New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 मार्च, 2017 02:46 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

जिनके पास जियो सिम है... उनके लिए सबसे बड़ी टेंशन है प्लान को बदल कर प्राइम मेम्बरशिप प्लान लेने का... जहां पैसे लगेंगे. यानी 31 मार्च के बाद फ्री कुछ नहीं होगा. पैसा देने पर ही काम होगा. मेम्बरशिप में पैसे लगाने वालों के लिए एक खुशखबरी है.

अब तक आपको 99 रुपए में मिलने वाली मेंबरशिप अब फ्री में भी मिल सकती है. जी हां, जियो यूजर्स नए प्लान से बिना पैसों के प्राइम यूजर बन सकते हैं. जियो हमेशा धमाकेदार ऑफर के लिए जाना जाता है. रिलायंस जियो ने एक और धमाका ऑफर दिया है. आइए जानते हैं क्या है ये ऑफर...

दरअसल अब तक जियो ने मेंबरशिप के लिए 99 रुपए कीमत तय की है. इस मेंबरशिप से हैप्पी न्यू ईयर ऑफर को मार्च 2018 तक एक्टिव रखने की वैलिडिटी मिलती है, पर अब JIO MONEY के स्पेशल ऑफर में प्राइम मेंबरशिप फ्री मिल सकती है.

1_032317022835.jpg

कैशबैक ऑफर के जरिए मिलेगा फायदा

JIO MONEY ने अपने इस ऑफर को सोशल मीडिया पर प्रमोट किया है. उसने 5 फोटो की मदद से इस ऑफर को समझाया है. इन फोटो में ये बताया गया है कि यूजर को हर जियो रिचार्ज पर 50 रुपए का कैशबैक ऑफर मिलेगा. यानी मेंबरशिप प्लान और 303 रुपए के टैरिफ से ऊपर वाले सभी रिचार्ज पर 50 रुपए का कैशबैक का ऑफर.

2_032317022842.jpg

फ्री मेंबरशिप के लिए प्रॉसेस

यदि कोई यूजर JIO MONEY ऐप की मदद से प्राइम मेंबरशिप लेता है, तब उसे ये पूरी तरह फ्री मिल सकती है. हालांकि, इसके लिए उसे पहले प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपए का रिचार्ज और फिर 303 रुपए का मंथली टैरिफ रिचार्ज करना होगा. इस तरह यूजर 402 रुपए (99 रुपए+303 रुपए) खर्च करेगा. जिस पर उसे 100 रुपए का कैशबैक मिल जाएगा. यानी प्राइम मेंबरशिप के रिचार्ज के पैसे वापस मिल जाएंगे.

3_032317022848.jpg

बिना किसी प्लान के भी एक्टिव रहेगी कॉलर ट्यून

दरअसल रिलायंस जियो की कॉलर ट्यून सेवा 1 अप्रैल के बाद भी फ्री रहेगी. हालांकि ज्यादातर जियो यूजर्स इस फ्री सेवा के बारे में नहीं जानते हैं. ये सर्विस सितंबर से फ्री थी और अप्रैल के बाद भी ये फ्री रहेगी. वैसे उम्मीद है कि, कुछ समय बाद कंपनी इस सेवा के लिए भी यूजर्स से पैसे लेगी. लेकिन फ़िलहाल इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है.

वैसे बता दें कि, अन्य टेलीकॉम कंपनियां इस सेवा के लिए यूजर्स से पैसे चार्ज करती है. कॉलर ट्यून के लिए टेलीकॉम कंपनियां सर्विस और सॉन्ग दोनों का अलग-अलग चार्ज लेती हैं. इसको एक्टिवेट करने के लिए आपको Jio4GVoice ऐप को करना होगा. मैसेज ऑप्शन पर जाकर JT लिखकर जियो सिम से 56789 पर भेजना होगा.

ये भी पढ़ें- 

अंबानी ने जियो की तारीफ में गलत बात कह दी !

31 मार्च तक नहीं किए ये काम तो बढ़ सकती है आपकी टेंशन

जियो को हराने के लिए वोडाफोन-आईडिया का महागठबंधन !

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय