New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अगस्त, 2017 06:36 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

हरियाणा में एक IAS की बटी ने बीजेपी नेता सुभाष बराला के बेटे विकास पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. लड़की का आरोप है कि विकास बराला और उसका दोस्त आशीष कुमार एक पेट्रोल पंप से ही उनकी कार का पीछा कर रहे थे और कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की.

लड़की के कई बार फोन करने पर पुलिस वहां पहुंची और दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पीड़िता ने फेसबुक पर लिखा खुशकिस्मत हूं कि रेप के बाद नाले में नहीं मिली. ये तो वो खबर थी जो हर जगह चल रही है. लेकिन सोशल मीडिया पर कई ऐसी बातें हो रही हैं जिसको आपको जानना बहुत जरूरी है. क्योंकि इससे पता चल सकता है कि 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओे' का नारा देने वाली सरकार बेटियों के लिए आखिर कितना सोचती है.

chandigarh_080717042256.jpg

सीसीटीवी फुटेज गायब

लड़की द्वारा बताया गया कि सेक्टर 26 और सेक्टर 7 के बीच उससे छेड़छाड़ की गई. जहां तकरीबन 6 सीसीटीवी लगे थे जहां से देखा जा सकता था कि आखिर हुआ क्या. लेकिन आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि 6 जगहों की फुटेज गायब हो गई हैं. जिसके कारण एक बार फिर से पुलिस पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाया जा रहा है. ऐसे आरोप लगाना लाजमी भी है क्योंकि एक कैमरे से गायब होना तो समझ आता है कि गलती से डिलीट हो गया हो लेकिन अचानक 6 कैमरे से फुटेज गायब होना थोड़ा शक पैदा करती है.

क्या फुटेज जान बूझकर गायब किए गए

हरियाणा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे पर ये आरोप लगाए गए हैं. हो सकता है कि बचने के लिए नेताजी ने फुटेज गायब करा दिए हों. चंडीगढ़ सबसे सेफ सिटी माना जाता है. क्योंकि वहां सेक्योरिटी सख्त रहती है. ऐसे में सीसीटीवी फुटेज गायब होने वाली बात गले से नीचे नहीं उतर रही है.

chandigarh1_080717042304.jpg

सीएम खट्टर क्या सोचते हैं महिलाओं के लिए

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कई ऐसे बयान दिए हैं जिनकी वजह से खूब विवाद हुआ. बयानों के मुताबिक, मनोहर लाल खट्टर मानते हैं कि रेप के लिए लड़कियां खुद जिम्मेदार हैं. शादी के पहले सेक्स पर अपना नजरिया रखते हुए खट्टर ने एक टीवी चैनल से कहा था कि शादी से पहले सेक्स एक दाग है.

शादी के बाद ही सेक्स स्वीकार्य है और शादी से पहले सेक्स इसलिए होता है कि लड़कियों और लड़कों का दिमाग सही ट्रैक पर नहीं होता. खट्टर ने अपने बयान में यह भी कहा था कि अगर कोई लड़की शालीन दिखने वाले कपड़े पहनती है तो कोई लड़का उसे गलत ढंग से नहीं देखेगा. यही नहीं, जब उनसे लड़कियों और लड़कों की आजादी के विकल्प के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'अगर आप आजादी चाहते हैं तो फिर नंगे क्यों नहीं घूमते. छेड़छाड़ मामले के बाद खट्टर के ऐसे ही बयान सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. लोग खट्टर सरकार को ही गलत ठहरा रहे हैं.

chandigarh2_080717042311.jpg

परिणीति चोपड़ा क्यों नहीं कह रहीं कुछ

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए परिणीति को ब्रांड एंबेस्डर बनाया है. अभियान को जोर-शोर से आगे बढ़ाने के लिए परिणीति को जोड़ा गया है. अब राज्य में ऐसा काम हुआ है तो परिणीति का अब तक कोई बयान क्यों नहीं आया. आखिर उनकी भी जिम्मेदारी बनती है कि अगर किसी महिला के साथ कुछ गलत हुआ है तो वो भी अपनी बात रखें. ये हम नहीं सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है.

ये भी पढ़ें- 

6 डरावनी कहानियां, जिन्हें लोगों ने 'रियल' माना

रेप को खत्म करना है तो ये है रामबाण उपाय !

रेप के मामलों में मेनका गांधी और आजम खां के बयान तो एक जैसे ही लगते हैं

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय