New

होम -> ह्यूमर

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 अक्टूबर, 2015 04:50 PM
मृगांक शेखर
मृगांक शेखर
  @msTalkiesHindi
  • Total Shares

वृश्चिक राशि के नेता इस हफ्ते वैराग्य भाव से भरे नजर आएंगे. उनके राजनीतिक बयान किसी भी मायने में उनके मन की बात नहीं होंगे. रेडियो की बजाए नरेंद्र मोदी किसी टीवी चैनल पर इंटरव्यू में मन की बात साझा कर सकते हैं.

मेष : मेष राशिवाले नेताओँ का पड़ोसियों से विवाद हो सकता है

अमित शाह के सभी ग्रह अनुकूल चल रहे हैं. पांचवें स्थान में मंगल की मौजूदगी बनी हुई है जो प्रभाव क्षेत्र का विस्तार करता है. लेकिन हर मामले में कुछ एक्स्ट्रा की आदत उन्हें बदलनी होगी. ग्रहों का संकेत समझना होगा -कोई भी नसीबवाला आज तक किसी का हुआ है क्या? तीसरे स्थान में चंद्रमा का चक्कर चल रहा है. अखिलेश यादव के लिए हफ्ते की शुरुआत अच्छी होगी लेकिन मध्य में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. व्यय की अधिकता रहेगी.

लालू प्रसाद सहित मेष राशि के नेताओं का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा लेकिन कुछ को घरेलू मुश्किलों से दो चार होना पड़ सकता है. अरुण जेटली को छोड़ कर कुछ नेताओँ के पड़ोसियों से विवाद की स्थिति बन सकती है.

वृष : उमा भारती को फिल्म देखने का अफसोस हो सकता है

वरुण गांधी के लिए इस हफ्ते वाणी पर संयम अति आवश्यक है. साथ ही वो मॉर्निंग सिकनेस के शिकार हो सकते हैं, लेकिन जैसे जैसे दिन चढ़ेगा वैसे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. चंद्रमा की गति से योजनाएं प्रभावित होंगी, नतीजे अच्छे होंगे. उमर अब्दुल्ला के लिए बाकी सब तो ठीक है, बस एक बात छोड़ के. उनकी आरामतलबी बढ़ सकती है. इससे उनके ट्विटर फॉलोवर्स की सेहत पर तो कोई असर नहीं होगा, लेकिन उनका स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हो सकता है.

उमा भारती को फिल्म देखने का अफसोस हो सकता है कि आखिर उन्होंने 'अतिथि तुम कब जाओगे' क्यों देखी? उमा भारती पूरे हफ्ते अनवांटेड गेस्ट से परेशान रहेंगी. हां, वीकेंड जरूर अच्छा बीतेगा जब वो वस्त्राभूषण की खरीदारी करेंगी.

मिथुन : मिथुन राशिवालों को इस हफ्ते दूर से ही पहचाना जा सकेगा

मिथुन राशि के नेताओं को ज्योतिष का हल्का ज्ञान रखनेवाला भी दूर से ही पहचान लेगा, ठीक वैसे ही जैसे होम्योपैथ का डॉक्टर दूर से ही अपने मरीज को देखकर दवा चुन लेता है या फिर कोई वैद्य नब्ज पकड़ने के बाद मरीज की कोई बात नहीं सुनता. लग्न में चंद्रमा विद्यमान है, जिसके प्रभाव के चलते कांग्रेस नेता अपने गैजेट्स, वेशभूषा और व्यक्ति्व पर विशेष ध्यान देंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में व्यस्तता बनी रहेगी. यात्रा के भी योग हैं.

कर्क : हिलेरी क्लिंटन हरिद्वार और गोवा घूमने का प्लान कर सकती हैं

अजीत डोभाल को थोड़ा सतर्क रहना होगा. मीडिया से बातचीत में मजाक में भी ऐसी कोई बात न कहें जिसे तोड़ मरोड़ कर पेश किए जाने की पूरी संभावना हो. हिलेरी क्लिंटन के स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. द्वादश भाव का चंद्रमा ऐसी स्थिति उत्पन्न करता है. क्लिंटन के मातृपक्ष से धनलाभ के योग हैं. पूरे परिवार के साथ पहले हरिद्वार फिर गोवा घूमने जा सकती हैं.

सिंह : शासन सत्ता के सहयोग मायावती के काम बनेंगे

मंगल और गुरु के गोचर से महेश शर्मा का मन विचलित रहेगा. स्वभाव में उग्रता बने रहने की भी संभावना है जिसकी परिणति पारिवारिक मतभेद के रूप में सामने आ सकती है. हालांकि वीकेंड तक सुधार आएगा. मोहन भागवत की सामुदायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यय की अधिकता रहेगी जिससे मन में सुकून कम रहेगा. हफ्ते के मध्य में मायावती के सामने अनावश्यक अड़चन आ सकती है जिसे शासन सत्ता के सहयोग से हल किया जा सकेगा.

कन्या: शुक्र के 16 महीने बीत चुके हैं, बाकी वे खुद जानें

जिन नेताओं की कुंडली में गुरु लग्न में है या प्रबल है उनकी धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में खास दिलचस्पी होगी. राशि के साथ साथ जिनके द्वादश भाव में शुक्र बैठा है वे मौज मस्ती और लग्जरियस लाइफ स्टाइल का भरपूर मजा ले सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे शुक्र की महादशा के शुरुआती 16 महीने बीत चुके हैं - बाकी कैसा बीतेगा उसके लिए भविष्यवाणी नहीं भूतवाणी का खुद ही अध्ययन करें, यही श्रेयस्कर होगा.

तुला : राहुल गांधी की कलाकृति कांग्रेस का एजेंडा तय करेगी

तुला राशि के नेताओं के लिए भावनाओं पर काबू रखना बहुत जरूरी है. आरजेडी के जो नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं वो सपने में भी पार्टी ज्वाइन करने के विजुअल न देंखें. चुनाव तक धैर्य बनाए रखें. ये चुनाव ही उनका और उनकी पार्टी दोनों का भविष्य तय करेगा. राम जेठमलानी आय की अधिकता और व्यय की कमी से कुछ दिन और परेशान रहेंगे.

राहुल गांधी का भित्ति चित्रों में भारी रुझान रहेगा. हो सकता है वो फिर से छुट्टी के लिए अप्लाई करें - और किसी बेमिसाल कलाकृति के साथ सामने आएं. ये कृति कांग्रेस के अगले दस साल का एजेंडा तय कर सकती है. राहुल गांधी को फुल टाइम पॉलिटिकल एडवाइजर मिलने वाला है - इसलिए बौधिक कार्यों में उनकी व्यस्तता आगे भी बनी रहेगी.

वृश्चिक : रेडियो की बजाए मोदी टीवी पर मन की बात शेयर कर सकते हैं

वृश्चिक राशि के नेता इस हफ्ते वैराग्य भाव से भरे नजर आएंगे. उनके राजनीतिक बयान किसी भी मायने में उनके मन की बात नहीं होंगे. धार्मिक मामलों पर चैनलों पर बाइट देते वक्त उनके चेहरे की लकीरों पर गौर किया जाए तो इसे समझा जा सकता है. राशि का शत्रु शनि का गोचर नीतीश कुमार की चिंता कम नहीं होने देगा. बुधवार से वक्त आरामदेह बीतेगा और वीकेंड तक काम में तेजी आएगी जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा.

नरेंद्र मोदी रेडियो की बजाए किसी टीवी चैनल पर इंटरव्यू में मन की बात साझा कर सकते हैं. ये बात अलग हो सकती है कि उसे औपचारिक नहीं माना जाएगा.

धनु : फारूक अब्दुल्ला काशी क्षेत्र में संपत्ति ले सकते हैं

फारूक अब्दुल्ला के लिए स्थान परिवर्तन के योग हैं. काशी क्षेत्र में नई संपत्ति लेने की योजना बना सकते हैं. ऐसा कम ही होता है कि चंद्रमा और गुरु की पूर्ण दृष्टि का पूर्ण योग बने. अब्दुल्ला अपने धार्मिक अनुशीलन की बदौलत कोई ऐसा फॉर्मूला पेश करने की कोशिश करेंगे जिससे अयोध्या, कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट में अमन कायम किया जा सकेगा.

मकर : एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को नई परिभाषा देंगे मांझी

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर जीतनराम मांझी कोई नया बयान देने की योजना बनाएंगे. मांझी आत्मविश्वास से लबरेज नजर आएंगे लेकिन अमित शाह की हौसलाअफजाई के चलते अतिउत्साही होना दुखदाई भी हो सकता है. संपत्ति और आय में वृद्धि सुचारु रूप से चलती रहेगी. ऐसे में धार्मिक कार्यों में रुझान कम हो
सकती है.

जयललिता को पुश्तैनी संपत्त से खासा फायदा होनेवाला है. चंद्रमा की गति इस रास्ते में आनेवाली सारी बाधाएं दूर करेगी. हफ्ते का मध्य तो अच्छा बीतेगा, वीकेंड तक पार्टी में उभरता विवाद चिंता का कारण बन सकता है.

कुंभ : स्मृति ईरानी का जल्द ही प्रमोशन होगा

स्मृति ईरानी ने अगर भावनाओं पर काबू न रखा तो मानसिक शांति में खलल पड़ सकती है. अमित शाह की कुंडली के प्रबल ग्रहों की पूर्ण दृष्टि बनी हुई है. ईरानी के कॅरियर में परिवर्तन के साथ तरक्की के प्रबल योग परिलक्षित हो रहे हैं. चंद्रमा की गति के चलते सोनिया गांधी को कोई बड़ा राजनीतिक तोहफा मिल सकता है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा इसलिए उनकी राह में अड़चन डालनेवालों को मजबूर पीछे हटना पड़ेगा.

मीन : दिग्विजय सिंह सतर्क रहें, दुश्मन चालू आहे

आशिक मिजाज नेताओं के लिए ये साल का बेहतरीन हफ्ता है. जो लोग कुछ दिनों से नियमित डेटिंग कर रहे हैं उन्हें कामयाबी मिलना तय है. वैसे ग्रहों का ऐसा विरोधाभासी योग भी कम ही देखने को मिलता है. सुखी वैवाहिक जीवन जी रहे नेताओं के लिए हर तरह के संयम और धैर्य बनाए रखने की सख्त जरूरत है. जरा सी गफलत हुई और तलाक की नौबत आ सकती है. दिग्विजय सिंह को सूर्य की दृष्टि का पूरा लाभ नहीं मिल पाएगा जिससे उनके शत्रु सक्रिय हो सकते हैं.

इसी तरह शशि थरूर के भी शत्रु उनके केरल कनेक्शन से जु़ड़े आयोजनों में टांग अड़ाने की कोशिश करेंगे. चतुर्थ का चंद्र हफ्ते के मध्य से आय तो बढ़ाएगा लेकिन उसके चलते क्रोध भी हावी रहेगा. इसके चलते शत्रुओँ को और सक्रिय होने का मौका मिलेगा.

#राशिफल, #ज्योतिष, #नरेंद्र मोदी, राशिफल, ज्योतिष, नरेंद्र मोदी

लेखक

मृगांक शेखर मृगांक शेखर @mstalkieshindi

जीने के लिए खुशी - और जीने देने के लिए पत्रकारिता बेमिसाल लगे, सो - अपना लिया - एक रोटी तो दूसरा रोजी बन गया. तभी से शब्दों को महसूस कर सकूं और सही मायने में तरतीबवार रख पाऊं - बस, इतनी सी कोशिश रहती है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय