New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अक्टूबर, 2016 07:23 PM
मंजीत सिंह नेगी
मंजीत सिंह नेगी
  @manjeet.negi.10
  • Total Shares

पीओके में सर्जिकल ऑपरेशन पर पाकिस्तान समेत कई लोग सबूत की मांग कर रहे हैं लेकिन अब तक इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना धैर्य बनाये रखा है.  

गुरूवार शाम वायुसेना दिवस के मौके पर आयोजित रिशेप्शन में पीएम मोदी से मीडिया ने पीओके में सर्जिकल ऑपरेशन के बारे में जानने की काफी कोशिश की. वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल अरूप राहा के घर पर आयोजित समारोह में पीएम करीब आधा घंटे तक मौजूद रहे. इस दौरान वे ज्यादातर समय तीनों सेना प्रमुखों से बात करते नजर आए.

img-20161006-wa0051_100716120453.jpg
 खड़े रहकर काफी देर तक बातो कीं

अपने खास अंदाज में खड़े होकर वे सेना प्रमुख दलबीर सिंह, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ अरूप राहा से काफी देर बात करते रहे. ऐसे में मीडिया को लगा कि वे सर्जिकल ऑपरेशन पर जरूर बात करेंगे.  

ये भी पढ़ें- मोदी की पाक नीति पर उठे इन 6 सवालों का जवाब क्या है ?

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के बारे में एक और खास बात पता चली कि वे नौ रात्र के व्रत पर हैं. उन्होंने एयरफोर्स डे के कार्यक्रम में न कुछ खाया और न कुछ पिया. यहां तक कि पानी भी नहीं. जबकि कार्यक्रम में मौजूद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सभी वीवीआईपी कुछ न कुछ खाते-पीते नजर आए. एयरफ़ोर्स के लोग तरह तरह के व्यंजन लेकर पीएम के आगे पीछे घूम रहे थे. 

सबसे खास बात जब पीएम मोदी लोगों से मिलने पहुंचे तो उनसे मिलने की होड़ लग गई. मीडिया ने उन्हें पूछा कि मोदी जी सर्जिकल ऑपरेशन के बारे में बताइये. क्या फिर होगा सर्जिकल ऑपरेशन और सर्जिकल ऑपरेशन के बाद मरीज का क्या हाल है जैसे सवाल पूछे गये. लेकिन पीएम ने हम लोगों से हाथ मिलाते हुए सिर्फ इतना कहा कि आप लोग ठीक हैं ना?  

इतना कहते हुए पीएम मोदी हंसते हुए आगे बढ़ गए. उनके चेहरे की चमक और हंसी देखकर साफ था कि पीएम मोदी सही समय और मौका देखकर ही सर्जिकल ऑपरेशन पर अपनी बात देश के सामने रखेंगे.

ये भी पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक में एक्सपर्ट है पाकिस्तान लेकिन अपने देश के भीतर

लेखक

मंजीत सिंह नेगी मंजीत सिंह नेगी @manjeet.negi.10

लेखक आज तक न्यूज चैनल में विशेष संवाददाता हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय