New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अप्रिल, 2016 12:42 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पिछले साल के सबसे चर्चित सवाल, ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?’ का जवाब मिल गया है और इसे खुद फिल्म के डायरेक्टर एस.एस. राजामौली ने दिया है. जी हां, भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सुपर-डुपर हिट बाहुबली के सीक्वल के निर्माण में जुटे एस.एस. राजामौली ने एक इंटरव्यू में इस राज का खुलासा किया. हाल ही में बाहुबली को 2015 की बेस्ट फिल्म के नैशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. आइए जानें इस राज के बारे में राजामौली ने क्यों कहा और बाहुबली-2 के बारे में कुछ अनजानी बातें.

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

2015 में पूरे साल छाए रहे इस सवाल के जवाब में इस फिल्म के प्रॉडक्शन हाउस रहे धर्मा प्रॉडक्शन ने राजामौली से बातचीत का एक वीडियो यूट्यबू पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में राजौमौली बाहुबली के निर्माण से लेकर बाहुबली-2 तक के बारे में जानकारी देते नजर आते हैं. इसी बातचीत के दौरान जब राजामौली से ये पूछा जाता है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? तो वह हंसते हुए कहते हैं कि क्योंकि 'मैंने उसे ऐसा करने को कहा था.'

यानी राजामौली ने एक बार फिर से इस राज से पर्दा नहीं उठाया और अब इस राज से पर्दा बाहुबली-2 में ही उठ पाएगा. बाहुलबली-2 2016 के आखिर में रिलीज होगी. इस फिल्म में भी प्रभाष और राणा डगबत्ती प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे. बाहुबली के बारे में राजामौली ने कुछ मजेदार बातें शेयर कीं.

देखें: बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली ने बताईं कुछ रोचक बातें:

बाहबली का सबसे मुश्किल सीनः जब राजामौली से यह पूछा गया कि बाहुबली के किस सीन को शूट करना सबसे मुश्किल था तो राजामौली ने कहा कि जिन सींस में प्रभाष को झरने के ऊपर से छलांग लगानी थी. उन्होंने कहा कि ये सीन मुश्किल होने से ज्यादा डरावने थे क्योंकि कुछ ही दिन पहले प्रभाष कंधे की सर्जरी कराकर लौटे थे.

बाहुबली का सबसे यादगार सीनः इस सवाल के जवाब में राजामौली ने कहा कि जिस सीन में सिवागामी बच्चे को एक हाथ से पानी के ऊपर उठाए रखती हैं, वह उनका इस फिल्म का सबसे यादगारी सीन है.

bahubali-650_040316124042.jpg
बाहुबली भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. हाल ही में फिल्म को 2015 की बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला है

क्या खास होगा बाहुबली-2 में: यह पूछे जाने पर कि बाहुबली-2 में क्या अलग होगा उन्होंने कहा कि ये फिल्म कैरेक्टर्स के बीच भावनात्मक संबंधों पर ज्यादा फोकस करेगी. इसे इतने अच्छे ढंग से पेश किया जाएगा कि आपकी आंखें पर्दे से नहीं हटेंगी. और हां, कमाल के वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स तो होंगे ही.

कब रिलीज होगी बाहुबली-2: वैसे तो अभी बाहुबली-2 की रिलीज डेट के बारे में कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन राजामौली ने उम्मीद जताई कि ये फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज हो जाएगी.

2015 में रिलीज हुई राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म बाहुबली ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 600 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी. अपने बेहतरीन ऐक्शन सींस और स्पेशल इफेक्ट्स से फिल्म भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे बड़ी हिट बन गई. इस फिल्म के सीक्वल का लोगों को बेसब्री से इंतजार है और इसके इस साल के अंत तक रिलीज होने की संभावना है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय