New

होम -> सोशल मीडिया

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जुलाई, 2016 01:20 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

लगता है पाकिस्तान में जो पत्रकारिता होती है शायद ही विश्व में कहीं और होती होगी. चांद नवाब से लेकर भैंस के इंटरव्यू तक, हमेशा ही पाकिस्तान की पत्रकारिता में एक अद्भुत चीज देखने को मिलती है. ये मामला है पाकिस्तान के लाहौर का, जहां इंसानों के लिए रोड पर बने ओवरब्रिज का इस्तेमाल गाय-भैंसें भी रोड पार करने के लिए करते हैं.

जानवरों द्वारा ओवरब्रिज से रोड क्रॉस करने की घटना को कवर रहे एक पत्रकार ने अतिउत्साह दिखाते हुए भैंस से ही पूछ डाला, 'आप अभी सीढ़ियां उतर कर आई हैं तो ये काम आसान लगा है या मुश्किल?'

पढ़ें: निधन ईदी का और कब्र में पहुंच गई पाकिस्तानी पत्रकारिता!

ताज्जुब की बात तो ये है कि उस पत्रकार को भैंस का जवाब भी समझ में आ गया, लेकिन शायद आपको समझ में नहीं आएगा. इसे तो बस जियो न्यूज के पत्रकार ही समझ सकते हैं! अगर आपको यकीन नहीं होता तो ये वीडियो देख लीजिए.

देखें: जब एक पाकिस्तानी पत्रकार ने लिया भैंस का इंटरव्यू

ऐसा नहीं है कि ये कोई पहला मामला है जब पाकिस्तान के किसी पत्रकार ने इस तरह की अद्भुत रिपोर्टिंग की हो. हाल ही में मामला ये था कि पाकिस्तान के मशहूर ईदी फाउंडेशन की स्थापना करने वाले अब्दुल सत्तार ईदी जिनकी उम्र 88 साल थी, उनका निधन हो गया था.

इसके बाद पाकिस्तान के एक चैनल न्यूज एक्सप्रेस के पत्रकार ने ईदी की कब्र के अंदर लेटर रिपोर्टिंग की थी. जिसकी कड़ी आलोचना हुई थी. ये मामला भी बड़ा अद्भुत था, शायद ही कभी विश्व में किसी ने कब्र के अंदर लेटकर रिपोर्टिंग की हो.

यह भी पढ़ें: मोदी के लाहौर दौरे पर पाकिस्तानी पत्रकार ने पकड़े कान

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय