New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 अक्टूबर, 2022 09:04 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

नाम नफीसा अली (Nafisa Ali), उम्र 65 साल. शौक जिंदगी को जीना...इस अभिनेत्री के सफेद बालों पर गुलाबी रंग देखकर कितना अच्छा लग रहा है ना? ऐसा लग रहा है कि जिंदगी इतनी भी बोरिंग नहीं है जितना लोग बनाने पर तुले हुए हैं. जिस उम्र में लोग नकारात्मक हो जाते हैं जिंदगी को बोझिल मानने लगते हैं उस उम्र में नफीसा अली जिंदगी को एंजॉय कर रही हैं.

मानो, वे लोगों से कह रही हैं कि उठो और अपनी जिंदगी में थोड़ा फन को शामिल करो, ये क्या रोना-धोना लगा रखा है. इस उम्र में नफीसा अपने फैशन और स्टाइल से लोगों को इंप्रेस कर रही हैं. उन्हें देखकर लग रहा है कि जिंदगी कितनी खूबसूरत है...

Nafisa Ali, Nafisa Ali nutty nani, Nafisa Ali fashion, Nafisa Ali photos, Nafisa Ali Life नफीसा अली के सफेद बालों पर गुलाबी रंग देखकर कितना अच्छा लग रहा है ना?

असल में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो हमसे सिर्फ जिंदगी की सिर्फ परेशानियां गिनाते हैं. उन्हें उनकी जिंदगी में कोई सुख नजर नहीं आता. वे कभी खुश रह ही नहीं सकते. वहीं कुछ दूसरे किस्म के लोग मिलेंगे जो हमेशा होठों पर मुस्कान लिए आपका अभिवादन करेंगे. उनके चेहरे को देखकर आप अंजादा नहीं लगा पाएंगे कि वे कितनी परेशानियों को झेलते हुए जिंदगी जी रहे हैं.

नफीसा ने अपने इंस्टाग्राम पर अकाउंट ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि "क्यों ना कुछ फन किया जाए. मुझे गुलाबी रंग पसंद है इसलिए मैंने इसे ऑनलाइन खरीदा और अपने बालों को रंग कर अपने बच्चों, पोते-पोतियों को सरप्राइज दे दिया. नट्टी नानी..."

हम सभी को पता है कि जो इस दुनिया में आया है उसे जाना होगा मगर इस बात का मातम बनाकर अभी से जिंदगी जीना तो नहीं छोड़ सकते. सिर्फ हमें जिंदगी को नफीसा की तरह थोड़ा मजेदार बनाने की जरूरत है. खुद के लिए थोड़ा सा ही सही, कुछ करने की जरूरत है. खुश रहने की जरूरत है, मुस्कुराने की जरूरत है.

जब एक 65 साल की महिला अपनी जिंदगी को खूबसरूत बनाने की कोशिश कर सकती है तो हम और आप क्यों नहीं? इमाम बख़्श नासिख़ ने भी लिखा है ज़िंदगी ज़िंदा-दिली का है नाम, मुर्दा-दिल ख़ाक जिया करते हैं...

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nafisa Ali Sodhi (@nafisaalisodhi)

 

#नाफीसा अली, #पिंक, #रंग, Nafisa Ali, Nafisa Ali Nutty Nani, Nafisa Ali Fashion

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय