New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जून, 2015 10:58 AM
  • Total Shares

अपने यहां एक पूनम पांडे हैं. क्रिकेट से लगाव है उन्हें. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2011 में इंडियन टीम की जीत पर उन्होंने न्यूड पोज दिया था. 2015 वर्ल्ड कप के दौरान भी बेहद कम कपड़ों वाला एक पोज ट्विटर पर डाला था. हालांकि इंडिया की हार से फैन उनके एक और न्यूड पोज को देखने से चूक गए.

खैर कुछ लोग पूनम के इस तरह के व्यवहार को सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट मानते हैं. कुछ मजे लेते हैं. कुछ उनकी आजादी के पक्ष में बोलते हैं तो कुछ इसे संस्कार, देश और संस्कृति से जोड़ कर उन्हें गरियाते हैं. भैया थोड़ी शांति रखिए. फैन्स बस फैन होते हैं, वो किसी देश, सरहद या संस्कृति से नहीं बंधे होते हैं.

nude_061415115731.jpg
अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए 8 मॉडल हुईं न्यूड

कोपा अमेरिका चैंपियनशिप में अपनी टीम वेनेजुएला को सपोर्ट करने के लिए एक-दो नहीं आठ महिलाओं ने अपने कपड़े उतारे. ये सारी महिलाएं एक वेनेजुएलन टीवी की रिपोर्टर और प्रजेंटर हैं. इन महिलाओं ने वेनेजुएला फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों को ग्लैडिएटर बताया और अन्य महिलाओं को भी उनका उत्साह बढ़ाने के लिए न्यूड होने के लिए आमंत्रित किया.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अपनी टीम को सपोर्ट करने के अलावा इन्होंने वीडियो में महिला सशक्तीकरण के मुद्दे को भी उठाया है. महिला शरीर को लेकर फैले मिथक को तोड़ना भी इन सबका एक उद्देश्य है. न्यूज प्रजेंट करने के दौरान भी ये जैसे-जैसे प्रोग्राम में आगे बढ़ती हैं, अपने कपड़े उतारती जाती हैं.   

देस्न्यूडैंडो ला नोटिसिया (Desnudando la Noticia) नामक टीवी में काम करने वाली इन सभी महिलाएं का कहना है कि जैसे-जैसे वेनेजुएला की टीम चैंपियनशिप में आगे बढ़ती जाएगी, ये और भी वीडियो पोस्ट करती जाएंगी. यह इनकी ओर से टीम को सपोर्ट करने की अपनी अनोखी पहल है.

क्या यह कुछ ऐसा नहीं है जब हम-आप क्रिकेट में अपने देश की जीत पर बाइक लेकर निकल जाते हैं, ट्रैफिक रूल्स तोड़ते हैं, मजे करते हैं. तब वो हमारी आजादी होती है, उत्सव होता है! चूंकि यह महिलाओं और न्यूडिटी से जुड़ा मामला है तो आप इस पर ऊंगली उठाने की सोच रहे हैं? न सोचें तो बेहतर है, क्योंकि ये उनकी आजादी और उत्सव का मामला है.

#चीयर गर्ल, #फैन्स, #कोपा अमेरिका, न्यूड, फैन्स, कोपा अमेरिका

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय