New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 मई, 2015 08:41 AM
जितेंद्र कुमार
जितेंद्र कुमार
  @JeetuJourno
  • Total Shares

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग के हारते ही कितनों के दिल टूट गए होंगे. कितने खुश रहे होंगे कि उनकी टीम मुंबई इंडियन आईपीएल जीत गई. लेकिन जीत और हार से परे आईपीएल फाइनल अवार्ड फंक्शन में अगर कोई छाई रहीं तो राखी कपूर टंडन. तब से लेकर ट्विटर फेसबुक पर आईपीएल के साथ साथ राखी कपूर टंडन भी लगातार ट्रेंड कर रही हैं. कौन हैं ये रातों रात सेलेब्रिटी बनी राखी कपूर टंडन.

खूबसूरत और अमीर होने के बाद भी मीडिया के नज़रों से बची हुई थीं राखी कपूर टंडन. लेकिन कल आईपीएल फंक्शन के बाद वो ट्विटर पर छा गई. जिन्होंने भी राखी को मुंबई इंडियन की जर्सी में देखा, सबको खूब जिज्ञासा हुई और फेसबुक ट्विटर पर उन्हें जानने की कोशिश की. हम बताते हैं वो कौन हैं और वो क्या करती हैं.

1. वो भारत में प्राइवेट सेक्टर के चौथे सबसे बड़े बैंक यस बैंक के सीईओ राणा कपूर की दूसरी बेटी हैं. उनकी माँ का नाम बिंदु कपूर और दो बहनें राधा और रोशनी हैं. वे 28 साल की हैं और शादी शुदा हैं.

2. राखी कपूर टंडन यस बैंक की ब्रांड मैनेजमेंट और स्ट्रैटेजी देखती हैं. खासकर यस बैंक को मशहूर करने की जिम्मेवारी उनकी है जो उन्होंने कल रात बखूबी किया. यस बैंक के कॉर्पोरेट फाइनेंस से रिटेल तक के सफर में उनकी अहम भूमिका रही है.

3. पिता के यस बैंक में सीईओ होने से वैसे भी वो वहां की उत्तराधिकारी जैसी हैं लेकिन फिर भी वो खुद का बिजनेस करना पसंद करती हैं. उनका अपना खुद एक बिजनेस है रूरल एग्री वेंचर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है.

4. राखी टंडन ने व्हार्टन स्कूल, यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेनसिलवेनिया से MBA की पढाई की है. वो स्नातक की उन तीन छात्रों में से थीं जिन्हे सीधे MBA की पढाई के लिए चुना गया था. उन्होंने अमरीका में इन्वेंस्टमेंट बैंकर की भी नौकरी की है.

5. इन्होने दिल्ली के बिजनेसमैन अलकेश टंडन से शादी की है जिनका स्टील बैरन लक्ष्मी मित्तल से पारिवारिक संबंध है. 2013 में हुई उनकी शादी में लक्ष्मी मित्तल और बोरिस बेकर के साथ नीता और टीना अम्बानी भी शामिल थी. राखी और अलकेश इंग्लैण्ड में एक छुट्टियों के दौरान मिले थे.

6. राखी स्क्वाश और बास्केटबॉल भी खेलती हैं और उन्होंने भारतीय व्यंजन खूब पसंद है.

लेखक

जितेंद्र कुमार जितेंद्र कुमार @jeetujourno

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप (डिजिटल) की वेबसाइट आईचौक.इन में सीनियर सब एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय