New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 नवम्बर, 2016 07:02 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

पीएम ने 8 नवंबर को नोटबंदी क्या घोषित कर दी पूरा भारत इसके अलावा कोई और बात ही नहीं कर रहा है. कुछ भी कहें मोदी जी का स्टाइल बड़ा फिल्मी था.

जब फिल्म की बात चल ही रही है तो सोचिए हमारे फिल्मी सितारे भी अगर इसी तरह से सीधे प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके छोटे-बड़े ऐलान करने लगें तो क्या होगा. जरा कल्पना कीजिए ऐसी ही किसी कॉन्फ्रेंस में रात आठ बजे ठीक प्राइमटाइम से पहले सलमान खान ने अगर देश को संबोधित करने की तैयारी की तो क्या होगा हाल?

ये भी पढ़ें- नोटबंदी का असर फिल्मों पर भी कम नहीं !

आगे का आर्टिकल पढ़ने के लिए अपनी कल्पना को उड़ने दें-

टीवी पर तुरंत ब्रॉडकास्ट होता है- "Breaking News: सलमान खान रात को 8 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आखिर क्या है उनके मन में?"

सभी सलमान के फैन्स अपने टीवी सेट पर रात 8 बजने से आधे घंटे पहले बैठ गए हैं. आखिर भाई बोलने वाले हैं. पुराने भोपाल के इलाके में तो लोगों ने खाना पीना सब निपटा लिया है और बैठ गए हैं टीवी सेट के आगे. लखनऊ की रेश्मा और दिल्ली की रोज़ी भी मुंबई की प्रियंका की तरह आज न्यूज चैनल सेट किए हुए हैं. टीवी पर एक भाईजान के सारे पुराने केस दिखाए जा रहे हैं दूसरी तरह लूलिया वंतूर से उनके ब्रेक अप की खबर दिख रही है. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही लूलिया ने ये बयान दिया है कि उनका सलमान से शादी करने का कोई इरादा नहीं है. अब सलमान क्या बोलने वाले हैं, क्या ऐलान होने वाला है इसके बारे में सिर्फ अटकलें लगाई जा रही हैं.

salman_650_112116123400.jpg
 सांकेतिक फोटो

एक तरफ मोदी के 8 बजे के ऐलान से पूरा देश परेशान है. दूसरी तरफ अब सलमान खान भी कोई बम फोड़ने वाले हैं. जनाब फैन्स का तो बुरा हाल है. वक्त ही नहीं कट रहा. टीवी, सोशल मीडिया और वॉट्सएप सभी पर यही खबर चल रही है.

आखिर शुरू हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस-

सलमान अपने अंदाज में सबके सामने आए और बैठ गए. आप मानेंगे नहीं, लेकिन उस सीरियस चेहरे को देखकर कई लोगों की सांसे थम गईं. प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हुई तो सवाल शुरू हुए. किसी ने ऐसे अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखने की वजह तो भाई ने उसी मजाकिया अंदाज में अपनी पुरानी फिल्म मैंने प्यार किया का एक डायलॉग बोल दिया- "आजकल दरवाजे पर नॉक करके आने का जमाना नहीं रहा." ठहाकों के बीच सलमान अचानक मोदी मोड में आ गए और पूरे देश के सामने घोषणा कर दी कि कल रात ही उन्होंने शादी कर ली है.

टीवी देख रहे लाखों फैन्स की मानों धड़कनें रुक गईं. रेश्मा से लेकर रोजी तक सभी सकपका गए. शादी, भाई ने शादी कर ली. कुछ लोगों की तो क्यों और कैसे पूछने की हिम्मत ही नहीं हुई. कुछ ने हिम्मत करके पूछ ही लिया किससे. तो इसके जवाब में भाई नाम नहीं बताया. बस कहा कि ये जल्द ही वो जाहिर करेंगे. इसपर लोगों को शक हुआ और किसी ने पूछा क्या वाकई शादी कर ली है या आप मजाक कर रहे हैं? इसपर भाई का जवाब आया "एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी, तो मैं अपने आप की भी नहीं सुनता." लोगों को ये समझ ही नहीं आया कि आखिर हंसा जाए या नहीं.

कुछ ऐसा था देश का नज़ारा-

- इसके खत्म होते ही देश में जैसे कोहराम मच गया. जो लोग एटीएम की लाइन में खड़े थे उनके पास भी अब बहस करने के लिए एक और मुद्दा था. शर्मा जी, को तो पता ही नहीं चला कि उनका नंबर आ गया है. वो भाई के बहुत बड़े फैन हैं और इतनी खुशी के कारण हस्ते-हस्ते लाइन पार कर ली. एक ही महीने में दो इतनी बड़ी खबरें देश में हाहाकार मचाने के लिए काफी थीं.

salman_651_112116123541.jpg
 सांकेतिक फोटो

- इसी बीच एक खबर टीवी स्क्रीन पर फ्लैश हुई. सलमान की एक फैन को शॉक लगने के कारण हॉस्पिटल में भरती करवाया गया. रायबरेली की एक फैन ने इस दुख को बर्दाश्त नहीं कर पाई. अभी भाई को ये घोषणा किए हुए 1 घंटा ही हुआ था. नाम तक नहीं पता था भाई की वाइफ का और देखिए क्या शुरू हो गया. शुक्र है जान बची नहीं तो इसपर भी राजनीति शुरू हो सकती थी.

ये भी पढ़ें- फिल्म तो जब आएगी तब आएगी, फिलहाल पढिए 'दिल चाहता है-2' की कहानी

-लोगों का काम में मन लगना बंद हो गया और कुछ लड़कियों ने तो सिर्फ दुख मनाने के लिए दिल टूटी छुट्टी का ऐलान कर दिया. अगर आपको इस छुट्टी के बारे में नहीं पता तो करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल देख लीजिए जिसमें अनुष्का और रणबीर इसी छुट्टी को मनाने पैरिस जाते हैं.

- लंदन में भाई के एक फैन ने नवदंपती के लिए पूजा करवानी शुरू कर दी. काफी खर्च किया गया पंडित को बुलाने के लिए.

- 24 घंटे के अंदर हर तरफ सिर्फ सलमान के इसी ऐलान की खबरें थीं. कुछ लोग दुख मना रहे थे तो कुछ खुशी. नेताओं ने बयान देने शुरू कर दिए कि अगर इसके बीच किसी को शॉक लगता है या कोई अनहोनी हो जाती है तो सलमान को इतनी बड़ी खबर ऐसे सार्वजनिक करने के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेनी होगी.

- इतना तो सलमान खुश नहीं हुए होंगे जितना उनके कुछ फैन्स हो गए. बांद्रा स्थित उनके घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने लाखों लोगों की भीड़ लग गई. शायद उनकी दुल्हन के बारे में कुछ पता चल जाए. इतना हंगामा हुआ कि फोर्स बुलानी पड़ी.

- एक लड़की ने तो सलमान को तलाक लेने के लिए मजबूर भी किया. ऐसा ना करने पर सुसाइड करने की धमकी दे डाली. शायद बुरी तरह दिल टूटा होगा.

- सलमान के घर पर बॉलीवुड सितारों का मेला लग गया. सभी बधाई देने आ रहे थे. हालांकि, ये भी जानना था कि आखिर भाई ने शादी किससे की है.

कुल मिलाकर सभी परेशान थे, हैरान थे और पूरे देश में अब एक नैशनल न्यूज बन चुकी थी. हमारे देश में किसी भी लोकप्रिय इंसान का कोई ऐलान कितना असर डाल सकता है ये तो आप सब जानते ही होंगे. जरा सोचिए अगर ये ट्रेंड वाकई चल पड़ा और किसी दिन सलमान ने इसी तरह ऐलान कर दिया तो शायद देश पर इससे ज्यादा असर पड़ेगा.

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय