New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अप्रिल, 2017 08:32 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

जिस फिल्म का भारत की जनता 2 साल से इंतजार कर रही थी वो आखिरकार कुछ ही घंटों में रिलीज होने वाली है. विनोद खन्ना के देहांत के बाद प्रोड्यूसर करण जौहर और डायरेक्टर एस एस राजामौली ने फिल्म का प्रीमियर कैंसल कर दिया है. लेकिन फिल्म कल ही रिलीज हो रही है ये पक्का है और फिल्म को लेकर हर कोई एक्साइटिड है.

सभी जानना चाहते हैं कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? लेकिन फिल्म के पहले जिसने ये मूवी देखी है उसने इसके बारे में सबकुछ बयां कर दिया है. जी हां, बाहुबली को लेकर जो प्रश्न दर्शकों के मन में हैं वो सारे जवाब इन्होंने दे दिए हैं.

baahubali_042717064753.jpg

पहले पार्ट से ज्यादा शानदार है दूसरा पार्ट

फिल्म के कुछ खास सीन्स को सीबीएफसी के एक सदस्य ने रिवील कर दिया है. सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) के सदस्य के मुताबिक बाहुबली2: द कन्क्लूजन पहले पार्ट से काफी शानदार है. दूसरा पार्ट पहले पार्ट से थोड़ा लम्बा है और यह फिल्म लगभग तीन घंटे की है.

बता दें, सीबीएफसी ने भी दर्शकों की उत्सुक्ता को देखते हुए बाहुबली 2 के किसी भी सीन को नहीं हटाया है. पूरी फिल्म दर्शकों को वैसे ही दिखाई जाएगी जैसे बनाई गई है. सीबीएफसी के सदस्य ने बताया कि उन्हें इस फिल्म में कोई ऐसा सीन नहीं दिखा जिसे वे हटा सकें.

baahubali-action_042717064802.jpg

हॉलीवुड सीन्स को मात देते हैं बाहुबली के सीन

CBFC सदस्य ने बताया कि बाहुबली 2 के एक्शन सीन्स काफी शानदार हैं, जो दर्शकों को इम्प्रेस करेंगे और स्पेशल इफेक्ट शायद ही किसी फिल्म में ऐसे देखें हों. युद्ध के सीन हॉलीवुड फिल्मों को भी मात देते नजर आए.

बाहुबली (प्रभास) और भलालदेव (राणा दुग्गापति) का एक सीन लोगों को रोमांचित कर देगा. दोनों एक पिजड़ें में छोड़े गए एक शेर की तरह है जोकि झप्पटा मारने के लिए तैयार है. वह बोले कि- मैं इस बात का खुलासा नहीं कर सकता हूँ लेकिन इस सीन में दोनों कलाकारों ने बराबरी से इम्प्रेस किया है.

katappa-ne-baahubali_042717064820.jpg

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

जब उनसे यह सवाल किया गया है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा इस बात का खुलासा करते हुए सीबीएफसी के सदस्य ने कहा कि यह दर्शकों को चौंका देगा और इस खुलासे को देखकर लोगों का इस पर यकीन कर पाना मुश्किल होगा. इंडिया की ये फिल्म विदेशों में पहचान बनाने में कामयाब रहेगी. फिल्म के एक्शन सीन और परफॉर्मेंस ‘फॉस्ट एंड फ्सूरियस’ से भी ज्यादा शानदार है.

कुल मिलाकर फिल्म का पहला रिव्यू पढ़कर तो लगता है कि ये फिल्म जरूर लोगों को पसंद आएगी और बाहुबली से ज्यादा बाहुबली 2 कमाई कर लेगी. क्योंकि पहली फिल्म जहां खत्म हुई थी वह काफी शानदार था और लोगों में प्रश्न भी छोड़ने में कामयाब हुई थी. अब ये देखने वाली बात होगी कि दूसरे पार्ट में क्या नया होता है.

ये भी पढ़ें-

वो 7 कारण जो बताते हैं क्यों बाहुबली-2 एक कालजयी फिल्म साबित होगी

बाहुबली-2 ने रिलीज से पहले ही मात दे दी सलमान की सबसे हिट फिल्‍म को

तो क्या नहीं पता चलेगा... 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?'

#बाहुबली 2, #बाहुबली, #कटप्पा, Baahubali 2, Baahubali2 Review, Movie Review

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय