New

होम -> ह्यूमर

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अगस्त, 2015 06:28 PM
मृगांक शेखर
मृगांक शेखर
  @msTalkiesHindi
  • Total Shares

चंद्रमा और मंगल के चलते शशि थरूर बिना गियरवाली छोटी कार खरीद सकते हैं और संसद आने जाने के लिए वो अपनी मौजूदा गाड़ी किसी बैटरी वाली कार से रिप्लेस करना चाहेंगे. कर्क राशि के जिन नेताओं के बंगलों पर लोग किराएदार की तरह रहते हैं वे दूसरी पार्टियों के खुफिया सूत्र भी हो सकते हैं. ऐसे लोगों से उन्हें बच कर रहना श्रेयस्कर होगा.

मेष : केजरीवाल के पास रिस्क-फ्री आइडिया की भरमार होगी

मेष राशि के जातकों के लिए ये मोस्ट फेवरेबल टाइम है. द्वितीय भाव का चंद्रमा नुकसान होने से बचाएगा और ऐसे में अमित शाह खुल कर खेल सकते हैं. शर्त ये है कि अगर नुकसान किसी नसीबवाले के चलते हो रहा हो, फिर तो चंद्रमा का प्रभाव भी बेअसर साबित हो सकता है.

बिहार चुनावों को लेकर अरविंद केजरीवाल चाहें तो फैसले ले सकते हैं, बेहतरीन वक्त है. अगर मेडिटेशन के वक्त सोचें तो रिस्क-फ्री आइडिया की भरमार होगी. लालू प्रसाद के लिए इस हफ्ते दोपहर का वक्त बिताना कठिन होगा, क्योंकि तेजस्वी इस बात को लेकर काफी अपसेट रह सकते हैं कि सारी कोशिशों के बावजूद फेसबुक लाइक्स कम होते जा रहे हैं.

वृष : घटते ट्विटर फॉलोअर से परेशान रहेंगे ओबामा

हाल फिलहाल की कुछ बातों को लेकर उमा भारती इस हफ्ते थोड़ा चिंतित रहेंगी, कामकाज में रुझान भी कम होगा. उच्च का चंद्रमा वरुण गांधी को खासा व्यस्त रखेगा लेकिन मनमाफिक काम पूरा होने में अड़चने भी खड़ा कर सकता है. वसुंधरा राजे पूजा-अर्चना के दौरान बनाई रणनीतियों पर अमल करेंगी जिनमें से किसी एक पर विवाद होना तय है. ट्विटर पर फॉलोवर्स की तादाद कम होने से बराक ओबामा की चिंता बढ़ेगी जो वीकेंड आने तक ही राहत दे सकती है.

मिथुन : कांति सिंह का आरजेडी में महत्व बढ़ेगा

नेताओं की आपसी कलह के चलते कांग्रेस नेतृत्व को थोड़ा फ्रस्टेशन हो सकता है. व्हिप के बावजूद कुछ हरकतें झुंझलाहट की वजह बन सकती हैं. कीर्ति आजाद प्राइवेट मेंबर बिल की तरह बीजेपी नेताओं के खिलाफ मोर्चा संभाले रहेंगे. कांति सिंह की आरजेडी में अहमियत बढ़ेगी. शेख हसीना को हालात से अभी और जूझना होगा.

कर्क : बंगलों में किराएदार जैसे लोग खुफिया एजेंट हो सकते हैं

अजीत डोवाल को रिलायबल सोर्सेज पर भरोसा करते वक्त सोच समझ कर फैसला करना होगा. आईएसआई के डबल एजेंट उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने की ताक में बैठे हैं. कर्क राशि के जिन नेताओं के बंगलों पर लोग किराएदार जैसे रहते हैं वे दूसरी पार्टियों के खुफिया सूत्र भी हो सकते हैं. ऐसे लोगों से उन्हें बच कर रहना होगा. हिलेरी क्लिंटन ने अगर क्रोध पर काबू नहीं रखा तो लेने के देने पड़ सकते हैं.

सिंह : मुलायम को बड़ी कामयाबी का इंतजार

गोवा इफेक्ट के चलते खिन्न रहे मनोहर पर्रिकर इस हफ्ते 'वर्बल-अटैक' में पाकिस्तान को निशाना बना सकते हैं. सिंह राशि में चल रहे बुध और गुरु मुलायम सिंह को बड़ी कामयाबी दिलाने की सोच रहे हैं. ये दोनों ग्रह ममता बनर्जी और मनमोहन सिंह की सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ाएंगे. मायावती को अभी कुछ और इंतजार करना होगा, रक्षाबंधन के बाद समय अच्छा रहेगा. दिल्ली के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुधर जाएं तो ही बेहतर है वरना कभी भी रंगे हाथ पकड़े जा सकते हैं. मनीष सिसोदिया के पास संभावित भ्रष्टाचारियों की सूची पहुंच चुकी है और वो इस हफ्ते कई दफ्तरों का औचक निरीक्षण कर सकते हैं.

कन्या: राहु-केतु की वजह से दहशत का माहौल रहेगा

डीएनए विवाद के दरम्यान रियल एस्टेट बैकग्राउंड वाले कुछ नेता पार्टी की फंडिंग के साथ साथ अपने कारोबारी हितों को भी फायदा पहुंचा सकते हैं, समय अनुकूल है. हालांकि, राहु और केतु मन में दहशत बनाए रखेंगे. पूरे हफ्ते बिलावजह विवादों से परेशानी बनी रहेगी.

तुला : राजनाथ को मोदी के विदेश दौरे का इंतजार

आईपैड का लिमिटेड एडिशन वाला लेटेस्ट वर्जन राहुल गांधी को समय पर मिल जाएगा, जिससे आगे की टु-डू-लिस्ट अच्छे से बना पाएंगे. राजनाथ सिंह को मोदी के अगले विदेश दौरे का इंतजार रहेगा ताकि वो आगे की स्ट्रैटेजी बना सकें. हफ्ते के शुरू में अष्टम का चंद्रमा एनसीपी और टीडीपी जैसी पार्टियों की फंडिंग में कमी ला सकता है.

वृश्चिक : अमित शाह को डीएनए सैंपल का इंतजार

वृश्चिक राशि के सभी नेता बेकार के कामों में वक्त और धन दोनों जाया करेंगे. चंद्रमा की पूर्ण दृष्टि के चलते नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जैसे नेता भी इन बातों से अछूते नहीं रह पाएंगे. मोदी को भी भेजे जा रहे डीएनए सैंपल का इंतजार रहेगा. अमित शाह कुछ ऐसे लोगों के सैंपल का इंतजार कर रहे हैं, जिनकी मदद से वो नीतीश-लालू से मिलने वाली शह को मात देने की रणनीति बना सकें.

धनु : विदेश यात्रा पर निकल सकते हैं फारूक अब्दुल्ला

बीजेपी को पुराने विवादों से इस हफ्ते छुटकारा मिल सकता है, बशर्ते साध्वियों और साक्षी के योगदान में थोड़ी कमी आ जाए. वैसे इस हफ्ते ऐसी किसी खास वाकये की आशंका कम ही है. फारूक अब्दुल्ला के लिए विदेश यात्रा का योग बन रहा है.

मकर : मांझी घर की मरम्मत रोक दें तो अच्छा रहेगा

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद अब जयललिता के ज्यादा अच्छे दिन आने वाले हैं, ऐसा सूर्य और मंगल की राशि पर दृष्टि संकेत दे रही है. कोर्ट कचहरी के मामलों में जयललिता और नितिन गडकरी दोनों के पक्ष मजबूत रहेंगे. जीतन राम मांझी के प्रति बीजेपी की बेरुखी में कमी आएगी और उनका पूरा हफ्ता सुखमय बीतेगा. मांझी घर की मरम्मत और इंटीरियर डेकोरेशन या तो जल्दी करा लें या फिर फिलहाल इरादा त्याग दें क्योंकि सारा खर्च चुनाव आयोग ने जोड़ दिया तो प्रचार के लिए पैसे के लाले पड़ सकते हैं. टैक्स सेविंग के लिए चाहें तो वो भगीरथ मांझी की झोपड़ी पक्की करा दें. मांझी चाहें तो इसका चुनावी फायदा भी उठा सकते हैं क्योंकि दशरथ मांझी पर आने वाली फिल्म को टैक्स फ्री करके नीतीश सब कुछ निचोड़ चुके हैं.

कुंभ : सोनिया गांधी को खुशखबरी मिल सकती है

सुषमा स्वराज को परिवार [घर और दफ्तर दोनों] का पूरा सहयोग मिलेगा. धीरे धीरे सुषमा के वर्चस्व में बढ़ोतरी के संकेत हैं. गीता के मामले में उनकी छवि निखरेगी लेकिन दावेदारों की बढ़ती तादाद चिंता का कारण बन सकती है. हो सकता है असली दावेदार की स्क्रूटिनी की प्रक्रिया में भी उन्हें विपक्ष के हमलों का जवाब देना पड़े. गीता को लेकर पश्चिम बंगाल का एक नेता भी दावेदारी जता सकता है. सोनिया गांधी को कोई बड़ी खुशखबरी की खूशबू मिल सकती है. हालांकि, हकीकत मॉनसून सेशन के बाद ही सामने आएगी.

मीन : थरूर खरीदेंगे बिना गियरवाली नई गाड़ी

शशि थरूर कोई नई गाड़ी खरीद सकते हैं. थरूर के लिए खास बात इसलिए होगी क्योंकि ये बिना गियरवाली छोटी कार होगी. संसद आने जाने के लिए वो अपनी मौजूदा गाड़ी किसी बैटरी वाली कार से रिप्लेस करना चाहेंगे. दरअसल चंद्रमा और मंगल की गति के चलते मीन राशि के जातकों के मन में ऐसे विचार आते हैं. कुमारी शैलजा के लिए ये हफ्ता काफी खर्चीला रहनेवाला है.

लेखक

मृगांक शेखर मृगांक शेखर @mstalkieshindi

जीने के लिए खुशी - और जीने देने के लिए पत्रकारिता बेमिसाल लगे, सो - अपना लिया - एक रोटी तो दूसरा रोजी बन गया. तभी से शब्दों को महसूस कर सकूं और सही मायने में तरतीबवार रख पाऊं - बस, इतनी सी कोशिश रहती है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय