New

होम -> सियासत

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जनवरी, 2023 05:56 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneeshksaxena
  • Total Shares

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिलें में सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 के दूसरे चरण का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने वर्चुअल तरीके से खो-खो का खेल भी देखा. पीएम के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहें. सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा साल 2021 से किया जा रहा हैं. 

बताते चलें कि सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 का आयोजन दो चरणों में किया गया हैं. इसमें खेल महाकुंभ के पहले चरण का आयोजन 10 से 16 दिसंबर 2022 के बीच किया गया जबकि दूसरे चरण का आयोजन 18 से 28 जनवरी 2023 के बीच किया जाएगा.

साथ ही साथ इस खेल महाकुंभ में कबड्डी, कुश्ती, बास्केट बॉल, खो खो, हॉकी, फुटबॉल सहित इनडोर और आउटडोर दोनों प्रकार की खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया गया हैं. इनके साथ ही रंगोली, निबंध, चित्रकला और लेखन आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन इस खेल महाकुंभ में किया जा रहा हैं.

PM Narendra Modi, Pm Modi news, Pm modi inaugurate saansad khel mahakumbh, Saansad khel mahakumbh, Saansad khel mahakumbh innaugration, Pm Narendra modi, Modi inaugurate saansad khel mahakumbhपीएम नरेंद्र मोदी खेल महाकुंभ का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्‌घाटन किया

इस तरह के खेल आयोजनों से बस्ती जिलें सहित आस-पास के क्षेत्रों के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा, साथ ही खेल के जरिए युवा अपने खेल करियर को आगे बढ़ा सकते हैं. खेल के साथ-साथ युवाओं को टीम भावना, अनुशासन और आत्मविश्वास पैदा करने का भी लाभ मिलेगा.

#पीएम मोदी, #पीएम नरेंद्र मोदी, #उद्घाटन, PM Narendra Modi, Pm Modi News, Pm Modi Inaugurate Saansad Khel Mahakumbh

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneeshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं. राजनीति, क्राइम और समसामयिक विषयों के लेखन में रुचि रखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय