New

होम -> ह्यूमर

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अगस्त, 2015 08:35 PM
मृगांक शेखर
मृगांक शेखर
  @msTalkiesHindi
  • Total Shares

गुरु और शुक्र दोनों फिलहाल वृष राशि में हैं जिससे वरुण गांधी को फायदा मिल सकता है. वरुण के विरोधियों की सक्रियता में तो कोई कमी नहीं आएगी लेकिन शनि की दृष्टि के चलते उनके सारी कोशिशें रहेंगी. शशि थरूर को इस हफ्ते अच्छे समाचार तो मिलेंगे, लेकिन इसके लिए उन्हें वीकेंड तक इंतजार करना पड़ेगा.

मेष : पासवान की पार्टी को गहने और आप को डोनेशन में वस्त्र मिलेंगे

अरुण जेटली और अमित शाह दोनों को नसीबवाले का बराबर फायदा मिलेगा. जेटली जहां निश्चिंत भाव से काम करते रहेंगे वहीं शाह पर मोदी की बाकी रैलियों में भीड़ जुटाने का प्रेशर होगा.

अरविंद केजरीवाल की पिछली अपीलों का असर इस हफ्ते भी बरकरार रहेगा. एकादश का चंद्रमा फंडिंग खूब कराएगा. दान देने वालों की तादाद तो रिकॉर्डतोड़ हो सकती है लेकिन कुल रकम ज्यादा नहीं रहनेवाली.

तमाम चीजों को ट्रैक पर लाने के लिए लालू प्रसाद को वीकेंड तक संघर्ष करना पड़ सकता है. इस दौरान संभव है हर रोज दोपहर तक आत्मविश्वास में कभी का भाव बना रहे और शाम तक ही राहत महसूस कर पाएं.

लोक जनशक्ति पार्टी को दान में गहने और आम आदमी पार्टी कपड़े भी मिल सकते हैं - अब उन्हें सोचना होगा कि इन चीजों का क्या करें.

वृष : ओबामा निहायत ही निजी बातें शेयर कर सकते हैं

गुरु और शुक्र दोनों फिलहाल वृष राशि में हैं जिससे वरुण गांधी को फायदा मिल सकता है. विरोधी तो निश्चित रूप से सक्रिय रहेंगे लेकिन राशि पर शनि की दृष्टि के चलते उनके प्रयास विफल रहेंगे.

उमा भारती का बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, पीड़ितों के मुकाबले खुद उनके लिए ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. जिस तरह यमन के लिए सुषमा स्वराज को तारीफ मिली थी वैसा ही उमा भी बटोर सकती हैं. बाद की बात और है.

वसुंधरा राजे को इस हफ्ते भी घर से बाहर रहना पड़ सकता है. बाहर तो उमर अब्दुल्ला भी रहेंगे लेकिन उनके वसुंधरा की तुलना में उनका आत्मविश्वास अधिक प्रबल रहेगा. अब्दुल्ला का एक ट्वीट इस हफ्ते सबसे ज्यादा ट्रेंड करनेवाला है. बराक ओबामा इस बार कुछ निहायत ही निजी बातें शेयर कर सकते हैं.

मिथुन : कांग्रेस नेताओं को संतान पक्ष से मिलनेवाली चुनौतियों में कमी आएगी

कीर्ति आजाद को इस हफ्ते भी कोई बड़ा काम करने की प्रबल इच्छा बनी रहेगी. वीकेंड तक उनका कोई बयान मोदी के त्रिरत्नों में से किसी एक को नए विवाद में घसीट सकता है. जिस सहयोगी पर शेख हसीना सबसे ज्यादा भरोसा कर रही हैं वही उन्हें धोखा दे सकता है. भारत के साथ बस्तियों की अदलाबदली में मेन रोल निभाता नजर आनेवाला शख्स असल में मौके की ताक में है. चंद्रमा नवम भाव का है और किसी भी ग्रह की दृष्टि राशि पर नहीं है, ऐसे में हसीना को ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है.

कांग्रेस के कई नेताओं के लिए पूरा हफ्ता अच्छा बीतनेवाला है - और इसकी एक बड़ी वजह ये है कि उन्हें संतान पक्ष से मिलनेवाली चुनौतियां काफी कम रहेंगी.

कर्क : अजीत डोवाल को वीकेंड तक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है

हिलेरी क्लिंटन के लिए हफ्ते की शुरुआत उम्मीद से आधी भी अच्छी नहीं रहनेवाली प्रतीत हो रही है. सूर्य, बुध और नीच का मंगल चुनावी चंदे में गिरावट के संकेत दे रहा है और विवादों के चलते परेशानियां भी बनी रहेंगी. बुधवार की सुबह से क्लिंटन को कुछ आराम मिल सकता है. अष्टम का चंद्रमा चुनावी अभियान में मन नहीं लगने देगा. अजीत डोवाल के लिए वीकेंड खुशखबरी के साथ इंतजार कर रहा है.

सिंह : मायावती के लिए रुके धन की प्राप्ति का योग है

मनमोहन सिंह और मुलायम सिंह यादव के लिए ये हफ्ता साल का सबसे सुकूनभरा वक्त लेकर आया है. ममता बनर्जी को कोई अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिल सकता है.
 
राशि पर चंद्रमा की दृष्टि होने से मायावती के लिए अच्छी बात है कि सारे काम वक्त रहते हो पाएंगे. इतना ही नहीं, रुके हुए धन की प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं.
 
कन्या : रियल एस्टेट बैकग्राउंडवाले नेताओं के लिए अच्छे दिन हैं

कन्या राशि के जातकों के लिए अचल संपत्ति से फायदे का योग है. रियल एस्टेट के बैकग्राउंडवाले नेताओं के लिए भी हफ्ता अच्छा बीतेगा, हालांकि, वीकेंड आते आते जैसे ही चंद्रमा अष्टम भाव में प्रवेश करेगा खर्च ज्यादा और आमदनी कम होने से तनाव की स्थिति बनी रह सकती है.

तुला : राहुल गांधी को जोरदार कामयाबी मिल सकती है

राहुल गांधी को बुधवार से पहले बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. चंद्रमा का पंचम रहना राहुल को जोरदार कामयाबी के संकेत दे रहा है. राहुल इस हफ्ते सलाहकारों की टीम में कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं जो सोनिया गांधी को अच्छा नहीं लगेगा, लेकिन इसमें प्रियंका की सहमति रहेगी.

राजनाथ सिंह अपना कद और बढ़ा हुआ महसूस कर सकते हैं. तुला राशि पर नीच के मंगल की दृष्टि के कारण बीजेपी में ये राय बनेगी कि राजनाथ को किस्मत के बूते कुछ ज्यादा ही हासिल हो रहा है. उनके अच्छे दिन तब तक बने रहेंगे जब तक कि संतान पक्ष से कोई नई चुनौती न पेश कर दी जाए.

वृश्चिक : नीतीश को फिर मनाना पड़ सकता है लालू को

नरेंद्र मोदी फिलहाल अपने ज्योतिषी की सलाह पर पूरी तरह अमल करेंगे. असल में शनि का गोचर और चतुर्थ का चंद्रमा होने के चलते मोदी के ज्योतिषी ने अभी कुछ दिन और खामोश रहने की सलाह दी होगी.

नीतीश को अभी कई मोर्चों पर जूझना पड़ेगा. चुनावी अभियान की तेजी से कुछ और बयानजन्य हादसे हो सकते हैं जिसके लिए उन्हें लालू को मनाना पड़ सकता है. चुनाव प्रचार को लेकर पार्टी के नेताओं की नाराजगी को नजरअंदाज करना नई मुसीबतों को दावत दे सकता है.

धनु : फारूक अब्दुल्ला के लिए इस हफ्ते अद्भुत आनंद का योग

फारूक अब्दुल्ला के लिए भी सियासी मौसम अभी खुशगवार रहनेवाला है. राशि के स्वामी गुरु की दृष्टि और चंद्रमा का तृतीय भाव में होना जीवन के अद्भुत आनंद का योग बना रहा है.

कोई बड़ा सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं. बीजेपी के कुछ नेता जो बिजनेस क्लास से हैं उनमें बुधवार के आस पास निराशा का भाव बना रहेगा क्योंकि आमदनी बाकी दिनों के मुकाबले काफी कम रहनेवाली है. वीकेंड तक स्थिति में अपनेआप सुधार आएगा.

मकर : गडकरी और जयललिता के लिए अच्छी आमदनी के संकेत

जीतन राम मांझी को इस हफ्ते कई बार तनाव के दौर से गुजरने पड़ेंगे. ऐसे मौके आएंगे जब उन्हें बीजेपी से हाथ मिलाने का बेहद अफसोस होगा शायद इतना की उन्हें नीतीश की याद तक आने लगे. वैसे बेटे की परफॉर्मेंस से उन्हें इतना सुकून मिलेगा कि सारे दर्द काफूर हो जाएंगे.

जयललिता और नितिन गडकरी के लिए अच्छी बात ये है कि दोनों की आय में स्थिरता बनी रहेगी. खास बात ये है कि शनि की दृष्टि होने से दोनों नेताओं के विरोधी चाहकर भी नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे. हो सकता है विरोधियों की वजह से उम्मीद से भी ज्यादा फायदा हो जाए.

कुंभ : सुषमा के लिए साढ़े तीन दिन का अनष्ठान अच्छा रहेगा

स्मृति ईरानी के लिए विदेश यात्रा का योग बन रहा है. ईरानी इस हफ्ते कुछ महंगे गिफ्ट खरीद सकती हैं. विरोधियों को मात देने में गिफ्ट पॉलिटिक्स कारगर साबित हो सकती है.

वसुंधरा राजे की तरह सुषमा स्वराज भी अनुष्ठान करा सकती हैं. गुरु, शुक्र और मंगल की दृष्टि के कारण समय उत्तम है, लेकिन सुषमा के लिए कम से कम साढ़े तीन दिन का अनुष्ठान अच्छा रहेगा.

राजनाथ के करीबी जिस नेता की सलाह पर वसुंधरा राजे ने देवी मंदिर में अनुष्ठान किया वही अब सुषमा को भी मनाने में जुटा है.

रीति-रिवाज और परंपराओं में गहरी आस्था रखनेवाली सुषमा स्वराज भी तांत्रिक अनुष्ठान का रास्ता अख्तियार कर सकती है. .

मीन : थरूर को अच्छी खबर तो मिलेगी लेकिन वीकेंड तक

शशि थरूर को इस हफ्ते अच्छे समाचार तो मिलेंगे, लेकिन वीकेंड तक इंतजार करना होगा. थरूर विरोधी शांत रहेंगे क्योंकि घर के भीतर का खबरी उनकी सतर्कता से सक्रिय नहीं रह पाएगा. सहयोगियों पर ज्यादा भरोसा करना ठीक नहीं होगा, अन्यथा कानूनी मामले पेंचीदा हो सकते हैं.

कुमारी शैलजा के लिए समय संभल कर रहने का है. पार्टी की ओर से कम लेकिन रिश्तेदारों का सपोर्ट रहेगा.

#राशिफल, #अरविंद केजरीवाल, #शशि थरूर, राशिफल, अरविंद केजरीवाल, शशि थरूर

लेखक

मृगांक शेखर मृगांक शेखर @mstalkieshindi

जीने के लिए खुशी - और जीने देने के लिए पत्रकारिता बेमिसाल लगे, सो - अपना लिया - एक रोटी तो दूसरा रोजी बन गया. तभी से शब्दों को महसूस कर सकूं और सही मायने में तरतीबवार रख पाऊं - बस, इतनी सी कोशिश रहती है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय