New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जून, 2017 06:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक खिलाड़ी के लिए डिसिप्लिन बहुत जरूरी है. खिलाड़ी अगर डिसिप्लिन होगा तो इसका सीधा असर उसकी परफॉरमेंस और फिटनेस पर देखने को मिलेगा. प्रायः ये देखा गया है कि पूर्व के मुकाबले अब खिलाड़ी अपनी फिटनेस के लिए कहीं ज्यादा चिंतित रहते हैं. कहा जा सकता है कि आज खेल के अलावा फिटनेस ही एक खिलाड़ी की यूएसपी है और  एक खिलाड़ी कभी भी अपनी फिटनेस से समझौता नहीं करता.

हममें से कई लोग ऐसे हैं जो खिलाडियों को देख के जीवन जीने की प्रेरणा लेते है और खिलाडियों को भी इनकी भावना का पूरा ख्याल रहता है. तो इसी क्रम में आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं वो आपको समझाने का प्रयास करेगी कि एक अच्छा खिलाड़ी वही है जो अपने फैन्स और उनकी सेहत का ख्याल रखते हुए कुछ ऐसा करे जिससे वो उनके सामने एक मिसाल बन जाए.

खबर है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पेप्सी के ऐड करने से मना कर दिया है. विराट ने कहा है कि 'अब पूर्व की लाइफ स्टाइल की अपेक्षा वो अपनी नई लाइफ स्टाइल में फेर बदल करने वाले हैं जिसके मद्देनज़र अब वो ऐसी चीजों का प्रचार नहीं करेंगे जिससे अब वो जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते.

क्रिकेट, टीम इंडिया, विराट कोहली, पेप्सी  अब पेप्सी का प्रचार नहीं करेंगे कोहली

विराट के अनुसार " हम जमीन पर कुछ अलग बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं. जिन चीजों का मैंने पहले प्रचार किया था, मैं उनका नाम नहीं लूंगा। लेकिन अब मैं उनसे खुद को जुड़ा हुआ महसूस नहीं करता हूं। उन्होंने कहा, अगर मैं खुद ही उन चीजों का इस्तेमाल नहीं करता तो सिर्फ अपनी कमाई के लिए दूसरों से उसे इस्तेमाल करने को नहीं कह सकता.

एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में विराट ने ये साफ कर दिया कि अब उनका उद्देश्य केवल हेल्दी ब्रांड्स को एंडोर्स करना है और वो ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो लोगों के हित में न हो. सॉफ्ट ड्रिंक पर बात करते हुए कोहली ने कहा कि जिस तरह कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनके चलते सॉफ्ट ड्रिंक से लोगों की सेहत को नुकसान पहुंचा है वो सोचनीय है.

ज्ञात हो कि  कि इस फैसले को लेने में विराट को 6 वर्षों का समय लगा है. ऐसे में प्रश्न उठता है कि क्या वाकई वो लोगों कि सेहत के प्रति गंभीर हैं या ये महज कम पेमेंट के चलते पेप्सी जैसे ब्रांड से किनारा कशी है. सूत्रों कि मानें तो विराट पेप्सी को किनारे रखते हुए किसी अन्य ब्रांड से भी जल्द ही जुड़ सकते हैं.

गौरतलब है कि पूर्व में पूरी टीम इंडिया पेप्सी का प्रचार कर रही थी और अब पेप्सी पर विराट का दिया गया ये बयान खुद पेप्सी की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े  कर रहा है. कहा जा सकता है कि पेप्सी और टीम इंडिया का साथ कोई आज का नहीं है और जिस तरह एक एक करके सभी ने पेप्सी से दरी बना ली है वो एक सोचने वाली बात है. अंत में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या वाकई विराट कोला पेय से दूरी बना पाते हैं या महज ये लोकप्रियता पाने का उनका एक नया पैंतरा है.  

ये भी पढ़ें -

सट्टेबाजों की नजर में कौन जीतेगा भारत या पाक, जानिए

स्पिन के जाल में उलझते भारतीय बल्लेबाज

भारत-पाक की लड़ाई का VIDEO देखकर गुस्से से लाल हो जाएंगे आप

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय