New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अप्रिल, 2017 06:18 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत में गाय और बीफ पर हो रहे हो-हल्ले का मजा अब पाकिस्तान में भी लोग ले रहे हैं. पाकिस्तान के अख़बार 'डॉन' ने भारत में सुर्खियों में छाए बीफ कॉन्ट्रोवर्सी पर एक व्यंग्य छापा है. व्यंग्य में लिखा गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब भारतीय क्रिकेट टीम में दो गायों का चयन करेगा.

आर्टिकल में मजाक बनाते हुए लिखा है- 'प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बीसीसीआई को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में कम से कम दो गायों का चयन करने के लिए कहा है. लेख का तर्क है कि 'कोटा प्रणाली सबसे पहले क्रिकेट में लागू की जाएगी. इसके बाद धीरे-धीरे इसे बाकी खेलों में शामिल किया जाएगा.' आर्टिकल में उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हाल ही में अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश की ओर भी इशारा किया गया है.

आर्टिकल में आगे लिखा गया है कि- 'बीसीसीआई ने उत्तर प्रदेश में गायों के लिए एक ट्रेनिंग और ट्रायल कैंप की स्थापना की है ताकि इंग्लैंड में होने वाले आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनका चयन किया जा सके.'

cow-650-2_040717021125.jpgस्पिन में माहिर गाय की तलाश!

अखबार में छपे लेख का एक अंश यहां पढ़ें:

सरकार ने पहल की सराहना की है. इसने मुस्लिम खिलाड़ियों को योग करने की सलाह दी है. टीम में ऐसे गायों का चयन किया जा रहा है जो फास्ट और स्पिन बॉलिंग के उभरते सितारे हैं. साथ ही ऐसे टैलेंटेड बल्लेबाज गायों का भी चयन किया जा रहा है जिनकी प्रतिभा को ना पहचान कर लोग उन्हें खा लेते थे.

इस बीच क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता वेंकटना रासिम राजूवारिप धरमपाल राव (उर्फ जिम) ने संवाददाताओं को बताया कि हम उम्मीद करते हैं कि इंग्लैंड की घास वाली ग्राउंड पर हमारी गाएं अच्छा प्रदर्शन करेंगी.

राव के इस आकलन का समर्थन करते हुए खेल मंत्री कोधंदा पट्टाबी सुंदर सीता राम (उर्फ टिम) के मुंह से आवाज आई- 'यम.'

ट्रेनिंग कैंप में मीडिया से बात करते हुए, राव ने बताया- 'सदियों पहले क्रिकेट की खोज गायों ने की थी... और सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि फुटबॉल, हॉकी, बेसबॉल, बास्केटबॉल और न्यूकलियर पावर वाले वैक्यूम क्लीनर की खोज भी गायों ने ही की थी.'

राव के इस आकलन पर खेल मंत्री ने कहा- 'यो, मामा!'

ये भी पढ़ें-

जानिए, कौन जीतेगा आईपीएल 2017

आईपीएल की सबसे बड़ी ताकत को लगी 'चोट'

संसद में सेलिब्रिटी तेरा क्या काम है?

#गाय, #अखबार, #पाकिस्तान, Cow, Indian Cricket Team, BCCI

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय