New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 सितम्बर, 2015 05:17 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

देश में इन दिनों बैन-बैन के शोर के बीच एक मजेदार वीडियो वायरल हुआ है. इसमें बैन को लेकर सिस्टम की सोच पर करारा व्यंग्य किया गया है. वीडियो में एक थाने में छह लोगों को बंद दिखाया गया है. उनकी आपसी बातचीत से पता चलता है कि उनमें से एक बीफ बर्गर खाने के कारण पांच दिन से थाने में बंद है तो दूसरा शख्स कॉमेडियन है और अपने शो के दौरान Fu$% का प्रयोग करने पर उसकी यह हालत हुई है. तीसरा शख्स एक पीरियड फिल्म का डायरेक्टर है, जिसे अपनी फिल्म में स्टेशन का नाम बॉम्बे रखने के कारण पुलिस स्टेशन में दिन-रात बिताना पड़ रहा है.

चौथा शख्स एक इन्वेस्टमेंट बैंकर है. उसने नेताओं की रैलियों के कारण होने वाले सड़क जाम से परेशान होकर एक पॉलिटिशियन के खिलाफ ट्वीट कर दिया था और इसी कारण बंद है जबकि उसके इस ट्वीट को रीट्वीट करने वाला एक और शख्स भी इसी हवालात में बंद है. लेकिन उनके बीच मौजूद छठे शख्स की बात से आपको झटका लगेगा, जो बताता है कि वह रेप के आरोप में बंद है और उसका वीडियो भी बन गया लेकिन वह एक नेता का बेटा है तो उसे कोई टेंशन नहीं है और वह छूट जाएगा!!!

उसकी बात सच भी होती है और थोड़ी देर बाद ही वह हवालात से बाहर भी चला जाता है. मजाकिया अंदाज में बनाया गया यह वीडियो समाज और सिस्टम पर गहरी चोट करता है. बीफ, पोर्न और दुनिया भर के बैन की पुरजोर वकालत करने वाली हमारी राजनीति रेप जैसी सामाजिक बुराई पर भी बैन क्यों नहीं लगा देती या उतनी ही शिद्दत से इन बुराइयों को खत्म करने की कोशिश क्यों नहीं करती है? खैर, आप भी देखिये यह वीडियो और कॉमेंट करके बताइए कि आप क्या सोचते हैं...

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय