New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जनवरी, 2016 12:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

होने को तो कबीर बेदी की चौथी शादी पर कोई चर्चा ही नहीं होनी चाहिए थी और शायद होती भी नहीं. उनका निजी मसला है. तीन शादियां पहले कर ही चुके थे और 70 की उम्र में चौका लगा दिया. वैसे भी, दिग्विजय सिंह और एनडी तिवारी पर लतीफे बनाने वाले इस बार सुस्त नजर आए. लेकिन कबीर की पहली पत्नी की बेटी पूजा बेदी ने एक ट्वीट कर पूरा मसाला परोस दिया.

बेदी की शादी और बेटी की नाराजगी

बेटी की शादी पिता के मन मुताबिक न होने की नाराजगी की कहानी हमारे यहां आम है. लेकिन कबीर बेदी के मामले में उल्टा हुआ. कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा बेदी की बेटी पूजा बेदी ने अपनी नाराजगी जाहिर करने में देर नहीं लगाई.

pooja-facebook_011816032027.jpg
 

पूजा ने हालांकि थोड़ी देर बाद इसे डिलिट कर दिया और अपने डैड को विश करते हुए एक दूसरा ट्वीट किया...

अब इसी से फर्क कर लीजिए. एक ओर कबीर बेदी तो दूसरी ओर मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक भी. बेदी ने शादी का चौका लगाया. उनकी चौथी पत्नी परवीन दुसांज बेटी पूजा से भी चार साल छोटी मतलब 42 साल की हैं. वहीं, अमेरिका के 84 वर्षीय मर्डोक चौका लगाने की तैयारी में हैं. फिर भी एक फर्क है. बेदी को गुपचुप तरीके से सात फेरे लेने पड़े. जबकि मर्डोक अपनी 59 वर्षीय प्रेमिका जेरी हॉल के साथ संबंधो को खुलेआम स्वीकार करते रहे हैं. पिछले हफ्ते दोनों ने सगाई कर ली और अब वहां मीडिया में कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों शादी कब करेंगे.

भारत में बुढ़ापे की शादी हजम नहीं होती!

अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जैसे खुले समाज वाले देशों में जब साठ के पार कोई घोड़ी पर बैठने की बात करता होगा तो परिवार वाले, दोस्त-यार कैसी प्रतिक्रिया देते होंगे? मर्डोक या अभी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से खासे चर्चा में आए डोनल्ड ट्रंप के उदाहरण से तो लगता है कि वहां चीजें आसान हैं. ट्रंप ने 2005 में 59 साल की उम्र में तीसरी शादी की. उनकी पत्नी मेलानिया नाउस उनसे 24 साल छोटी हैं. कई और ऐसे उदाहरण मिल जाएंगे. लेकिन भारत में तो अब भी ये टेढ़ी खीर है..सोसाइटी हाई हो या लो, लतीफे ही बनेंगे.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय