New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 मई, 2017 05:06 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

फ्लिपकार्ट कंपनी अपनी दसवीं सालगिराह मनाने जा रही है. 14 मई से लेकर 18 मई तक ये सेल चलेगी. ईकॉमर्स वेबसाइट्स के घमासान में ग्राहकों को बहुत फायदा होने वाला है. ये सेल उसी दिन से शुरू हो रही है जब अमेजन की सेल खत्म हो रही है. फ्लिपकार्ट की ये Big 10 Sale कुछ खास यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. 11 मई से अमेजन की सेल भी शुरू हो रही है. इस सेल में भी काफी डिस्काउंट मिलने की उम्मीद है.

ऑनलाइन शॉपिंगअगर आप कुछ खरीदने का सोच रहे हैं तो 11 मई तक रुक जाइए.

कुछ ऐसे हैं ऑफर....

1. HDFC क्रेडिट कार्ड मेंबर 10% इंस्टेट डिस्काउंट ले सकते हैं. हालांकि, इसमें भी एक कंडीशन है. इस डिस्काउंट के लिए कम से कम 6499 रुपए की शॉपिंग करनी होगी. इसके अलावा, एक क्रेडिट कार्ड पर अधिकतम 1250 रुपए का डिस्काउंट मिल सकता है.

अगर आप कोई सामान खरीद रहे हैं तो बिग 10 सेल के अन्य डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. PhonePe ऐप का इस्तेमाल करने वालों को वालों को एक्स्ट्रा 30% कैशबैक मिलेगा.

2. बाकी ऑफर्स में कुआलालम्पुर की फ्री ट्रिप (टॉप 20 खरीददारों को) और 90% तक का फैशन प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट.

3. 10 हजार तक की फ्री शॉपिंग अगर कुछ सवालों के उत्तर दे दिए तो और 500 रुपए के फ्री वाउचर. इसके अलावा, प्रोडक्ट पर डिस्काउंट होगा वो अलग. होम अप्लायंस के साथ फ्री इंस्टालेशन ऑफर भी मिलेंगे.

4. ओप्पो, वीवो, सैमसंग और लेनोवो फ्लिपकार्ट की सेल पार्टनर हैं तो इन कंपनियों के प्रोडक्ट्स पर भी डिस्काउंट मिल सकता है.

हाल ही में फ्लिपकार्ट की समर शॉपिंग डे सेल खत्म हुई है. उस सेल में आईफोन से लेकर मोटोरोला और लेनोवो तक स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट था.

क्या है अंतर?

पिछले कुछ सालों से फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल आ रही है. बिग बिलियन सेल का नाम बदलकर इस बार बिग 10 सेल कर दिया गया है! कम से कम लगता तो ऐसा ही है. पिछले साल जहां ये सेल सिर्फ मोबाइल एप यूजर्स के लिए थी अब इस बार ये सेल वेबसाइट के लिए भी है.

क्या है उम्मीद...

1. पिछली बार 1 रुपए में भी प्रोडक्ट बिके थे उसकी उम्मीद इस बार भी की जा सकती है. 2. पिछली बार की तरह हो सकता है इस बार भी साइट का सर्वर डाउन हो जाए. 3. जहां पिछले साल 600 करोड़ रुपए का कारोबार किया गया था वहीं इस साल ये आंकड़ा बढ़ सकता है.

हालांकि, बिग 10 सेल पर इतना कुछ कहा जा रहा है, लेकिन एक बात और है जिसपर ग्राहकों को ध्यान देना चाहिए. 11 मई से अमेजन की सेल भी शुरू हो रही है. इस सेल में भी भारी डिस्काउंट मिलेगा. अमेजन ग्रेट इंडिया सेल में लगभग 50% तक का डिस्काउंट मिल सकता है. ये डिस्काउंट कैशबैक के तौर पर मिलेगा. जिन यूजर्स के पास सिटी कार्ड हैं उनके लिए है ये डिस्काउंट.

इसके अलावा, अमेजन की सेल पर एक्सचेंज ऑफर, नो कॉस्ट ईएमआई और अमेजन एप जैकपॉट कॉन्टेस्ट भी है.

अब दोनों ही सेल आस-पास हैं और दोनों ही सेल अच्छा खासा डिस्काउंट ऑफर करेंगी. देखना ये है कि कौन सी ईकॉमर्स साइट बाजी मारती है.

ये भी पढ़ें-

7 ब्रेकअप जिन्होंने निवेशकों को रुला दिया

ऑनलाइन शॉपिंग में ये 10 बातें न भूलना...

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय