New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जनवरी, 2016 06:43 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के रिटायरमेंट के बाद भी लोग उनकी बैटिंग को याद करते हैं. वह खिलाड़ी नहीं बल्कि क्रिकेट की एक किताब हैं. यही वजह है कि अब क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज की संपूर्णता का पैमाना सचिन की बैटिंग से उसकी तुलना करके होता है.

अब दुनिया में किसी भी स्तर के क्रिकेट में कोई रिकॉर्ड बने तो उसके साथ सचिन का जिक्र जरूर होता है. उनकी महानता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि या तो क्रिकेट से जुड़ा हर रिकॉर्ड उनके नाम होता है या किसी रिकॉर्ड में उनका नाम न होना भी चर्चा की वजह बन जाती है.

अब जरा सोचिए सचिन को इतना प्यार करने वाले देश में अगर किसी और क्रिकेटर की बैटिंग में भी सचिन की बैटिंग की झलक मिले तो, और वह भी तब जबकि उसकी उम्र अभी महज सात वर्ष की हो. आप शायद यकीन नहीं कर पा रहे होंगे लेकिन गुजरात के सात वर्षीय वात्सल्य लुक्का उर्फ वसु नाम के इस छोटे से बच्चे की बैटिंग देखकर आपको युवा सचिन की याद आ जाएगी. कुछ शॉट तो आपको मास्टर ब्लास्टर के उन दिनों की याद दिला देंगे जब वह अपनी विस्फोटक बैटिंग से ऑस्ट्रेलिया जैसी धाकड़ टीम के भी छक्के छुड़ा दिया करते थे.

देखेः वात्सल्य की शानदार बैटिंग का नजाराः

Vasu is just 7-years-old, but his technique is reminiscent of Sachin.Video courtesy of Anthem Sports India.

Posted by MyCricket on Sunday, January 3, 2016 

वात्सल्य जिस अंदाज में लेट कट और कवर ड्राइव लगाते हैं देखकर हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे कि इतनी कम उम्र में कोई बच्चा सचिन के के अंदाज में कैसे शॉट लगा सकता है. इन शॉट्स को देखकर वात्सल्य की शानदार प्रतिभा का अंदाजा लग जाता है. क्या पता आने वाले वर्षों में आपको सचिन के अंदाज में खेलने वाला एक और युवा बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए खेलता नजर आए!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय