New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 मार्च, 2019 07:19 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अपने वतन वापस लौट आए हैं. अभिनंदन की वापसी के साथ ही कुछ लोग इसकी वजह जेनेवा संधि को बताने लगे तो कुछ ने इसे मोदी सरकार का डर कह दिया. यहां तक तो ठीक था, लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर अभिनंदन का एक वीडियो वायरल होना शुरू हो गया, जिसे देखकर तो ऐसा लग रहा था मानो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शांति के जनक हैं और पाकिस्तानी सेना शांतिदूत.

यहां जिस की बात हो रही है उस वीडियो में अभिनंदन ने पाकिस्तानी सेना की काफी तारीफ की थी और हिंदुस्तानी मीडिया की बुराई की थी. आपको भले ही ये सुनकर हैरानी हो रही हो, लेकिन यही सच है. सबूत के तौर पर एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. लेकिन हां... 15 कट के साथ. जी हां 15 कट, वो भी सिर्फ डेढ़ मिनट के वीडियो में. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि ये सब पाकिस्तान ने सिर्फ प्रोपेगेंडा फैलाना के लिए किया. लेकिन भारत ने उसी के अंदाज में इमरान खान का एक वीडियो बनाया है, जो पाकिस्तान की ओर से जारी अभिनंदन वाले वीडियो का करारा जवाब है. चलिए पहले देख लीजिए अभिनंदन का वो वीडियो, जिसे 15 कट के साथ पाकिस्तान ने वायरल किया.

पाकिस्तान, अभिनंदन वर्धमान, सर्जिकल स्ट्राइक, वायरल वीडियोपाकिस्तान की ओर से जारी किए गए अभिनंदन के वीडियो का भारत ने करारा जवाब दिया है.

ये है भारत का करारा जवाब

जैसे ही अभिनंदन का वीडियो 15 कट के साथ इंटरनेट पर वायरल हुआ, ये समझते देर नहीं लगी कि ये सिर्फ बेहतरीन वीडियो एडिटिंग का एक नमूना भर है. लेकिन पाकिस्तान को क्या लगा कि भारत में कोई वीडियो एडिटर नहीं है? अभी अभिनंदन का वीडियो इंटरनेट पर सनसनी मचा ही रहा था कि बाला नाम के एक शख्स ने इमरान खान के संसद में दिए भाषण को ऐसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया, मानो इमरान खान अपने मुंह से बोल रहे हों कि उन्होंने ही आतंकी हमला कराया. सारे इल्जाम कुबूल लिए, वो भी भरी संसद में. ये रहा वो वीडियो-

पाकिस्तान ने की सबूत मिटाने की नाकाम कोशिश!

अभिनंदन के जिस वीडियो के जवाब में इमरान खान के वीडियो को काट-छांटकर पेश किया गया है, वह वीडियो पाकिस्तानी मीडिया में तो चला ही, उसे खुद पाकिस्तान सरकार ने जारी किया था. वह वीडियो पाकिस्तान के सूचना मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट पर डाला गया था. लेकिन जैसे ही पाकिस्तान को ये समझ आया कि अब उसकी थू-थू होनी शुरू हो गई है और उसकी पोल खुल चुकी है उसने झट से सूचना मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट से अभिनंदन के वीडियो को डिलीट कर दिया.

पाकिस्तान, अभिनंदन वर्धमान, सर्जिकल स्ट्राइक, वायरल वीडियोपाकिस्तान सूचना मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट से अभिनंदन के वीडियो को डिलीट कर दिया गया है.

भले ही पाकिस्तान ने अब वीडियो हटा लिया हो, लेकिन अभिनंदन का वो वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है और पाकिस्तान की फजीहत भी खूब हो रही है. अभिनंदन ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि उनका मानसिक उत्पीड़न किया गया है. अब आप ही सोचिए, आखिर किसी को मानसिक रूप से परेशान करने वाली सेना प्रोफेशनल कैसे हो सकती है, जैसा कि पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए वीडियो में दावा किया जा रहा था. खैर, पाकिस्तान कि इस घटिया हरकत का करारा जवाब भी अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर पाकिस्तान ये जरूर समझ जाएगा कि भारत हर मोर्चे पर उसे धूल चटा सकता है.

ये भी पढ़ें-

इमरान खान के कसीदे पढ़ने वाले शांति के कबूतर नहीं, भारत-विरोधी गिद्ध हैं!

अभिनंदन की आपबीती बता रही है कि इमरान खान और पाक सेना कितने 'नापाक' हैं

दुश्‍मन के इलाके में उतरे अभिनंदन की रगों में लाल खून नहीं, तिरंगा दौड़ रहा था

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय