New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जुलाई, 2016 01:30 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान खान के लिए 25 जुलाई का दिन एक बड़ी राहत लेकर आया है और जोधपुर में काले हिरण और चिंकारा के शिकार के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है. सलमान को निचली अदालत ने काले हिरण शिकार मामले में एक साल और चिंकारा के शिकार मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी.

इसके खिलाफ सलमान ने राजस्थान हाईकोर्ट में अपील की थी, जिस पर फैसला सुनाते हुए हाई कोर्ट ने सलमान खान को दोनों ही मामलों से बरी कर दिया. इससे पहले पिछले साल हिट ऐंड रन मामले में भी निचली अदालत से सलमान को पांच साल की सजा मिली थी, लेकिन सलमान द्वारा मामले की अपील बॉम्बे हाई कोर्ट में किए जाने के बाद कोर्ट ने दिसंबर में उन्हें हिट ऐंड रन के सभी मामलों से बरी कर दिया था.

जोधपुर में वर्ष 1998 में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर दो अलग-अलग जगहों पर काले हिरण और चिंकारा का शिकार करने का आरोप लगा था. इस मामले में जोधपुर की निचली अदालत ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी, लेकिन अब राजस्थान हाई कोर्ट ने उन्हें इस मामले से बरी कर दिया है.

salman-khan-650_072516011829.jpg
राजस्थान हाईकोर्ट ने काले हिरण और चिंकारा शिकार मामले में सलमान खान को बरी कर दिया है

चिंकारा शिकार मामले में कोर्ट से बरी होते ही सलमान खान ट्विटर पर टॉप पर ट्रेंड करने लगे और लोगों ने इस फैसले के बाद जमकर सलमान खान का मजाक उड़ाया. सलमान खान हैशटैग के साथ किए गए मजाकिया ट्वीटस की झड़ी लग गई और लोगों ने सलमान को बरी किए जाने के फैसले पर मजाकिया अंदाज में निशाना साधा.

एक यूजर ने लिखा कि दरअसल काले हिरण को किसी ने नहीं मारा था बल्कि उसने खुदकुशी की थी. एक यूजर ने ट्वीट किया कि शिकार मामले से बरी होने में सलमान को 18 साल इसलिए लगे क्योंकि पीड़ित के दोस्त और परिवार बूढ़े होने के कारण मर चुके थे.

देखें ट्विटर पर कैसे उड़ाया लोगों ने सलमान के बरी होने का मजाकः

लेकिन एक इस मौके पर भी भाई के फैंस ने उनका साथ नहीं छोड़ा और सलमान के इस मामले से बरी होने पर अपनी खुशी जताई.

देखें, भाई के फैंस ने कैसे जताई अपनी खुशीः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय