New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 सितम्बर, 2016 07:00 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

प्रधानमंत्री मोदी के सबसे बड़े फैन माने जाने वाले मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी सीधे प्रधानमंत्री मोदी से ही पूछ डाला की क्या यही है अच्छे दिन?  दरअसल मामला ये है कि कपिल शर्मा ने ट्वीट कर कहा की की मैं 5 साल से हमेशा करीब 15 करोड़ रुपये टैक्स भरता हूं मगर मुझे मेरा ऑफिस बनवाने के लिये 5 लाख रु. की रिश्वत मांगी गई है.

अब सबसे पहले तो सवाल ये उठता है कि कपिल ने क्यों नही महाराष्ट्र सरकार से बात की? क्या कपिल ने बीएमसी के खिलाफ कहीं पर शिकायत की?  क्या सीधे प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछना सही है? क्या कपिल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस से बात नहीं कर सकते थे?

कपिल शर्मा का मोदी को ट्वीटः

या कपिल भी अपनी स्टार पावर दिखाना चाहते हैं कि वे सीधे प्रधानमंत्री मोदी से ही बात करते हैं. फिर भले ही कोई उनसे रिश्वत मांगे. अगर मोदी आज देश के सबसे बड़ा राजनेता है तो कपिल आज देश के सबसे बड़े कॉमेडियन हैं. तो अपने क्षेत्र का महारथी एक दूसरे महारथी से सीधे संवाद कर रहा है.

कपिल तो शुरू से ही प्रधानमंत्री मोदी के फैन रहे हैं कपिल कहते है कि जब प्रधानमंत्री मोदी का लोकसभा चुनाव के दौरान सबसे पहला इंटरव्यू आया तो उन्होंने अपना शो छोड़ मोदी का इंटरव्यू देखा. कपिल हमेशा से ही प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ ही करते दिखें हैं.

मगर सबसे बड़ा सवाल ये भी उठता है कि नवजोत सिंह सिद्धू के कल ही पार्टी बनाने के बाद यूं अचानक कपिल शर्मा का प्रधानमंत्री मोदी से सीधे सवाल पूछना  ये भी एक सवाल को जन्म देता है. हो सकता है कि कपिल आप सभी को पंजाब चुनाव में भी देखने को मिल सकते है.

क्योंकि कपिल अगर सिद्धू की पार्टी की प्रचार करते हैं तो ना तो वो कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं और ना ही बीजेपी का. तो ऐसा तो कोई मुद्दा ही नही है कि कपिल को चुनाव प्रचार करने में कोई परेशानी हो.

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने 'हिंदी' में ऐसी कॉमेडी की, कि अंग्रेजी वाला सहम गया

सिद्धू भी जानते हैं कि कपिल आज एक बड़े स्टार हैं, कपिल रहने वाले भी अमृतसर के हैं. उनका पंजाब प्रेम उनके शो में भी देखा जा सकता है. ऐसे क्या कपिल ने भी शुरुआत कर दी है, सिद्धू के लिए काम करने की. आज कई बॉलीवुड स्टार बीजेपी से जुड़े हैं और एक सिद्धू की पार्टी में वो खुद ही एक स्टार प्रचारक हैं.

मगर कपिल शर्मा का अगर समर्थन सिद्धू की पार्टी को मिलता है तो ये बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता है सिद्धू की पार्टी के लिए. मगर फिलहाल सभी के  जवाब कपिल शर्मा को आने लगे हैं. कोई उनके समर्थन में है तो कोई विरोध में.

kapil-sharma-650_090916044935.jpg
कपिल शर्मा ने पीएम को किया ट्वीट बरपा हंगामा!

बीजेपी नेता और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी का कहना है कि कपिल अगर 15 करोड़ टैक्स भरते है तो उनके तो पहले ही अच्छे दिन आए हैं. मगर मेरे हिसाब से मनोज तिवारी का ये कहना बिल्कुल गलत है. अगर कपिल आज 15 करोड़ टैक्स भरते हैं तो ये सिर्फ और सिर्फ उनकी मेहनत का फल है, उसमें प्रधानमंत्री मोदी का क्या सहयोग?

मगर कपिल शर्मा के इस कदम से जरूर आज बीएमसी दफ्तर में हंगामा बरपा होगा. जिस कर्मचारी ने अगर सच में रिश्वत मांगी है तो उसकी क्या हालत हो रही होगी आप समझ सकते हैं. उधर महाराष्ट्र सीएम का भी ट्वीट आया उन्होंने कहा कि कपिल भाई आप नाम बताइये हम कार्यवाई करेंगे.

यानी की कार्यवाई होना तो तय है, मगर अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या बीएमसी में इतना भ्रष्ट्राचार हो रहा है कि ऑफिस बनवाने के लिए 5 लाख की रिश्वत मांगी जा रही है?

यह भी पढ़ें: क्यों घट रही है कपिल शर्मा के कॉमेडी शो की लोकप्रियता?

क्या इससे पहले भी किसी सेलिब्रिटी ने बीएमसी को रिश्वत दी है. कपिल शर्मा तो एक स्टार है. सारा देश उन्हें जानता है मगर सवाल से ही कि जब कपिल से रिश्वत की मांग की गई है तो आम आदमी का क्या हाल होगा. इस बार सवाल जरूर एक कॉमेडियन ने उठाया है मगर मामला बड़ा सीरियस है.

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय