New

होम -> सोशल मीडिया

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 जनवरी, 2016 08:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इन दिनों इंटरनेट पर एक तस्वीर वायरल हो गई है. क्या मां के गर्भ में बच्चों के साथ कोई और भी मौजूद होता है! मसलन कोई देवी-देवता या फिर कोई और. यह तस्वीर एक महिला के अल्ट्रासाउंड की है. गर्भ में दिखाई दे रहे एक बच्चे की दायीं ओर एक और आकृति नजर आ रही है. जो बच्चे की ओर टकटकी लगाए देख रही है. अब इसे लेकर बहस छिड़ी है कि ये आकृति किसकी है...

viral1-650_010416075319.jpg
 

सभी अपने-अपने हिसाब से इसकी इस तस्वीर का बखान कर रहे हैं. कोई इसे 'डेविल' कह रहा है तो कोई परी. तो किसी के अनुसार यह कोई हिंदू देवी-देवता हैं जो गर्भ में बच्चे का ख्याल रखते हैं. किसी-किसी को तो एक नहीं बल्कि दो-दो आकृतियां दिखाई दे रही हैं.

viral2-650_010416075349.jpg
 

कैसे वायरल हुई तस्वीर

इस तस्वीर को किसी व्यक्ति ने Imgur वेबसाइट पर डाला और अब तक इसे 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. यह अल्ट्रासाउंड पिछले साल जून में किया गया. माना जा रहा है कि तब यह भ्रूण 8 से 10 हफ्तों का था. हालांकि जब लोगों ने इस वेबसाइट से और जानकारी मांगी तो यह कहा गया कि अब इस बच्चे का जन्म हो चुका है और सब कुछ ठीक है. बच्चे का जन्म तय समय से दो महीने पहले हुआ. हालांकि जिन्होंने अल्ट्रासाउंड किया वे अब भी हैरान हैं ये क्या था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय