New

होम -> सियासत

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मार्च, 2023 09:07 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

'सारे मोदी चोर हैं' वाले बयान पर सजा, फिर सावरकर वाले बयान पर रंजीत सावरकर की नाराजगी झेलना और अब ललित मोदी के बाण... सूरत की सेशन कोर्ट से आए फैसले के बाद संसद से अपनी सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी का सिर मुंडाना भर था. ओले गिर रहे हैं और लगातार उन्हें घायल कर रहे हैं. चूंकि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने बीते कुछ दिनों से ललित मोदी को एक बड़े मुद्दे की तरह पेश किया और उसपर कई गंभीर आरोप लगाए। ट्विटर पर ललित मोदी ने सारा हिसाब बराबर कर लिया है. ललित मोदी ने न केवल मुंह तोड़ जवाब दिया बल्कि राहुल गांधी को इंग्लैंड की कोर्ट में मुकदमा झेलने तक की धमकी दे दी है.

Rahul Gandhi, Congress, Parliament, MP, Lalit Modi, Defamation, Law, Arrestअपने ट्वीट में भ्रष्ट कांग्रेसी नेताओं का जिक्र कर ललित मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी को बेचैन कर दिया है

अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों से नाराज ललित मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। उन्होंने न केवल राहुल को जमकर लताड़ लगाई बल्कि कांग्रेस के भी कई राज खोले हैं. राहुल गांधी और कांग्रेस पर कुछ और बात करने से पहले आइये एक बार ललित मोदी के ट्वीट का रुख कर लिया जाए. ट्विटर पर ललित मोदी ने लिखा है कि राहुल गांधी के हर सहयोगी को बार-बार ये कहते हुए देखता हूं कि मैं भगोड़ा हूं. क्यों? कैसे? और कब मुझे इसके लिए दोषी ठहराया गया?

राहुल गांधी जो अब सिर्फ एक सामान्य नागरिक हैं और जितने भी विपक्षी नेता है उनके पास और कोई काम बचा ही नहीं है. या तो इनके पास गलत जानकारी है या फिर ये लोग सिर्फ बदले की भावना रखते हैं. मैंने फैसला लिया है कि मैं राहुल गांधी के खिलाफ यूके की अदालत में केस करूंगा. उम्मीद करता हूं कि वो मजबूत साक्ष्यों के साथ आएंगे. मैं उन्हें पूरी तरह मूर्ख बनते देखना चाहता हूं.

इसके अलावा ललित मोदी ने अपने ट्वीट में आरके धवन, सीताराम केसरी, मोतीलाल वोहरा, सतीश शर्मा जैसे कांग्रेस के बड़े नेताओं का भी जिक्र किया है और तमाम बातें की हैं. ललित मोदी ने इन नामों का जिक्र करते हुए बताया कि ये सभी गांधी परिवार के वफादार रहे हैं. कमलनाथ से पूछिए. सबके पास विदेशों में संपत्ति है. मैं सबका पता और फोटो भेज सकता हूं. भारत के लोगों को बेवकूफ नहीं समझना चाहिए. गांधी परिवार को लगता है कि वो देश पर राज करने के लिए बने हैं. जैसे ही देश में कड़े कानून बनेंगे मैं वापस आउंगा.

चूंकि ललित मोदी कांग्रेस पार्टी से जुड़े सभी राज खोलने के मूड में थे उन्होंने एक ट्वीट और किया और देश को ये समझाने का प्रयास किया कि कैसे वो निर्दोष हैं. ललित मोदी ने लिखा कि पिछले 15 सालों में ये साबित नहीं हुआ है कि मैंने एक भी पैसा लिया है. लेकिन जो सिद्ध हुआ है वो ये कि मैंने दुनिया को सबसे बड़ा स्पोर्ट्स इवेंट दिया है. जिसने 100 बिलियन डॉलर बनाए हैं.

कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर नसीहत करते हुए ललित मोदी ने ये भी कहा कि कांग्रेस नेता को ये नहीं भूलना चाहिए कि 1950 के दशक की शुरुआत से ही मोदी परिवार ने उनके लिए और देश के लिए इतना कुछ किया है जिसकी वे कभी कल्पना भी कर सकते. मैंने भी जितना सपना देखा था उससे कहीं ज्यादा अधिक किया है. इसलिए घोटालेबाज बोलते रहें.

साफ़ है कि वो राहुल गांधी जिन्होंने लगातार ललित मोदी को घेरा है अब ट्विटर पर ललित मोदी द्वारा किये गए इस ताजे हमले के बाद कहीं मुंह दिखाने के काबिल नहीं बचे हैं. बाकी जिस तरह विदेशों में पैसा जमा करने के मामले में मोदी ने कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेताओं का नाम लिया कहीं न कहीं उस कहावत को चरितार्थ कर देता है जिसमें कहा गया है कि कींचड़ में पत्थर यदि मारा जाए तो छींट पड़ना स्वाभाविक है.

इस बात में कोई शक नहीं है कि राहुल गांधी की संसद से सदस्यता जाने से कांग्रेस पार्टी पहले ही बहुत परेशान है. ऐसे में उसके पुराने नेताओं को लेकर जो कुछ भी ललित मोदी ने कहा है वो इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि आने वाले वक़्त में चुनाव है और पूरे देश की नजर कांग्रेस पार्टी पर है. इस बात में कोई शक नहीं है कि ट्विटर पर जो कुछ भी ललित मोदी ने कहा है वो एक बड़ा दांव है और फ़िलहाल इसके बाद कांग्रेस चित्त है.

ये भी पढ़ें -

डॉक्टर्स विरोध करें सो करें, राइट टू हेल्थ बिल से राजस्थान में गहलोत की कुर्सी सेफ है

प्रधानमंत्री मोदी ने तकनीक को बनाया सशक्तिकरण का माध्यम...

मायावती मुश्किल में, इधर जाएं या फिर उधर...

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय