New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जून, 2017 01:00 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

पिछले दिनों सेना ने जहां कमांडर सबजार भट को मार गिराया तो इसके एक और आतंकी दानिश अहमद ने सरेंडर कर दिया. यह सेना की सबसे बड़ी उपलब्धि‍ है. आतंकी दानिश अहमद ने कुछ ऐसे खुलासे किए हैं जो काफी शॉकिंग हैं. कश्‍मीर घाटी में इन दिनों युवाओं के बीच हिबजुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने का क्रेज बढ़ता जा रहा है. आतंकवादी भी युवाओं को शामिल करने की हरमुमकिन कोशिश कर रहे हैं.

danish_061217082604.jpgआतंकी दानिश अहमद

लड़कियों के लिए थाम रहे हैं युवा बंदूक

दानिश अहमद ने बताया कि कश्मीर के युवा हाथ में बंदूक आजादी के लिए नहीं बल्कि लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए पकड़ रहे हैं. अहमद का कहना है कि कश्मीर की लड़कियों बंदूक थामे लड़कों को हीरो जैसा समझती हैं. अगर कोई लड़का हाथ में बंदूक थामा हुआ है तो लड़की उसे ताकतवर और रॉबिनहुड जैसा मानती हैं. रियाज नाइकू, जाकिर मूसा और लश्‍कर-ए-तैयबा के अबु दुजाना की कई गर्लफ्रेंड्स हैं. इसी वजह से युवा अब बंदूक थामने के लिए ये संगठन ज्वाइन कर रहे हैं.

danish1_061217082610.jpg

युवा लड़कियों के लिए रॉबिनहुड

युवा के पास अगर बंदूक है और वो किसी संगठन से जुड़ा है तो वो लड़कियों के बीच खुद को रॉबिनहुड जैसा प्रेसेंट करता है. अहमद ने यह भी बताया कि जो भी रकम आतंकी लूटते हैं,उस पूरी रकम का इस्तेमाल आतंकी संगठन की फंडिंग के लिए नहीं होता है. दानिश ने बताया है कि बैंक लूट के जरिए जो भी रकम मिलती है उसे कभी-कभी कोई फैंसी गैजेट खरीद लिया जाता है या फिर महंगे कपड़े आ जाते हैं. जिससे वो लड़कियों को इम्प्रेस कर सकें.

danish2_061217082617.jpg

कई युवा करना चाहते हैं सरेंडर करना

दानिश अहमद ने बताया कि हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने वाले कई युवा ऐसे हैं जो सरेंडर करना चाहते हैं, लेकिन उनपर संगठन का दबाव है. उन्हें हिज्बुल छोड़ने पर जान से मार डाले जाने की धमकियां मिली हुई हैं. पूछताछ की रिपोर्ट के मुताबिक, दानिश को नॉर्थ कश्मीर के स्थानीय युवकों को आतंक की राह पर लाने का काम सौंपा गया था. आतंकी चाहते थे कि साउथ कश्मीर की तरह ही नॉर्थ कश्मीर में भी आतंक फैले. कुल मिलाकर कश्मीर के युवा अब गुलाब से नहीं बल्कि गन से लड़कियों को इम्प्रेस करने में लगे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

डेढ़ साल से कश्‍मीर में जारी जंग में हमारी सेना के साथ हुआ ये सब...

कांस्‍टेबल समीर भट ने आखिर कश्मीरी हिंदू होने की सजा भुगत ही ली

आतंक के विरुद्ध सेना की कारगर रणनीति

#जम्मू, #कश्मीर, #आतंकवाद, JAMMU KASHMIR, TERRORIST, TERRORISM

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय