New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 सितम्बर, 2017 02:41 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

2019 आईसीसी वर्ल्ड कप में सीधा क्वालीफाई करने के लिए श्रीलंका को भारत के खिलाफ चल रहे मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में 2 मैच जीतना था. लेकिन अभी तक श्रीलंका इस सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत पाया है. इस एक दिवसीय सीरीज में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है. अब इसका फायदा वेस्टइंडीज को होता दिख रहा है. श्रीलंका के लगातार हार के बाद अब कैरिबीआई टीम के वर्ल्ड कप में सीधे तौर खेल पाने की संभावनाएं काफी बढ़ गया है.

​वेस्टइंडीज को सितंबर में आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ कुल 6 एकदिवसीय मुकाबला खेलना है. 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप में सीधा क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज को 6 में से 5 मुकाबले जीतने है. वेस्टइंडीज को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. इसके बाद उसे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचो की सीरीज में से चार मैच जितना पड़ेगा.

भारत, श्रीलंका, क्रिकेट सीरीज, श्रीलंको को अब जीत ही बचा सकती है

बता दें कि 30 सितंबर तक मेजबान इंग्लैंड के अलावा आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष के 7 टीमों को विश्वकप में सीधी एंट्री मिल जाएगी. बाकि बचे टीमों को क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना पढ़ेगा. हालांकि श्रीलंका के पास अभी भी सीधे तौर पर क्वालीफाई करने का मौका है. लेकिन इसके लिए उसे वेस्ट इंडीज के अगले सीरीज के नतीजों पे निर्भर रहना पड़ेगा.

श्रीलंका को अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए भारत के खिलाफ आखरी एक दिवसीय मुकाबला जीतना ही होगा. ऐसे में उसके सीधे तौर पर क्वालीफाई करने के संभावनाएं बढ़ जाएगी. वहीं दूसरी तरफ अगर वेस्ट इंडीज आनेवाली 6 एकदिवसीय मैचों को जीतने में सफल हो जाती है तो वह सीधा क्वालीफाई कर जाएगी. लेकिन अगर श्रीलंका आखरी एकदिवसियस मैच हार जाती है, तो इस सुरत वर्ल्ड कप में सीधे तौर पर क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज को अगले सीरीज के पांचों मैच जीतने होंगे. आईसीसी के ताजा एकदिवसीय रैंकिंग में श्रीलंका और वेस्टइंडीज क्रमश: आठवें और नवें पायदान पर हैं. रैंकिंग में मौजूद 12 टीमों में नीचे के 4 टीमों को क्वालीफायर खेलना होगा. बता दें कि क्वालीफायर्स में आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैंपियनशिप के शीर्ष चार टीमें और आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग के दो टीमें भी शामिल होंगे. जीतनेवाले टीम और रनर्स उप को वर्ल्ड कप में एंट्री मिलेगी.

ये भी पढ़ें:-

लेडी खली ने सलवार-सूट में WWE फाइट कर खलबली मचा दी!

कोहली एंड कंपनी के लिए मुश्किल रणभूमि...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय