New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अप्रिल, 2016 06:54 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मानना होगा, मार्लोन सैमुअल्स की याददाश्त कमाल की है. जब मौका आया तो चौका जड़ने से वो चूके नहीं. मैदान या मैदान से बाहर दो खिलाड़ियों के संबंध कैसे भी रहते हों, पर अमूमन ऐसा होता नहीं जब प्रेजेंटेशन के दौरान कोई खिलाड़ी अपनी व्यक्तिगत भड़ास निकालता नजर आया हो. खासकर क्रिकेट में तो शायद ही कोई ऐसा वाक्या हुआ हो. सैमुअल्स ने जब प्रेजेंटेशन के दौरान मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी हासिल करने के बाद नासिर हुसैन से बात करते हुए शेन वॉर्न का नाम लिया तो एक बार तो सब सकते में आ गए.

सैमुअल्स ने कहा, 'जब मैं सुबह जगा तो मेरे दिमाग में एक बात थी. शेन वॉर्न लगातार कुछ न कुछ बोले जा रहे थे. मैं ये कहना चाहता हूं कि शेन ये आपके लिए है. मैं माइक के जरिए नहीं बल्ले से बात करता हूं.'

यह भी पढ़ें- तीन वर्ल्ड कप जीतने से क्या बदलेगी वेस्टइंडीज क्रिकेट की किस्मत?

सैमुअल्स के इस जवाब के बाद नासिर ने भी कोई और सवाल न पूछने में भी भलाई समझी. आप सोच रहें होंगे सैमुअल्स संभवत: 2012 के बिग बैश लीग में वॉर्न के साथ हुई कहासुनी का हिसाब चुकता कर रहे हैं. संभव है. लेकिन इसके अलावा भी कई और ऐसे मौके आए जब सैमुअल्स और वॉर्न के बीच का मनमुटाव सामने आता रहा है. लेकिन कह सकते हैं कि इसकी शुरुआत जरूर बिग बैश से हुई.

पहले आप देखिए बिग बैश लीग में वॉर्न और सैमुअल्स के बीच क्या हुआ था.

वॉर्न क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब बतौर कमंटेटर काम करते हैं. इस दौरान कई मौकों पर उन्होंने सैमुअल्स के बारे में कुछ ऐसी बातें कहीं जिससे जाहिर हुआ कि दोनों खिलाड़ियों के बीच 'रंजिश' अब भी बाकी है. इसी वर्ल्ड कप में भारत-वेस्टइंडीज मुकाबले के दौरान सैमुअल्स के आउट हो जाने के बाद कॉमेंट्री कर रहे वॉर्न ने उनके खेल पर टिप्पणी की थी.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ मैच में बिना बैटिंग के ही कैसे छाए गेल!

इसके बाद 2015 में ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के दौरान वॉर्न ने सैमुअल्स पर कड़ी टिप्पणी की थी. वॉर्न तब चैनल नाइन के लिए कमेंट्री कर रहे थे. उन्होंने उस मैच में कमेंट्री के दौरान कहा, मार्लन इस टीम के 'मिस्टर अनुभवी' हैं लेकिन इस टेस्ट मैच में अब तक उनमें ऐसा कुछ नजर नहीं आया है.' इसी साल की शुरुआत में भी एक टेस्ट मैच में जब सैमुअल्स रन आउट हुए तो कमेंट्री कर रहे वॉर्न का कमेंट था, 'बेहद बचकाना रन आउट. सैमुअल्स कर क्या रहे थे. उन्होंने ऐसी जगह शॉट खेली जहां कोई नहीं था. फिर वो हां..ना करते हुए पिच के बीच में जा खड़े हुए और अब रन आउट होने के बाद अपने पार्टनर को दोष दे रहे हैं! सॉरी मार्लोन...ये आपकी गलती है.'

वॉर्न का बधाई ट्विट

वैसे, एक चीज दिलचस्प रही. मार्लोन भले ही वार्न की खबर लेने में जुटे थे लेकिन दूसरी ओर दुनिया के महानतम लेग स्पिन गेंदबाजों में गिने जाने जाने वाले वॉर्न ने ट्वीट कर कैरेबियाई टीम को बधाई दी. मजेदार ये कि इस ट्वीट में मार्लोन का नाम भी शामिल था.

जीत का नशा!

वॉर्न भले ही बधाई दे रहे हों लेकिन सैमुअल्स का मूड कुछ और था. प्रेजेंटेशन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उन्होंने वॉर्न पर निशाना साधना जारी रखा. लेकिन इस दौरान मेज पर पैर रखकर पत्रकारों से बात करने के लिए वे खुद कई लोगों के निशाने पर आ गए.

sammuels-650_040416044259.jpg
 विश्‍वकप जीतने के बाद सैमुअल्‍स ने प्रेस कान्‍फ्रेंस में अपने पैर टेबल पर रख दिए.

सैमुअल्स ने कहा कि वे साफगोई से बात करते हैं जबकि वॉर्न का चेहरा रियल नहीं है. लेकिन इन सब के बीच सैमुअल्स मेज पर पैर रख कर क्या जताना चाह रहे थे...ये तो वे ही बेहतर बता सकते हैं.

यह भी पढ़ें- जब-जब धोनी ने लगाई पत्रकारों की क्लास...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय