New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अप्रिल, 2017 11:25 AM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

कोई सस्पेंड मूवी का राज पहले ही खुल जाए तो क्या होगा जाहिर सी बात है... फिल्म का हिट होना मुश्किल हो जाएगा. 2015 में रिलीज हुई बाहुबली के आखिर में दिखाया गया था कि कटप्पा ने बाहुबली को तलवार से मार डाला था. जिसके बाद हर जगह ये सवाल उठा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

बताया जा रहा है कि दूसरे पार्ट में इसका खुलासा होगा. लेकिन बाहुबली के एक्टर प्रभास ने इसका खुलासा किया है जो काफी शॉकिंग है. उन्होंने कहा कि दर्शकों को इस सवाल का जवाब 'बाहुबली-2' में भी नहीं मिलने वाला है, बल्कि इसके जवाब के लिए दर्शकों को 'बाहुबली 3' का इंतजार करना पड़ेगा.

bahubali-katappa_042417094335.jpg

वैसे तो उन्होंने हसी में ये बात कही. लेकिन ऐसा होना मुमकिन भी है क्योंकि ट्विटर पर #Bahubali3 हैशटेग चल रहा है और अब प्रभास ने भी बाहुबली 3 का नाम लिया है. उन्होंने ये भी कहा कि हैरान रह गए ना आप भी. मतलब अब दर्शकों को बाहुबली 3 का इंतजार करना होगा.

45 मिनट का होगा क्लाइमैक्स सीन

कहा जा रहा है कि 'बाहुबली 2' का एंड सीन बेहद शानदार और रिकॉर्ड बनाने वाला होगा. ये रिकॉर्ड होगा सबसे लंबे क्लाइमैक्स सीन का. बताया जा रहा है कि 'बाहुबली 2' का एंड सीन करीब 45 मिनट का होगा और इसके लिए करीब 30 करोड़ का सेट लगाया गया था.

bahubali-2_042417094347.jpg

रिलीज से पहले हुई 500 करोड़ रुपए की कमाई

'बाहुबली' ने रिकॉर्डतोड़ दुनियाभर से कुल 650 करोड़ रुपये कमाए थे और अब बाहुबली 2 ने रिलीज से पहले ही 500 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. 28 अप्रैल को ​'बाहुबली: द कन्क्लूजन' रिलीज होने वाली है, लेकिन उससे पहले यह कमाई फिल्म के सेटेलाइट व अन्य अधिकारों को बेचकर हुई है.

अभी भी सवाल वही है कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा... हंसते-हंसते हीरो प्रभास ने यह (तीसरा पार्ट में होगा खुलासा) कह तो दिया. लेकिन, कहीं न कहीं लोगों में कंफ्यूजन जरूर पैदा कर दी होगी कि क्या इस पार्ट में सच में रिवील नहीं किया तो क्या उन्हें अगले पार्ट का इंतजार करना होगा.

बाहुबली फिल्म को लेकर जितनी उत्सुक्ता मुझे है उतनी ही निराशा इस खबर को जानकर हुई. शायद आपके साथ भी ऐसा हो, लेकिन अगर मैं सिर्फ अपनी बात करूं तो ये फिल्म एक ऐसा सवाल लेकर अपने साथ आई थी जिसे जानने को मैं भी उत्सुक था. हालांकि, तीसरा पार्ट अगर आता है तो उसके लिए डायरेक्टर को सिर्फ इस सवाल से ऊपर उठकर कुछ नया करना होगा. ये सवाल अगर बाहुबली 2 के अंत में भी बना रहता है तो इससे मेरे जैसे दर्शकों को थोड़ी निराशा तो होगी. ऐसे में सिनेमा घरों तक खींचने के लिए डायरेक्टर को नया तरीका खोजना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

ट्रेलर से खुला राज, कटप्पा ने बाहुबली को नहीं मारा!यूपी चुनाव की तरह अगले महीने फिर बाहुबली की महाविजय !

बाहुबली और कटप्पा की लड़ाई में भैया, बुआ से सहमे सहमे क्यों लगते हैं

#बाहुबली, #बाहुबली 2, #प्रभाष, Why Did Kattappa Kill Baahubali, Prabhas, Answers

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय