New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2017 02:08 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों के लिए नई शुरुआत हुई है. अखिलेश यादव के हाथ पार्टी की पूरी कमान आ गई है. और दूसरा, तीस साल से इस सूबे की सत्‍ता से कोसों दूर कांग्रेस को उम्‍मीद की किरण नजर आ रही है. इस रिश्‍ते को तरोताजा करने के लिए सुना है कांग्रेस ने एक अनूठा आइडिया सुझाया है. ये विचार है अखिलेश यादव को हाल ही में मिली समाजवादी पार्टी की साइकिल को नया लुक देने का.

1. इटेलियन साइकिल : सबसे पहला आइडिया इटेलियन साइकिल का आया. सोनिया गांधी ने अखिलेश के लिए इटली से स्पेशल साइकिल मंगवाई. जिसे अखिलेश यादव ने देखते ही मना कर दिया. बच्‍चों वाली लग रही थी.

1_012417051710.jpg

2. AC साइकिल: फिर राहुल ने सुझाई AC साइकिल, जिसमें उन्होंने खुद के लिए तो साइकिल में AC लगवाया और सोचा की अखिलेश इसे अपनी साइकिल में जोड़ देंगे. समाजवादी पार्टी ने इसे भी रिजेक्ट कर दिया.

ये भी पढ़ें- सपा-कांग्रेस गठबंधन की काट के लिए बीजेपी और बसपा में हो सकता है गुप्त समझौता !

2_012417051746.jpgराहुल की AC साइकल

3. एडवांस साइकिल: कांग्रेस ने फिर समाजवादी पार्टी के लिए एडवांस साइकिल बनाई. जिसमें कांग्रेस ने खुद के लिए आगे वाला पहिया चुना.

3_012417051758.jpg

4. जय-वीरू साइकिल: गठबंधन को बराबरी वाला दिखाने के लिए कांग्रेस ने जय-वीरू साइकिल का प्रपोजल दिया. जिसमें दोनों की सीट बराबर रखीं, लेकिन समाजवादी पार्टी ने इसे भी रिजेक्ट कर दिया. एक चौथाई सीट पर लड़ रहे साझेदार को बराबरी का दर्जा कैसे दे सकते हैं.

4_012417051843.jpg

5. बेबी सीट वाली साइकिल : कांग्रेस ने भले ही पार्टी के बराबर खड़े होने के लिए तरह-तरह की साइकिल बनाई हों. लेकिन आखिर में अखिलेश ने कांग्रेस को उसके लायक एक साइकिल सुझाई. जिसमें राहुल या कहें कांग्रेस के लिए आगे बेबी सीट बनाई है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गाँधी की पॉलिटिकल इनिंग शुरू होती है अब...

5_012417051851.jpg

गठबंधन को नया रूप देने में यह सभी विचार ज्‍यादा आगे नहीं बढ़ पाए और कड़वाहट फैलने लगी है. फिलहाल दोनों पार्टियां गठबंधन को फ्रेश फील देने के बजाए अपने टिकट बंटवारे से जूझ रही हैं. पहले नेता मान जाएं, चुनाव चिन्‍ह वे ही तो आगे लेकर जाएंगे.

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय