New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 सितम्बर, 2021 03:50 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सिनेमा का एरिया बहुत वाइड है. कॉमेडी, फिक्शन, सस्पेंस, थ्रिलर, साइंस फिक्शन, फैमिली, एनीमेशन, ड्रामा, डॉक्यूमेंट्री, हॉरर इसके अलग अलग जॉनर हैं. वही हर जॉनर के अपने फैंस हैं जो चाहे कुछ हो जाए अपनी पसंद की फिल्में देखने का टाइम निकाल ही लेते हैं. बात सिनेमा की चली है तो यूं तो हर जॉनर की फिल्में देखी जा सकती हैं मगर हॉरर देखना सबके बस की बात नहीं है. क्यों? वजह वही डर सबको लगता है. गला सबका सूखता है. तो वो लोग जो हॉरर देखते हैं और जो डर के चलते नहीं देखते हैं दोनो के लिए अच्छी खबर है. अब हॉरर आपपर डॉलर की बरसात कर सकता है. यानी अब आप हॉरर फिल्में सिर्फ देखने भर से लखपति हो सकते हैं.

जी हां सही सुन रहे हैं आप. हम किसी तरह का कोई मजाक नहीं कर रहे और अपनी बातों को लेकर पूणतः सीरियस हैं. खबर है कि एक कंपनी 13 खौफनाक और क्लासिकल हॉरर फिल्म देखने वाले शख्स को करीब 1300 डॉलर यानी लगभग 95,448 रुपये के इनाम से नवाजेगी.

Film, Cinema, Hollywood Film, Horror, Reward, Ghost, Film Industry, Spiritसिर्फ फ़िल्में देखने भर से पैसा मिल जाए इससे अच्छी खबर एक सिने प्रेमी के लिए हो ही नहीं सकती

ऐसा करने के पीछे जो लॉजिक कंपनी ने दिया है वो अपने आप में खासा दिलचस्प है. वो व्यक्ति जो ये 13 मोस्ट हॉन्टेड फिल्में देखने के लिए तैयार होगा कंपनी उस व्यक्ति के माध्यम से उच्च और निम्न बजट की फिल्मों के डर कारकों की तुलना करने के लिए उसके हृदय गति की निगरानी करेगी. और ये सब फ्री में नहीं होगा बाकायदा इसके लिए उचित पारिश्रमिक दिया जाएगा.

बताते चलें कि एक फाइनेंसियल एडवाइजर वेबसाइट फाइनेंसबज ने अभी हाल ही में ये ऐलान किया है कि वह अलग-अलग बजट वाली 13 हॉरर फिल्मों को देखने के लिए 'हॉरर मूवी हार्ट रेट एनालिस्ट' की तलाश कर रही जिसके जरिए बड़े बजट की फिल्मों में डर की तुलना कम बजट वाले हॉरर फिल्म से की जाएगी. वो तमाम लोग जो चुने जाएंगे मूवी देखते समय उनकी हार्ट बीट को ट्रैक करने के लिए फिटबिट डिवाइस का उपयोग किया जाएगा.

जिन फिल्मों को देखना है वो वाक़ई डरावनी हैं!

सिर्फ फ़िल्म देखकर पैसे कमाने की बात भले ही मजाक लग रही हो मगर कंपनी ने भी कच्ची गोलियां नहीं खेली हैं. कंपनी ने जिन फिल्मों का चयन किया है वो वाक़ई डरावनी हैं और उन्हें देखना बच्चों का खेल नहीं है. वेबसाइट ने जिन फिल्मों को चुना है उनमें एमिटीविले हॉरर, ए क्वाइट प्लेस, ए क्वाइट प्लेस पार्ट 2, कैंडीमैन, इंसिडियस, द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट, सिनिस्टर, गेट आउट, द पर्ज, पैरानॉर्मल एक्टिविटी और हैलोवीन का 2018 रीमेक है.

अपने इस प्लान और फिल्मों पर जानकर देते हुए वेबसाइट ने कहा है कि, 'इस काम के लिए चुने गए लकी विनर को 1,300 डॉलर का भुगतान किया जाएगा. कंपनी की तरफ से मूवी मैराथन के दौरान पहनने के लिए फिटबिट और मूवी देखने में खर्च होने वाले पैसे को कवर करने के लिए 50 डॉलर का पहार कार्ड अलग से दिया जाएगा.

तो अब जबकि सिर्फ फिल्में देखकर पैसे कमाने की ये घोषणा हो चुकी है तो देर किस बात की. फिल्में देखते हुए ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? थोड़ा बहुत डर ही तो लगेगा. झेल लीजिएगा उसे यूं भी डर के आगे जीत है और इस जीत में तो ठीक ठाक पैसा भी मिल रहा है. बस कुछ घंटों की बात है. कर लीजिए हिम्मत. यूं भी करने से ही होगा और क्या पता फ़िल्में देखते देखते ही अकाउंट में कुछ पैसे आ जाएं.

ये भी पढ़ें -

Kya Meri Sonam Gupta Bewafa Hai Review: अपने सवाल का जवाब तो देती है, लेकिन निराश करती है फिल्म

Bhoot Police Review: सैफ-अर्जुन की फिल्म मनोरंजक तो है, बाकी चीजों में क्यों दिमाग लगाना?

Thalaivi Review: कंगना की फिल्म से जुड़े सभी पुराने सवालों के जवाब, नए सवाल के साथ

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय