New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मार्च, 2016 03:34 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शराब कारोबारी विजय माल्या पर 17 सरकारी बैंकों का लगभग 9000 करोड़ रुपये बकाया है. इस कर्ज को वह चुकाना नहीं चाहते और फिलहाल इंग्लैंड में अपने बेटे सिद्धार्थ माल्या के पास रह रहे हैं. इस बीच देश में उन्हें लेकर हाय-तौबा मची है. सरकार और विपक्ष एक-दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं. केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी उन्हें नसीहत दे चुके हैं- ‘इज्जत से पैसे लौटा दो नहीं उंगली टेंढ़ी करनी पड़ेगी.’

mallaya_son_650_033016024616.jpg
सिधार्थ माल्या और विजय माल्या

देशभर से मिल रही गालियों के बीच विजय माल्या समय-समय पर मीडिया, सरकार और विपक्ष को अपने ऐहसान याद दिलाने से बाज भी नहीं आते. लेकिन एक बात है जो विजय माल्या को बेहद दुखी कर रहा है. सोशल मीडिया पर उनके लाडले बेटे सिद्धार्थ माल्या को निशाना बनाया जा रहा है. कुछ यू कह रहे हैं लोग – बाप नंबरी तो बेटा दस नंबरी.

बेटे माल्या पर हमले से बाप माल्या को फर्क तो पड़ना ही था. और बाप माल्या को अपील भी करनी पड़ी कि कोई उनके बेटे को कोई गाली न दे क्योंकि उनकी कारस्तानी में उनके बेटे का कोई हाथ नहीं था.

विजय माल्या का ट्वीट

इस ट्वीट को लाडले बेटे ने फौरन री-ट्वीट भी कर दिया.

फिर भी गालियां रुकी नहीं. अलबत्ता लोग कहने लगे कि भारत में तो ऐसा ही होता है. बाप के गुनाहों की सजा बेटे की दी ही जाती है. अब देखिए न, फिल्म दीवार में तो विजय की भूमिका निभा रहे अमिताभ बच्चन के हाथ पर तो भारतीय समाज ने गुदवा दिया था- ‘मेरा बाप चोर है’.

शायद फिल्म दीवार का ये सीन सिद्धार्थ माल्या को भी याद आ गया. अब ये लीजिए लाडले बेटे का नया ट्वीट. ‘मैं तो अमेरिकी नागरिक हूं’.

एक बात साफ है कि सोशल नेटवर्क पर मिल रही गालियां दोनों विजय और सिद्धार्थ को पसंद नहीं आ रही है. जहां विजय माल्या सफाई में कह रहे हैं कि उनके गंदे कर्ज उनके अकेले के गुनाह हैं और उसकी सजा बेटे को नहीं मिलनी चाहिए. वहीं सिधार्थ माल्या की सफाई से एक नई दिशा मिल रही है. सिधार्थ माल्या कह रहे हैं कि पिता के हिस्से की गालियां उन्हें नहीं मिलनी चाहिए क्योंकि वह तो भारतीय नहीं हैं और उनके पास अमेरिकी नागरिकता है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय