New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अक्टूबर, 2021 11:11 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मुंबई क्रूज शिप ड्रग केस में एनसीबी की गिरफ्त में आए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की वजह से मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है. एक दिन पहले ही कोर्ट ने उन्हें और अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. क्रूज शिप ड्रग केस में आरोपियों से पूछताछ के बाद एनसीबी की जांच का दायरा और आगे बढ़ा है. रविवार को फिल्म उद्योग के एक निर्माता इम्तियाज खत्री के घर और ऑफिस पर सुबह एनसीबी की टीम छापेमारी के लिए पहुंची. इम्तियाज खत्री पर सुशांत सिंह राजपूत को भी ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप सामने आए थे. आर्यन केस के बाद पहले ही इस बात की संभावना थी कि बॉलीवुड में और उससे बाहर कई और लोग एनसीबी की जांच के दायरे में आ सकते हैं. कई और कार्रवाइयां देखने को मिल सकती है.

उधर, पूरे मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मालिक एनसीबी पर दबाव बनाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. आज एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आर्यन खान मामले में केंद्र सरकार के अधीन आने वाली एजेंसी पर फर्जी रेड डालने और लोगों को फंसाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पूरे मामले में मुंबई पुलिस के नारकोटिक्स सेल को एक स्वतंत्र जांच करना चाहिए. मैं इस बारे में मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को चिट्ठी लिखूंगा. अगर जरूरत पड़ी तो एनसीबी की रेड्स के ऊपर एक जांच आयोग बिठाई जाएगी. बताते चलें कि इस साल जनवरी में ड्रग्स से जुड़े एक मामले में एनसीबी ने नवाब मालिक के दामाद को भी पूछताछ के लिए समन भेजा था.

सोशल मीडिया पर एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े की चर्चा

उधर, सोशल मीडिया पर समीर वानखेड़े लगातार चर्चाओं के केंद्र में बने हुए हैं. ट्विटर पर उनका नाम टॉप ट्रेंडिंग में हैं. कई यूजर्स ने मुंबई में ड्रग्स के रैकेट के खिलाफ उनके एक्शन की तारीफ़ कर रहे हैं. आर्यन केस में समीर ने ही एनसीबी की रेड को लीड किया था. समीर की गिनती एनसीबी के तेज तर्रार अफसरों में होती है. आर्यन मामले के बाद ड्रग्स केस में राजनीति बढ़ने के बाद ट्विटर पर कुछ लोग अफसर को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग भी कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि इम्तियाज खत्री पर रेड के बाद उनपर दबाव और बढ़ सकता है. इसलिए जरूरी है कि सरकार एनसीबी अफसर को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान करे. ट्विटर पर ऐसी पोस्ट की भरमार है जिसमें उन्हें सही मायने में नेशनल हीरो बताया जा रहा है. पिछले दिनों समीर की पत्नी ने एक इंटरव्यू में ड्रग माफियाओं की धमकी का जिक्र किया था और बताया था कि कैसे उनके परिवार को मुश्किल हालात से होकर गुजरना पड़ता है.

sameer-vankhede_100921012604.jpg

समीर वानखेड़े की पत्नी को किससे डर लगता है?

समीर वानखेड़े की पत्नी ने ईटी से कहा था कि पति के काम की वजह से उन्हें डर लगता है. खतरनाक किस्म की धमकियां मिलती रहती हैं. इस वजह से वानखेड़े परिवार बच्चों के साथ आजाद होकर घर से बाहर नहीं घूम पाता. एनसीबी अफसर की पत्नी का नाम क्रांति रेडकर है. क्रांति पेशे से अभिनेत्री हैं. ईटी से उन्होंने कहा था- "मुझे पति के काम पर गर्व है. मैंने उनकी पैंट पर कई बार खून देखा है. कई बार घर लौटने पर उनके कपड़े भी फटे होते हैं. लोगों को यह सब बात पता नहीं होती. मैंने उनसे कभी इस बारे में नहीं पूछा कि उन्होंने क्या किया. मगर उनका काम बहुत मुश्किल है. ड्रग माफियाओं से निपटना कोई आसान बात नहीं है."

आर्यन की वजह से मुंबई में ड्रग बहस का मुद्दा

शिप पर रेव पार्टी, ड्रग इस्तेमाल करने के आरोप में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद मुंबई में ड्रग को लेकर जबरदस्त बहस देखने को मिल रही है. आर्यन पर एनसीबी ने सबूतों के दावे के आधार पर कई आरोप लगाए हैं. जिन्हें आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में खारिज किया है. मानशिंदे ने अब तक की अलग-अलग सुनवाइयों में कहा है कि आर्यन के पास से कोई ड्रग बरामद नहीं हुआ है. उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. हालांकि कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया.

ड्रग केस में फिल्म उद्योग के सभी बड़े सितारों ने आर्यन खान और उनके पिता शाहरुख खान का सपोर्ट किया है. कई सितारों ने कहा कि आर्यन पूरी तरह से निर्दोष हैं और उन्हें छोड़ देना चाहिए.

#आर्यन खान, #शाहरुख खान, #समीर वानखेड़े, Sameer Wankhede, Z Plus Security For Sameer Wankhede, Aryan Khan Drug Case

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय