New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मार्च, 2017 07:21 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्या आपने सोचा है बिना पेट्रोल के चलने वाली कोई सुपर बाइक हो सकती है? जी हां, लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी पोर्श ने ऐसा कर दिखाया है. स्पैनिश डिजाइनर माग्यूल ऐंजल बारी ने बाइक को डिजाइन किया है और सड़क पर उतारने के काफी करीब आ चुके हैं. इस बाइक का नाम है पॉर्श 618, जिसे वो जल्द लाएगी.

ये बाइक 911 टर्बो, 918 और 919 की डिजाइन पर आधारित है. बिजली से चलने वाली ये बाइक पॉवर क्रूजर होगी. इस बाइक को जिस तरह से डिजाइन किया गया है उसे किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. इस बाइक स्विंगम फ्रंट सस्पेंसन और सेंटर हब स्टीयरिंग दिया गया है.

1_033017062220.jpg

स्पीड और बैट्री

बिजली से चलने वाली कई बाइकें मार्केट में आई हैं, लेकिन ये पहली ऐसी क्रूजर बाइक होगी जो 20 किलोवाट प्रति घंटे की बैट्री से 160 पीएस का पावर देगी. वजन का अनुमान लगभग 220 केजी लगाया गया है. इस बाइक को 'डुकाटी डियावल' जैसा बनाया गया है. उसका वजन करीब 210 किलो है और उसका पॉवर 162 पीएस है.

2_033017062226.jpg

8-इंच का टच स्क्रीन पैनल

पॉर्श की इस लग्जरी बाइक में 8 इंच का टच स्क्रीन पैनल भी दिया है. जिसमें बाइक की 30 डिग्री विजन को कवर करेगी. इसके अलावा कंसोल ऐंड्रॉयड व आईओएस स्मार्ट डिवाइसेज-फ्रेंडली है. इस बाइक में जीपीएस, चार्जिंग प्वाइंट भी होगा. खास बात ये है कि आप वायरलैस अपना मोबाइल चार्ज कर सकते हैं.

3_033017062233.jpg

भारत में क्रूजर बाइक लवर्स के लिए ये बाइक किसी सपने की तरह है. स्पीड, लुक और स्टाइल एक दम यूनीक है और खास बात है बिना पेट्रोल के ये बाइक चलती है. यानी न पेट्रोल डलाने का झंझट, चार्ज किया और निकल गए. लेकिन इसमें दो लोग नहीं बैठ सकते. इस बाइक में सिंगल सीट है वो भी ड्राइव करने वाले के लिए.

कंपनी ने इस बाइक को दो 'S' और 'RS'वर्जन में लॉन्च करने का सोचा है. जिसके लिए डिजाइनर माग्यूल ऐंजल बारी इस दो बाइक्स पर काम कर रहे हैं. अब पोर्श इस बाइक को हकीकत में कैसे बदलेगी, यह तो वक्त बताएगा, लेकिन डिजाइनर बारी ने अपना काम कर दिखाया है.

ये भी पढ़ें- 

भारत के ट्रैफिक जाम में कितनी दूर चल पाएगी नई हार्ले डेविडसन?

VIDEO: कार और एरोप्लेन का मिलाजुला रूप, कुछ ऐसी होगी भविष्य की टैक्सी

भारत की 10 सबसे बेहतर माइलेज देने वाली कारें...

#सुपर बाइक, #पेट्रोल, #बिजली, Porsche, Porsche 618, Electric Bike Concept

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय