New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 सितम्बर, 2016 12:00 PM
अभिनव राजवंश
अभिनव राजवंश
  @abhinaw.rajwansh
  • Total Shares

विद्या बालन पिछले दो दिनों से डेंगू से पीड़ित हैं और इस समय अपने घर पर डॉक्टर की देखरेख में आराम कर रहीं हैं. लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी की विद्या को हुए डेंगू का कारण कोई और नहीं बल्कि विद्या के साथ 'किस्मत कनेक्शन' जैसी फिल्में कर चुके और उनके पड़ोसी शाहिद कपूर हैं.

सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है, मगर यह कहना है BMC का. BMC ने इसे लेकर BMC एक्ट के सेक्शन 32 के तहत शहीद कपूर को नोटिस भी थमा दिया है, अब इसके बाद शाहिद कपूर को 10000 रुपये तक का फाइन भी भरना पड़ सकता है.

शाहिद के लिए इससे भी मुश्किल बात यह है कि शाहिद के जवाब से संतुष्ट न होने कि स्थिति में BMC उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराने का मन बना रही है. आपको बता दे कि पूरे देश में कई राज्य डेंगू के डंक से परेशान है, दिल्ली में तो पूरी सरकार ही डेंगू चिकनगुनिया के कारण निशाने पर है. ऐसे में BMC अपने स्तर पर इस रोग को रोकने के हरसंभव प्रयास में लगी है.

दरअसल, विद्या बालन और शाहिद कपूर मुबई में एक ही अपार्टमेंट के दो अलग अलग फ्लैट्स में रहते हैं. शाहिद विद्या से दो फ्लोर नीचे रहते हैं. जब विद्या बालन को डेंगू हुआ तब BMC के अधिकारियों ने एक जांच के दौरान पाया कि शाहिद के फ्लोर पर बने स्विमिंग पूल, जो कि इस्तेमाल न होने की वजह से यूं ही पड़ा है, एडिस मच्छरों के पनपने का प्रमुख कारण है. एडिस मच्छर ही डेंगू फैलाते हैं. शाहिद के अलावा विद्या के एक और पड़ोसी को भी BMC का नोटिस थमाया गया है.

vidya-650_091816114934.jpg
 स्वच्छता का संदेश फैलाने वाली विद्या बालन पर डेंगू का डंक

यह भी पढ़ें- क्या इस नए आतंकी हमले के लिए तैयार है भारत ?

देश में हर साल डेंगू. चिकनगुनिया और मलेरिया के कई मामले सामने आते हैं. हैरानी तब होने लगती है जब ऐसे मामलों से उन लोगों का भी नाम जुड़ जाता है जिन्हें सेलिब्रिटी का स्टेटस हासिल है. और कम से कम उनके घर तो साफ सुथरे होते ही होंगी. ऐसी उम्मीद की जाती है. अब शाहिद की गलती विद्या पर भारी पड़ रही है. वैसे, याद कीजिए चार साल पहले डेंगू ने बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्माता-निर्देशकों में शुमार यश चोपड़ा की जान ले ली थी.

ऐसा नहीं है कि शाहिद कपूर पहले अभिनेता है जिसे मच्छरों के रोकथाम के लिए उचित उपाय न करने के लिए BMC ने नोटिस थमाया हो. पिछले साल भी इसी तरह के मामले में अभिनेता अनिल कपूर, जूही चावला और दिवंगत गायक किशोर कुमार के पुत्र अमित कुमार को भी BMC का नोटिस थमाया जा चुका है.अब नोटिस से ज्यादा शाहिद कपूर को जरूर इस बात का अफ़सोस हो रहा होगा कि जाने अनजाने विद्या बालन को हुए डेंगू का कारण वो बन गए हैं.

यह भी पढ़ें- सॉफ्टवेयर के सहारे मच्छरों से लड़ाई!

लेखक

अभिनव राजवंश अभिनव राजवंश @abhinaw.rajwansh

लेखक आज तक में पत्रकार है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय