New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जुलाई, 2016 05:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कभी मैदान में अपने चौकों और छक्कों से गेंदबाजों को खौफजदा करने वाले आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अब रिटायरमेंट के बाद सोशल मीडिया पर भी उसी तूफानी अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं. जी हां, रिटारयरमेंट के बाद सहवाग के लाजवाब ट्वीट्स ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिलाई है. अपने एक से बढ़कर एक ट्वीट्स के लिए वह सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोर रहे हैं.

सहवाग के कमाल के सेंस ऑफ ह्यूमर की  मिसाल पिछले एक हफ्ते के दौरान कई बार दिखी. खासतौर पर महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और सुनील गावस्कर को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं वीरू ने जिस अंदाज में दी है, उसकी हर चरफ चर्चा हो रही है. इतना ही नहीं बल्कि हाल में विंबलडन का महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम करने वाली सेरेना विलियम्स को उन्होंने अपने ही अनोखे अंदाज में जीत की मुकाबरकबाद दी. आइए देखें मैदान पर अपनी धाकड़ बैटिंग से लोगों का दिल जीतने वाले वीरू पाजी का सोशल मीडिया पर रोमांचक अंदाज.

1. धोनी के जन्मदिन को बनाया 'नेशनल हेलिकॉप्टर डे':

टीम इंडिया के कप्तान एम एस धोनी 7 जुलाई को 35 वर्ष के हो गए हैं.  7 जुलाई को धोनी के लाखों फैंस ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं लेकिन टीम इंडिया में उनके पूर्व साथी रहे वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में शायद ही किसी ने उन्हें बर्थडे विश किया हो.  सहवाग ने धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'हैपी बर्थडे एमएसधोनी. आप अनहोनी को होनी करते रहें!' इसके बाद उन्होंने हैशटैग में लिखा, #NationalHelicopterDay (#नेशनलहेलिकॉप्टरडे) एक ऐसा शॉट जिसे धोनी का ट्रेडमार्क शॉट कहा जाता है. धोनी के जन्मदिन को उनकी पहचान बन चुके हेलिकॉप्टर शॉट को नेशनल डे के रूप में मनाने का सहवाग का विचार सच में लाजवाब है.

धोनी का बर्थ डे और 'नेशनल हेलिकॉप्टर डे!'

2. लॉर्ड्स में गांगुली के टीशर्ट लहराने को किया यादः

धोनी के जन्मदिन के अगले ही दिन यानी 8 जुलाई को सौरव गांगुली का जन्मदिन था, तो सहवाग ने अपने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बर्थ डे विश करने में देर नहीं लगाई और उन्हें भी शानदार और यादगार शब्दों के साथ बर्थडे विश किया. सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, 'हैपी बर्थ डे दादा. 'आप हमारे झंडे को ऊंचा लहराने में भारत की मदद करते रहें, जैसे आपने लॉर्ड्स में अपनी टीशर्ट लहराकर किया था.'

पढ़ें: अपने लीजेंड्स का सम्मान करना कब सीखेगा देश?

 

2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराने की खुशी में कप्तान सौरव गांगुली का खुशी से लॉर्ड्स में अपनी टीशर्ट उतारकर लहराना भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे चर्चित तस्वीरों में से एक है. सहवाग ने उस ऐतिहासिक पल को दादा के बर्थ डे के दिन अपने ही अंदाज में याद किया.

सौरव गांगुली के बर्थ विश पर याद कराया टीशर्ट लहराना!

3. 'अगर क्रिकेट फिल्म हो तो गावस्कर शोले हैं':

दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में शुमार रहे सुनील गावस्कर 10 जुलाई को 66 वर्ष के हो गए हैं. सहवाग ने गावस्कर को जिस अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है वैसी शायद ही किसी ने दी हो. गावस्कर को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने ट्वीट किया, 'जो गावस्कर ने बिना हेलमेट के किया, वह आज लोगों के लिए सारे उपकरणों के साथ भी करना मुश्किल है. अगर क्रिकेट फिल्म हो तो गावस्कर शोले हैं.'

पढ़ें: तो ये है वीरेंद्र सहवाग की सफलता का राज!

 

सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग दोनों ही टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन ओपनर्स में से एक माने जाते हैं. हालांकि गावस्कर को जहां उनकी धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है तो वहीं सहवाग को उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाना जाता है. लेकिन इस ट्वीट से सहवाग ने सबका दिल जीत लिया.

...शोले हैं सुनील गावस्कर!

4. सेरेना को भी दी जीत की शानदार बधाईः

हाल ही में विंबलडन का खिताब जीतने वाली सेरेना विलियम्स को भी वीरू ने अपने ही जोरदार अंदाज में जीत की बधाई दी. उन्होंने सेरेना के जीत की बधाई देते हुए लिखा, 'उनका नाम है सेरेना और वह कभी भी खिताब जीतने के लिए 'ना' नही कहती हैं. #अबतोआदतसीहै सारे टाइट्लस जीतने की'

पढ़ें: वीरू कभी रिटायर नहीं होते...

मैदान में अपने धमाकेदार अंदाज में बैटिंग के लिए पहचाने जाने वाले जिस दंबग स्टाइल में खेलते थे उसी अंदाज में आजकल सोशल मीडिया पर अपने विचार रखते हैं. इसीलिए उनके लिए ये कहना गलत नहीं होगा कि ‘अगर क्रिकेट फिल्म है तो सहवाग दबंग हैं!

सेरेना की दी अलग अंदाज में बधाई:

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय