना शेख बीच किनारे स्विमसूट पहने नजर आईं. जिसके बाद तो संस्कार वादी उन पर टूट पड़े. ये फोटो उन्होंने रमजान के महीने में इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी. जिसके बाद लोगों ने उन पर सवाल खड़े कर दिए.

troll-4_071917102423.png

'प्रधानमंत्री के सामने क्‍या प्रियंका पैर नहीं ढंक सकतीं ?'

हॉलिवुड जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने वालीं बॉलिवुड ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बर्लिन में पीएम मोदी से मिली थीं. इस मुलाकात को लेकर वह काफी खुश थीं और अपनी यह खुशी उन्होंने सोशल साइट पर पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर कर जगजाहिर की. हालांकि, कइयों को प्रियंका की यह खुशी रास नहीं आई और इसकी वजह थी ऐक्ट्रेस की ड्रेस, क्योंकि वहां उनकी टांगें नज़र आ रही थीं. ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुई थी.

troll-5_071917102430.png

'जिन्‍हें छुपाना चाहिए, उन्‍हें दिखा क्‍यों रही हो नर्गिस ?'

एक टीवी शो डांस प्लस-2 के दौरान नरगिस फाखरी को बहुत अजीब स्थिति का सामना करना पड़ गया. वह अपनी आने वाली फिल्म बैंजों के प्रमोशन के लिए को-स्टार रितेश देशमुख के साथ शो में आई हुई थीं. ऐक्ट्रेस ने शो में एक गाउन पहन रखा था जिसमें उनका क्लीवेज दिख रहा था. ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और खूब आलोचना हुई.

troll-6_071917102439.png

'दिशा पटानी हाय-हाय'

मासूम चेहरे और बोल्‍ड अंदाज वाली दिशा पटानी ने फिल्मफेयर अवॉर्ड में बोल्ड ड्रेस पहनी तो लोगों को हजम नहीं हुआ. उनकी इस ड्रेस को लेकर उन्‍हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. उन्होंने इस्टाग्राम पर ये फोटो अपलोड की तो लोगों ने उनके ड्रेस का मजाक उड़ाना और उसके लिए उनकी निंदा करनी शुरू कर दी. जिसके बाद उन्होंने एक पोस्ट कर लिखा- 'अपने बंद दिमाग के दरवाजे खोलिए'

troll-7_071917102447.png

'टीवी की संस्‍कारी बहू से ये उम्‍मीद नहीं थी'

निया ने अपना एक डांस वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया. इस वीडियो में निया बेहद बोल्ड अवतार में नजर में दिखीं. TV की 'संस्कारी बहू' को लोगों ने बिकनी अवतार में देखा तो खूब भद्दी गालियां दी. कुछ ने तो उनके कैरेक्टर पर सवाल उठा डाले. कुल मिलाकर इंटरनेट के संस्कारियों के लिए ये सभी फोटो अपलोड होनी ही नहीं चाहिए.

ये भी पढ़ें-

छोटी फिल्‍में और भारतीय पुरुषों की निर्वस्‍त्र दुनिया !

मुस्लिम महिलाओं के लिए 'हलाल सेक्स गाइड' !

...तो इसलिए पोर्न को ना माने सेक्स एजुकेशन का हिस्सा

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय