New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अगस्त, 2018 12:17 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

जब कभी आप फोन खरीदने जाते हैं तो क्या देखते हैं? उसका लुक या फीचर्स? यहीं तो गलती करते हैं. हमारे इस भाई ने एक महंगा फोन खरीदा और उसकी मजबूती चेक करने के लिए जो किया है, वैसा आप अपने फोन के साथ करने की सपने में भी नहीं सोच सकते हैं. ये फोन है सैमसंग गैलेक्सी का नोट 9. जी हां, अभी ये भारत में लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन आपको बता दें कि अमेरिका में लॉन्च हो चुका है और खूब बिक भी रहा है. यूं तो सैमसंग ने इस फोन के मजबूत होने का दावा किया है, लेकिन कितना मजबूत? फोन नीचे पटक कर उस पर कूद सकते हैं क्या? या सड़क पर फेंक सकते हैं? इस शख्स ने अपने फोन की मजबूती को जांचने के लिए उसके साथ जो-जो किया, वो तो आप अपने 1500 रुपए के जियोफोन के साथ भी नहीं करेंगे.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9, मोबाइल, स्मार्टफोनइस शख्स ने पहले फोन को चाकू से काटा और फिर हथौड़े से तोड़ा.

हथौड़े मार-मार के तोड़ दिया फोन?

हाल ही में अमेरिका में लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की मजबूती जांचने के लिए इस शख्स ने चाकू और हथौड़े का इस्तेमाल किया. हम आप तो बस छू कर ही समझ जाते हैं कि फोन मजबूत है या नहीं, लेकिन इस शख्स में संतोष नाम की चीज नहीं है. पहले चाकू से फोन खुरचा, काटा, घोंपने की कोशिश की. जब इतने से भी मन नहीं भरा तो लिया हथौड़ा और दे मारा फोन पर. फोन भी बेचारा क्या करता, कितना सहता. तीन-चार हथौड़े तक तो उसने सब सह लिया, लेकिन उसके बाद सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 पर भी बेहोशी छाने लगी और देखते ही देखते फोन कोमा में चला गया. जब उतने से भी मन नहीं भरा तो उस शख्स ने फोन को और हथौड़े मारे और जैसे जान से ही मार डाला. वीडियो देख लीजिए, तरस खा कर रो देंगे आप.

पत्थर का कलेजा चाहिए ऐसा करने के लिए

जिस तरह से शख्स अपने फोन को तोड़ रहा है, इससे ये तो साफ है कि ऐसा वही शख्स कर सकता है, जो पत्थर दिल हो. भले ही फोन में जान नहीं होती, लेकिन उसे खरीदने में तो हमारी खून पसीने की कमाई ही लगती है ना. वैसे भी, ये तो उन फोन में से जिसे खरीदने के लिए कई बार लोग अपनी किडनी तक बेच देते हैं. इस फोन के सबसे हाई फीचर्व वाले वैरिएंट की कीमत करीब 85,000 रुपए है. यानी 1 लाख में महज 15 हजार रुपए कम. अब बस एक बार सोच कर देखिए कि ये फोन आपके पास होता और कोई उसे ऐसे तोड़ देता तो आपका खून खौलता या नहीं.

क्यों किया इस शख्स ने ऐसा?

अगर आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा है कि आखिर 85,000 रुपए के फोन को इस शख्स ने इतनी बेरहमी से क्यों तोड़ दिया तो जनाब आपके सवाल का जवाब यहीं है. दरअसल, ये शख्स अपना यूट्यूब चैनल चलाता है और उस पर ये नए-नए लॉन्च हुए महंगे फोन पर खतरनाक एक्सपेरिमेंट करता है. इस शख्स ने आईफोन 6एस के साथ जो किया था उसके सामने तो ये कुछ भी नहीं है. आईफोन 6एस को तो ज्वालामुखी के खौलते हुए लावे में डाल दिया था. यकीन न हो तो ये वीडियो देख लीजिए.

क्या खास है इस फोन में?

अमेरिका में तो ये फोन लॉन्च हो भी चुका है और भारत में ये फोन 22 अगस्त को लॉन्च होगा. भारत में Samsung Galaxy Note 9 का 6GBRAM+128GB इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरियंट 67,900 रुपए में मिलेगा, जबकि इसके 8GB RAM+512GB वेरियंट की कीमत 84,900 रुपए रखी गई है. इस फोन में 6.4 इंच क्वाड एचडी+सुपर एमोलेड(1440x2960 पिक्सल) डिस्प्ले है. 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 8 जीबी रैम 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के दो वैरिएंट हैं. 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर हैं जो ऑटोफोकस और ड्यूल पिक्सल OIS से लैस हैं. सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए सैमसंग के इस फोन में अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है. फोन के साथ आने वाला S पेन पहले से बेहतर है और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी. गैलेक्सी नोट 9 आईपी68 रेटिंग दी गई है यानी ये फोन पानी में भीगने पर भी खराब नहीं होगा.

तो अब आप ये तो समझ गए होंगे कि सैमसंग के गैलेक्सी नोट 9 को इस शख्स ने हथौड़े से क्यों तोड़ दिया. जी हां, ये सब सिर्फ यूट्यूब पर अपने वीडियो के व्यूज बढ़ाने और पैसे कमाने के लिए किया गया है. भले ही आपको लगे कि इसने 85,000 रुपए का फोन तोड़ दिया, लेकिन इससे वह शख्स कई लाख रुपए कमा लेगा. अगर आप भी ये फोन खरीदना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

गीगाफाइबर के नाम पर JIO ने यूजर्स का दिल तोड़ दिया..

Jio GigaFiber plan: रजिस्ट्रेशन और कीमत की बातों ने सारे राज खोल दिए

फोन चोरी हो जाए तो वो करें जो इस 19 साल की लड़की ने किया

#सैमसंग, #मोबाइल, #स्मार्टफोन, Samsung Galaxy Note 9, Samsung Galaxy Note 9 Hammer Test, Samsung Galaxy Note 9 Knife Test

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय