New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2017 08:24 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

जियो बाजार को बिगाड़ने वाली पेशकश और सेवाओं के लिए जानी जाती है. इसके ऑफर दूसरी कंपनियों के लिए डर पैदा कर देते हैं. टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के आदेश पर रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर बंद कर दिया है. इससे बाकी कंपनियों को बड़ी राहत मिली होगी. क्योंकि जैसे ही रिलायंस ने 303 रुपए वाला प्लान लॉन्च किया था तो उसके बाद बाकी कंपनियों ने भी ऐसे ही प्लान लॉन्च किए थे.

लेकिन, अब जियो दमदार वापसी करने की लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रहा है. जी हां, वो भी बिलकुल फिल्मी स्टाइल में... जैसे फिल्म आने से पहले ट्रेलर दिखाया जाता है वैसे ही जियो ने नए प्लान को लेकर बिलकुल ऐसे ही प्रमोशन कर रहा है. समर सरप्राइज ऑफर बंद होने के बाद जिन लोगों में निराशा है उनके लिए एक गुड न्यूज है. इसके बदले अब जियो अपने ग्राहकों के लिए एक और शानदार ऑफर लाने की तैयारी में है. जी हां, जियो की ऑफिशियल साइट पर ये टीजर नजर आ रहा है. 

jio-new-plan_041017080958.jpg

जियो के नए ऑफर का रहस्यमयी 'ट्रेलर'

जियो ने बड़े ही सस्पेंस के साथ जियो के नए ऑफर के बारे में ऐलान किया है. जियो की वेबसाइट और माय जियो ऐप पर कहा जा रहा है, 'We are updating our tariff packs and will be soon introducing more exiciting offers (हम अपने टैरिफ पैक्स अपडेट कर रहे हैं और जल्द ही और मजेदार ऑफर लाने जा रहे हैं).' इस ऐलान से अनुमान लगाया जा रहा है कि जियो अपने उन ग्राहकों के लिए और भी मजेदार ऑफर लाने जा रहा है जो रविवार 9 अप्रैल तक उचित रिचार्ज कर समर सरप्राइज ऑफर नहीं लिया.

बता दें, प्राइम मेंबर्स के लिए जियो ने फ्री सर्विसेज की सीमा तीन महीने और बढ़ा दी है. समर सरप्राइज ऑफर लेने वाले ग्राहकों से जियो अब अप्रैल के बदले जुलाई से पैसे वसूलेगा. इससे पहले जियो ने प्राइम मेंबरशिप हासिल करने की अवधि खत्म होने से ऐन पहले इसे 15 दिनों के लिए बढ़ा दी और इसे 1 अप्रैल की जगह 15 अप्रैल कर दिया है.

jio-promises_041017081008.jpg

नए ऑफर में क्या मिलना चाहिए

जियो की वेबसाइट पर जहां नए प्लान का पोस्टर दिख रहा है. उसके नीचे तीन प्वाइंट्स पर दिख रहे हैं. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए ऑफर में कुछ न कुछ धमाकेदार जरूर होगा. पहले प्वाइंट में बताया गया है कि एसटीडी और लोकर कॉल्स फ्री, रोमिंग कॉल्स किसी भी नेटवर्क पर पूरे देश में कहीं भी फ्री. दूसरे प्वाइंट में जियो ने कंपटीटर्स पर हमला किया है.

जहां वो दावा कर रहा है कि कंपटीशन में वो 20 परसेंट ज्यादा डाटा हमेशा रहेगा. वहीं जियो प्राइम मेंबरशिप के लोगो के नीचे लिखा है कि 'अनलिमिटिड मजा कन्टीन्यू होइंगा.' जो उसकी टैग लाइन है. ऐसे में लग रहा है कि जियो जरूर किफायती प्लान लाने जा रहा है, जहां फ्री कॉल्स से लेकर डाटा के मामले में भी बाकी टेलीकॉम कंपनियों से आगे निकलने की कोशिश करेगा.

mukesh-ambani-jio_041017081018.jpg

जियो के नए प्लान को प्रमोट करने के इस आइडिया से... कई कंपनियों को सोचने पर मजबूर कर दिया होगा कि जो प्लान उन्होंने प्राइम मेंबरशिप के दौरान लॉन्च किए थे वो कहीं जियो के आने वाले नए ऑफर से फ्लॉप न हो जाएं. लेकिन एक बात तो माननी पड़ेगी. जियो ने जो दबंगई टेलीकॉम इंडस्ट्री में शुरुआत से बनाई रखी थी वो अभी भी जारी है. अब ये देखना होगा कि नए ऑफर से यूजर्स को क्या नया मिलेगा.

ये भी पढ़ें-

अब मोबाइल फोन हुआ 'सर्व गुण सम्पन्न'

अंबानी जी, आप जितना देंगे उतना कम है...

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया ये कदम

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय