New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 सितम्बर, 2016 12:45 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि धरती के अलावा भी इस ब्रह्मांड में जीवन है. भले ही अभी तक इस बात के कोई वैज्ञानिक प्रमाण न मिले हों लेकिन इस सोच ने ही उस धारणा को जन्म दिया जिसके तहत दूसरे ग्रह के प्राणियों को एलियंस का नाम दिया गया.

अब एलियंस हैं तो वे धरती पर भी आएंगे ही जैसे हम मंगल या दूसरे ग्रहों पर जीवन की तलाश में अपने अंतरिक्ष यान भेजते हैं. एलियंस धरती पर जिस तथाकथित यान से आते हैं उन्हें उड़नतश्तरी या यूएफओ कहा जाता है. उड़नतश्तरियों को दुनिया भर के अलग-अलग हिस्सों में वर्षों से देखे जाने के दावे किए जाते रहे हैं.

हाल ही में मलेशिया के एक गांव के ऊपर भी एक विशालकाय उड़नतश्तरी को उड़ते देखा गया तो सोशल मीडिया पर तहलका मच गया और गांव के ऊपर उड़ती उड़नतश्तरी का वीडियो वायरल हो गया. हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि आसमान में उड़ती हुई जो चीज दिखी वह उड़नतश्तरी ही थी या कुछ और. लेकिन इस उड़नतश्तरी जैसी विशालकाय चीज ने आम लोगों के मन में जबर्दस्त कौतूहल जरूर पैदा कर दिया है. आइए जानें पूरा माजरा.

मलेशिया के एक गांव के ऊपर उड़ती दिखी विशालकाय उड़नतश्तरी!

हाल ही में यूट्यूब पर अपलोड किए गए एक वीडियो में मलेशिया के कुआला कराई जिले के एक  गांव के ऊपर एक विशाल उड़नतश्तरी जैसे आकार की कोई चीज उड़ती नजर आ रही है. उस उड़नतश्तरी जैसी वस्तु के बीच में से तेज प्रकाश का पुंज निकलता दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ें: तो कहानी खत्म हो गई एलियंस की?

गांव के ऊपर से उड़नश्तरी के उड़ने का ये वीडियो मलेशियन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. माना जा रहा है कि ये वीडियो इस घटना से भौंचक रह गए स्थानीय लोगों द्वारा ही शूट किया गया है.

देखें मलेशिया के एक गांव के ऊपर उड़ती उड़नतश्तरी का वीडियोः

हालांकि आलोचकों ने इस वीडियो की सत्यता पर सवाल उठाते हुए इसे महज प्रैंक बताया है. अब मलेशिया के इस गांव में उड़नतश्तरी के देखे जाने का सच क्या है, ये कह पाना मुश्किल है लेकिन वीडियो देखकर तो यही लगता है कि सच में उड़नतश्तरी जैसी कोई चीज इस गांव के ऊपर से उड़ती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें: धरती पर एक 'एलियन' और नासा की दिलचस्पी...

क्या ये उड़नतश्तरी थी? क्या इसमें एलियंस थे? आखिर ये उड़नतश्तरी धरती पर क्यों आई थी और क्या वो उड़नतश्तरी ही थी? आम लोगों से लेकर वैज्ञानिकों के मन में  उठ रहे इन सवालों के जवाब का सबको इंतजार है. तब तक इस बात की कल्पना कीजिए कि आखिर उड़नतश्तरी से आए एलियंस कैसे दिखते होंगे!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय